Connect with us

शहर

इंदौर में सरेआम खींची मॉडल की स्कर्ट

Published

on

skirt

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मॉडल युवती की दो शोहदों ने स्कर्ट खींचने की कोशिश की है।

खुद को मॉडल बताने वाली युवती ने ट्वीट कर दो शोहदों पर स्कर्ट खींचने की कोशिश के साथ अश्लील टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। युवती का ट्वीट सोशल मीडिया में आने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस और प्रशासन को मामले की जांच के निर्देश दिये हैं।

युवती ने 22 अप्रैल को ट्वीट किया, “दो लड़कों ने मेरा स्कर्ट खींचने की कोशिश की और कहा- दिखाओ, इसके नीचे क्या है।” ट्वीट के मुताबिक यह कथित घटना रविवार की है, जब युवती अपने स्कूटर से शहर की एक व्यस्त सड़क से गुजर रही थी।

युवती ने अपने ट्वीट में कहा कि उसने दोनों लड़कों को रोकने की कोशिश की। लेकिन वह अपनी गाड़ी से संतुलन खो बैठी और नीचे गिरकर दुर्घटना की शिकार हो गयी। उसने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने छिले हुए घुटने की फोटो भी पोस्ट की है। बाद में युवती ने ट्विटर पर मीडिया से अनुरोध किया कि उसका नाम गुप्त रखा जाये। बहरहाल, युवती के ट्वीट को हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा किया और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहस तेज हो गयी।

इस बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर युवती के ट्वीट को साझा करते हुए लिखा कि उसके साथ की गयी हरकत “शर्मनाक” है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और इंदौर के जिलाधिकारी को ट्विटर पर ही निर्देश दिये कि मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर उनके खिलाफ ष्उचित कदम उठाये जायें।

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने को बताया, “युवती के ट्वीट की जानकारी मिलने पर मैंने तुरंत ट्वीट कर उसकी यथासंभव मदद की पेशकश की थी। लेकिन उसकी ओर से किसी पुलिस थाने में अब तक न तो कोई शिकायत दर्ज करायी गयी है, न ही उसने हमसे किसी तरह का सम्पर्क किया है।” उन्होंने कहा कि युवती से संपर्क होते ही मामले में उचित कदम उठाये जायेंगे।

wefornews 

शहर

बिहार: ऑपरेशन थियेटर से मरीज का कटा पैर लेकर भागा कुत्ता

Published

on

Dog
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (फोटो साभार- जागरण)

बिहार के सरकारी अस्‍पतालों की हालत बदहाल है। बक्सर के सदर अस्पताल मेें ऑपरेशन थियेटर से मरीज का कटा पैर लेकर एक कुत्‍ता भाग खड़ा हुआ।

जानकारी के मुताबिक, मामला बिहार के बक्सर का है, जहां इलाज के दौरान एक मरीज का कटा हुआ पैर लेकर आवारा कुत्ता रफूचक्कर हो गया। दरअसल ट्रेन पर चढ़ने के दौरान पैर फिसलने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। यह हादसा बक्सर रेलवे स्टेशन पर श्रमीजीवी एक्सप्रेस पर चढ़ने के दौरान हुआ। घायल व्यक्ति को आनन-फानन में राजकीय रेल थाना पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज शुरू किया गया। इस हादसे में घायल शख्स का दाहिना हाथ और दाहिना पैर लगभग कट गया था।

गौरतलबल है अस्पताल में इलाज के दौरान चमड़े से लटकते पैर को डॉक्टरों ने काटकर अलग कर दिया और मरहमपट्टी कर इलाज करने लगे। इसी दौरान एक आवारा कुत्ता मरीज का कटा हुआ पैर लेकर भाग गया। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में बेहतर इलाज के अभाव में घायल व्यक्ति की मौत हो गयी। डॉक्टर का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन अगर ऐसा कोई मामला है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

WeForNews

Continue Reading

शहर

सर्दियों में मुफ्त कर दें दिल्ली मेट्रो सेवा : पर्यावरणविद्

Published

on

File Photo

अमूमन हर साल दशहरे के बाद दिल्ली सहित तमाम राज्यों में प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ना शुरू हो जाता है। हर साल सरकार प्रदूषण कम करने के लिए बड़े-बड़े ऐलान करती है, कभी पटाखों पर तो कभी पराली जलाने पर प्रतिबंध। लेकिन इन सबका प्रदूषण पर कुछ खास असर नहीं होता।

