मोदी फेल, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत : अखिलेश | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

चुनाव

मोदी फेल, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत : अखिलेश

Published

on

akhilesh yadav

आगरा, 17 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी फेल हो गए हैं, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत है। भाजपा बताए कि उसका प्रधानमंत्री पद का दूसरा चेहरा कौन है, क्योंकि देश बदलाव चाहता है।

खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के प्रचार के सिलसिले में प्रधानमंत्री की ताबड़-तोड़ रैलियों पर तंज कसते हुए कहा कि सपा प्रमुख ने कहा, “लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित हो जाए तो हम भी चुनाव की तैयारियों में लग जाएं। भाजपा तो अकेले ही चुनावी सभाएं कर रही है।”

अखिलेश सपा नेता रामजी लाल सुमन की पत्नी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने उनके आवास पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म और जाति की राजनीति करती है। इन्हें कोई बताए कि देश को विकास की जरूरत है, धर्म और जाति की राजनीति की नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में मोदी के बयान पर अखिलेश ने राहुल को भारतीय बताया और कहा, “मेरा दावा है कि राहुल गांधी हिंदू हैं, भाजपाई बताएं कि वे हिंदू हैं या नहीं।”

सपा प्रमुख ने कहा कि गठबंधन को तोड़ने के लिए भाजपा सियासी चाल चल रही है, लेकिन सफल नहीं होगी। सपा-बसपा का गठबंधन तो शुरुआत है, अभी तो पूरे देश में गठबंधन होगा। गठबंधन के अच्छे परिणाम आएंगे।

अखिलेश ने कहा, “बसपा से हमारा गठबंधन कितना मजबूत है, यह तो भाजपा की भाषा बता रही है। उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को नंबर देना शुरू कर दिया है। फूलपुर, गोरखपुर और कैराना के उपचुनाव में जनता ने भाजपा को नंबर दे दिए हैं। कम से कम इन हार से तो भाजपा थोड़ा सबक ले ले। जनता की ओर तो इनका जरा सा भी ध्यान ही नहीं है।”

बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर अखिलेश ने कहा कि यह गठबंधन का आंतरिक मामला है।

राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होने पर प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव से पहले या बाद में तय कर लिया जाएगा। समय आने पर गठबंधन अपना नेता चुनेगा। समाजवादियों की जिम्मेदारी है कि वह नया प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करे।

सपा प्रमुख ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए कहा कि शायद ही कोई ऐसा दिन हो, जब एक दर्जन से ज्यादा हत्याएं और दुष्कर्म की घटनाएं न हो रही हों।

उन्होंने कहा, “अगर प्रदेश में हमारी सरकार होती तो आगरा को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का तोहफा अब तक मिल जाता। भाजपा के शासन में तो शहर को स्मार्ट बनाने के नाम पर कूड़ा सड़क पर डाल दिया जा रहा है और फिर दिखावे के लिए उठाया जा रहा है। दिखावे और झूठ का प्रचार, इसके सिवाय इन्हें आता ही क्या है, बीजेपी की वजह से देश बर्बाद हो जाएगा।”

राम मंदिर के सवाल पर अखिलेश ने कहा, “राम मंदिर पर हमें सुप्रीम कोर्ट का निर्णय मान्य होगा।”

अखिलेश फतेहाबाद रोड स्थित शीरोज हैंगाआउट कैफे की एसिड अटैक पीड़िताओं से भी मिले। कुछ दिन पहले आगरा प्रसाशन ने अतिक्रमण के नाम पर कैफे का बाहरी हिस्सा ढहाया था, जिस पर अखिलेश ने नाराजगी जताई।

–आईएएनएस

चुनाव

इस बार भी मैं चॉँदनी चौक से चुनाव लडूंगा : कपिल सिब्बल

Kapil Sibal: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने लोकसभा चुनाव को लेकर चांदनी चौक सीट से एक बार फिर अपनी दावेदारी जताई है।

Published

on

Kapil Sibal

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने एक बार फिर दिल्ली से लोकसभा चुनाव का ऐलान किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सिब्बल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन हो या नहीं हो, लेकिन वह चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

यह पूछे जाने पर क्या दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन होगा, तो सिब्बल ने कहा, ‘मैं नहीं जानता। इस बारे में फैसला पार्टी को करना है। गठबंधन को लेकर पार्टी में दो राय है। गठबंधन हो या नहीं हो, मैं चांदनी चौक से निश्चित तौर पर चुनाव लड़ूंगा।’

सिब्बल 2004 और 2009 में चांदनी चौक लोकसभा सीट से से चुनाव जीते थे लेकिन 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी लहर में उन्हें केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने करारी शिकस्त दी थी। आपको बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की खबर आ रही है। गठबंधन को लेकर कांग्रेस में ही राय बटी हुई नजर आ रही है। जहां एक तरह दिल्ली प्रभारी पीसी चाको गठबंधन के पक्ष में हैं तो वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित खुलकर इसका विरोध कर रही हैं।

आम आदमी चीफ अरविंद केजरीवाल ने कई बार खुलकर कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर कई मंचो से गुहार लगा चुके हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के विरोध के चलते यह कोशिश अभी तक सफल नहीं हो सकी है। दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का मानना है कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से कांग्रेस को भविष्य में नुकसान हो सकता है।

कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको ने कहा था कि दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन का फैसला राहुल गांधी कुछ दिनों में करेंगे। चाको ने यह भी कहा था कि कांग्रेस कार्यसमिति का फैसला स्पष्ट है कि बीजेपी को हराने के लिए हमें गठबंधन बनाकर आगे आना चाहिए।

Continue Reading

चुनाव

बिहार में महागठबंधन: RJD 20 और कांग्रेस 9 सीटों पर लडे़गी चुनाव

Published

on

Rahul-Gandhi-Tejashwi-Yadav-PIC
File Photo

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका हैं। बिहार मे आरजेडी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस 9 सी़टों पर।


इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी की पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें मिली। साथ ही सीपीआई माले को राजद के कोटे से एक सीट दी गई हैं। बता दें पहले दौर के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी गई हैं।

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पुर्वे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शरद यादव आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं जीतनराम मांझी गया से चुनाव लड़ेंगे।

सीटों के बंटवारे से पहले राजद नेता मनोज झा ने कहा कि हम संविधान के लिए लड़ रहे हैं। इस मुल्क के आखिरी इंसान के लिए लड़ रहे हैं।

हम सबने अपनी-अपनी सीटों को कम करने का फैसला किया है। इसके अलावा महागठबंधन में सीपीआई एमएल को भी शामिल किया गया है और हमने पहली बार उन्हें एक सीट दी है।

बता दें लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा। वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी। इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

लोकसभा चुनाव : शिवसेना ने महाराष्ट्र के लिए 21 उम्मीदवारों की घोषणा की

Published

on

shiv sena
File Photo

शिवसेना ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 23 सीटों के कोटे में से 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने अधिकांश सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही उतारा है।

मुंबई में पार्टी ने मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले और मुंबई उत्तरपूर्व से गजानन कृतिकर को उम्मीदवार बनाया है। मुंबई की बची तीन सीटें गठबंधन के उसके साथी भाजपा के पास है।

कोंकण क्षेत्र से, पार्टी ने थाणे से राजन विचारे, कल्याण से श्रीकांत शिंदे, रायगढ़ से केंद्रीय मंत्री अनंत गीते, रत्नागिरी-सिधुदुर्ग से विनायक राऊत को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा पार्टी ने कोल्हापुर सीट से संजय मंडालिक, हटकानंगाले से धर्यशील माने, शिर्डी से सदाशिव लोखांडे, शिरूर से शिवाजीराव अधलराव, औरंगाबाद से चंद्रकांते खर और मवाल से श्रीरंग बर्ने को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं पूर्वी महाराष्ट्र में, यवतमाल-वाशिम से भावने गवली, बुलढ़ाना से प्रतापराव जाधव, रामटेक से क्रुपाल तुमाने, अमरावती से आनंदराव अदसुल, परभणी से संजय जाधव, हिंगोली से हेमंत पाटिल और ओस्मानाबाद से आमराजे निमबाल्कर को उम्मीदवार बनाया गया था।

वरिष्ठ शिवसेना नेता और उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि दो अन्य सीटों पालघर और सतारा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी।

भाजपा-शिवसेना गठबंधन के तहत, दोनों पार्टियां यहां की 48 संसदीय सीट में से 25:23 के अनुपात से चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने गठबंधन के अपने पांच छोटे दलों के लिए कोई सीट नहीं छोड़ी है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Kapil Sibal
चुनाव2 hours ago

इस बार भी मैं चॉँदनी चौक से चुनाव लडूंगा : कपिल सिब्बल

Ajay Devgn,-
मनोरंजन4 hours ago

अजय देवगन की फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ का फर्स्ट पोस्टर जारी

Olympics World Games,-min
खेल5 hours ago

भारत ने स्पेशल ओलम्पिक में 85 स्वर्ण सहित 368 पदक जीते

Shivalli,
राजनीति5 hours ago

कर्नाटक के मंत्री शिवाली का निधन

Rahul-Gandhi-Tejashwi-Yadav-PIC
चुनाव5 hours ago

बिहार में महागठबंधन: RJD 20 और कांग्रेस 9 सीटों पर लडे़गी चुनाव

shiv sena
चुनाव5 hours ago

लोकसभा चुनाव : शिवसेना ने महाराष्ट्र के लिए 21 उम्मीदवारों की घोषणा की

Katrina Kaif,-
मनोरंजन5 hours ago

कैटरीना कैफ ने प्रशंसकों के साथ होली मनाई

City Workers In The Canary Wharf Business, Financial And Shopping District
व्यापार6 hours ago

फिच ने 2019-20 में भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटाकर 6.8 फीसदी किया

akhilesh yadav
राजनीति6 hours ago

सशस्त्र बलों के बलिदान पर सवाल उठाना ठीक नहीं : अखिलेश

Imran-Khan-XI-JINPING
अंतरराष्ट्रीय6 hours ago

पाकिस्तान को चीन से 2.1 अरब डॉलर का मिलेगा कर्ज

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग4 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Raveesh Kumar
ओपिनियन3 weeks ago

जंग के कुहासे में धूमिल पड़ गई सच्चाई

Chana
स्वास्थ्य3 days ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Narendra Modi
ब्लॉग2 weeks ago

जुमलेबाज़ी के बजाय प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े सवालों का जवाब दें

Most Popular