Connect with us

राष्ट्रीय

हरियाणा को दिल्ली का पानी रोकने से मना करें मोदी : केजरीवाल

Published

on

arvind-kejariwal- =WEFORNEWS BUREAU
फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह हरियाणा सरकार को निर्देश दें कि वह दिल्ली का पानी न रोके और बीते 22 वर्षो से वह दिल्ली को जितना पानी देता आ रहा है, उतने पानी की आपूर्ति जारी रखे।

केजरीवाल ने पत्र में कहा है, “मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप अपने पद का सदुपयोग करते हुए हरियाणा को इस बात के लिए राजी करें कि वह उतनी जलापूर्ति जारी रखे, जितनी बीते 22 वर्षो से राज्य को करता आ रहा है और इसमें तब तक व्यवधान उत्पन्न न करे, जबतक इसका निर्णय अदालत में नहीं हो जाता।”

उन्होंने कहा कि हरियाणा 1996 से दिल्ली को 1,133 क्यूसेक पानी देता रहा है और इसमें कटौती नहीं की जानी चाहिए, ताकि दिल्ली में पानी की कोई कमी न हो।

उन्होंने कहा है, “जलापूर्ति में किसी भी तरह के व्यवधान से चंद्रावल जल संयंत्र प्रभावित हो जाएगा, जहां से रेलवे स्टेशन और बड़े अस्पतालों समेत वीआईपी और एनडीएमसी क्षेत्रों में जलापूर्ति की जाती है।”

केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को शुक्रवार को लिखे एक अन्य पत्र में आगाह किया है कि जलापूर्ति में कमी से 21 मई के बाद शहर में अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो सकती है।

उन्होंने कहा, “अगर 21 मई के बाद हरियाणा की तरफ से जलापूर्ति में कमी की गई तो दिल्ली में पूरी तरह अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो जाएगी। इससे दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।”

WeForNews

राष्ट्रीय

फिरौती के मामले में अबू सलेम दोषी करार

Published

on

Abu Salem
फाइल फोटो

दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्‍टर अबू सलेम को दोषी ठहराया है। सलेम पर दिल्‍ली के व्‍यापारी से पांच करोड़ रुपये की फिरौती का मामला चल रहा है।

पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्‍ली के व्‍यापारी अशोक गुप्‍ता ने बयान दिया था कि अप्रैल 2002 में सलेम ने उन्‍हें फिरौती के लिए कॉल किया था। इस दौरान उसने पांच करोड़ रुपये नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

5 अप्रैल 2004 को एक बार फिर गैंगस्‍टर अबू सलेम का फोन व्‍यापारी को किया गया और जल्‍द से जल्‍द फिरौती की रकम न देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। सलेम सहित पांच अन्य आरोपियों पर व्यापारी अशोक गुप्ता से पांच करोड़ रुपए फिरौती वसूलने के मामले में यह केस चल रहा है। इनमें से एक आरोपी सज्जनकुमार सोनी की मौत हो चुकी है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

नेशनल हेरॉल्ड केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका की खारिज

Published

on

photo credit (ANI)

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की नेशनल हेरॉल्ड केस में दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के आवेदनों पर अपना आदेश सोमवार को सुरक्षित रख लिया था।

इस केस में उन्होंने कांग्रेस से कुछ कागजात देने की मांग की गई थी। लेकिन कोर्ट ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया, हालांकि स्वामी को उन दस्तावेजों के लिए समन जारी करने का अधिकार दिया है। कोर्ट के फैसले पर बोलते हुए स्वामी ने कहा कि, अदालत ने कहा कि अभियुक्त की पुष्टि या अस्वीकार करने के बजाय, आप साक्ष्य को स्वयं गवाह बनने के लिए प्रेरित करें।

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने अदालत में अर्जी दी थी कि आयकर विभाग के जो दस्तावेज उनको मिले हैं उनको अदालत अपने रिकॉर्ड पर ले। इसके साथ ही स्वामी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कुछ दस्तावेज कांग्रेस से मांगे थे जो कि कांग्रेस की तरफ से उनको नहीं दिए गए। इसको लेकर भी स्वामी ने अदालत में अर्जी लगाई थी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों की लिस्ट में मोदी का वाराणसी भी शामिल

Published

on

train

देश के गंदे रेलवे स्टेशनों में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी नाम शामिल है। यह बात इंटरेक्टिव वाइस रेस्पॉन्स सिस्टम आईवीआरएस के माध्यम से कराए गए सर्वे में सामने आई है।

सर्वे के मुताबिक, कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन देश का सबसे गंदा रेलवे स्टेशन है। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कई खामियां पाई गई। वहां कचरा, ड्रेनेज आदि सिस्टम लोगों को सबसे खराब लगा। सबसे गंदे स्टेशन की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पटना, तीसरे पर कल्याण जबकि चौथे स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र में आने वाला वाराणसी स्टेशन भी है।

wefornews 

Continue Reading

Most Popular