पर्यावरणविद् कहते हैं कि पिछली बार सरकार ने दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया था तो इस बार सर्दियों में मेट्रो में आम लोगों के लिए सफर को नि:शुल्क करने का उपाय भी करके देखा जाना चाहिए। पर्यावरणविद् व सोशल एक्शन फॉर फॉरेस्ट एंड एन्वायरमेंट (सेफ) के सदस्य विक्रांत तोंगड़ कहते हैं कि 15 सितंबर से पराली जलाने का सिलसिला शुरू होता है और 15 नवंबर तक आते-आते हालात बदतर हो जाते हैं।

ऐसे में सरकार हर बार आनन-फानन में आपात कदम उठाकर अपनी पीठ थपथपाती है, लेकिन ग्राउंड लेवल पर इनका कुछ असर असल में नहीं होता। तोंगड़ कहते हैं, “सर्दी ने अभी ठीक तरीके से दस्तक भी नहीं दी है और अभी से प्रदूषण का स्तर गंभीर हो चुका है, आगे जैसे-जैसे तापमान घटेगा, स्थिति और खराब होगी। इस बार प्रदूषण से राहत मिलती नजर नहीं आती। अभी हवा की गति कम है, इसलिए प्रदूषण का अभी ज्यादा पता नहीं चल पा रहा है।”

उन्होंने आईएएनएस से कहा, “हमारी सरकार देर से ही जागती है। अब फुर्ती दिखाने से हम प्रदूषण को नियंत्रित नहीं कर पाएंगे। इसके लेकर काफी पहले से प्रयास शुरू करने चाहिए थे। सड़कों को झाडू से साफ करने के बजाय वैक्यूम का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बसों आदि के टिकट कम करने चाहिए।

सरकार को चाहिए कि सर्दी के इन दो से तीन महीनों में मेट्रो में सफर को नि:शुल्क कर दिया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मेट्रो का सफर कर पाएंगे। यकीन मानिए, इससे प्रदूषण का स्तर बहुत कम हो जाएगा, क्योंकि लोग अपने निजी या अन्य वाहनों को छोड़कर मेट्रो का सफर करना शुरू कर देंगे।”

यह पूछने पर कि सरकार मेट्रो को कुछ महीनों के लिए नि:शुल्क कर घाटा क्यों सहेगी? जवाब में उन्होंने कहा, “क्यों नहीं? क्या सरकार प्रदूषण से हो रहे नुकसान को गंभीरता से नहीं लेती क्या? जलवायु परिवर्तन को लेकर पूरी दुनिया में बहस छिड़ी हुई है।

प्रदूषण से मौतें हो रही हैं और ऐसे में अगर सरकार नफा-नुकसान के बारे में सोचेगी तो इससे ज्यादा हास्यास्पद और कुछ नहीं हो सकता।”एक अन्य पर्यावरणविद् अनुराधा राव कहती हैं, “पिछले साल दिवाली के समय प्रदूषण का जो स्तर था, वह इस साल दशहरे पर ही हो गया है। रविवार को दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब से बहुत खराब की श्रेणी में पहुंच गई। इसी से समझ लीजिए कि इस बार सर्दियों में हालात बहुत बिगड़ने वाले हैं। पराली पर पूर्ण रोक के साथ भारी जुर्माना लगाने की भी जरूरत है।”

आंकड़ों की बात की जाए तो 2017 में दिवाली पर वायु सूचकांक 326 रहा, जबकि 2016 की दिवाली पर यह 426 रहा। इस तरह 2016 में दिवाली पर प्रदूषण का स्तर सर्वोच्च रहा। ऐसा अनुमान है कि इस साल दिवाली पर प्रदूषण का स्तर 2016 के स्तर से अधिक रहेगा। अब देखना यह है कि 2016 में दिवाली पर जहां पीएम10 का स्तर 448 से 939 के बीच 2017 में 331 से 951 के बीच रहा। वहीं, इस बार यह कहां तक पहुंचेगा।

विक्रांत तोंगड़ कहते हैं, “राहुल गांधी वायु प्रदूषण को लेकर फेसबुक पोस्ट करते हैं, जो अच्छी बात है लेकिन जरूरी है कि राजनीतिक दल प्रदूषण को लेकर एक मुहिम शुरू करें। डीटीसी बसों में किराया घटाना और मेट्रो में यात्रा को दो से तीन महीनों के लिए निशुल्क करना कारगर कदम साबित हो सकते हैं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

इंदौर में पालकी यात्रा के दौरान पथराव, 30 हिरासत में

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर के महू में निकली साईं पालकी यात्रा के दौरान दो गुटों में विवाद के बाद पथराव शुरू हो गया। इस पथराव में तीन लोगों को मामूली चोटें आईं। पुलिस ने दोनों पक्षों के 30 लोगों को हिरासत में लिया।

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने सोमवार को बताया कि रविवार रात को महू थाना क्षेत्र में साईं पालकी यात्रा निकल रही थी कि तभी दो गुटों में किसी बात पर विवाद हो गया। विवाद के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और दोनों पक्षों के 30 लोगों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद से हालात सामान्य हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिससे तीन लोगों को चोटें आईं। कुछ देर के लिए महू में तनाव बढ़ गया था। बड़ी संख्या में लोग थाने पर भी जमा हुए लेकिन बाद में हालात सुधर गए।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Gurugram
राष्ट्रीय24 mins ago

गुरुग्राम गोलीकांड केस: पत्नी के बाद जज के बेटे ने भी तोड़ा दम

चुनाव33 mins ago

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

jharkhand
राजनीति13 hours ago

झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का बना महागठबंधन

navjot-singh-sidhu
राजनीति14 hours ago

अमृतसर हादसे में अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाएंगे सिद्धू

CBI
राष्ट्रीय15 hours ago

सीबीआई रिश्वत मामले में डीएसपी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार

Savitri Bai Phule
राजनीति15 hours ago

बीजेपी सांसद की मांग- अयोध्‍या में राम नहीं, गौतम बुद्ध का मंदिर बने

kapil-sharma-
मनोरंजन15 hours ago

शादियों के मौसम में अब कपिल शर्मा भी लेगें 7 फेरे…

rahul gandhi
राजनीति15 hours ago

माल्या-नीरव को देश से भगाने का काम मोदी सरकार ने किया: राहुल गांधी

मनोरंजन15 hours ago

दिशा ने अक्षय की फिल्म में काम करने से किया इंकार

Dog
शहर15 hours ago

बिहार: ऑपरेशन थियेटर से मरीज का कटा पैर लेकर भागा कुत्ता

jeans
लाइफस्टाइल3 days ago

जानिए जीन्स का इतिहास, इसमें छुपे एक-एक राज…

Sonarika Bhadauriya
टेक3 weeks ago

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Kapil Sibal
टेक3 weeks ago

बहुमत के फ़ैसले के बावजूद ग़रीब और सम्पन्न लोगों के ‘आधार’ में हुई चूक!

Matka
ज़रा हटके4 weeks ago

मटकावाला : लंदन से आकर दिल्ली में पिलाते हैं प्यासे को पानी

,Excercise-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

उम्र को 10 साल बढ़ा सकती हैं आपकी ये 5 आदतें…

IAF Chief Dhanoa Rafale Jet
ब्लॉग3 weeks ago

राफ़ेल पर सफ़ाई देकर धनोया ने वायुसेना की गरिमा गिरायी!

Vivek Tiwari
ब्लॉग3 weeks ago

विवेक की हत्या के लिए अफ़सरों और नेताओं पर भी मुक़दमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

Ayodhya Verdict Supreme Court
ब्लॉग4 weeks ago

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुलझाया कम और उलझाया ज़्यादा!

Rafale deal scam
ओपिनियन3 weeks ago

2019 में भी मोदी जीते तो 36 नहीं बल्कि 72 राफ़ेल मिलेंगे और वो भी बिल्कुल मुफ़्त!

Home-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

घर में संतुलित लाइट का करें इस्तेमाल

राजनीति20 hours ago

वीडियो: एनडी तिवारी के अंतिम संस्कार के मौके पर योगी ने लगाए ठहाके

Devendra Fadnavis WIFE
राष्ट्रीय2 days ago

वीडियो: क्रूज से सेल्फी लेने के लिए सीएम फडणवीस की पत्नी ने क्रॉस की सेफ्टी लाइन

Amritsar Train
शहर3 days ago

अमृतसर हादसे पर पंजाब में राजकीय शोक

MEERUT
राष्ट्रीय3 days ago

वीडियो: मेरठ में बीजेपी पार्षद की गुंडागर्दी, दरोगा को जड़े थप्पड़

राजनीति2 weeks ago

छेड़छाड़ पर आईएएस की पत्नी ने चप्पल से बीजेपी नेता को पीटा, देखें वीडियो

airforce
राष्ट्रीय2 weeks ago

Air Force Day: 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे पैरा जंपर्स

Assam
शहर2 weeks ago

…अचानक हाथी से गिर पड़े असम के डेप्युटी स्पीकर, देखें वीडियो

Karnataka
ज़रा हटके2 weeks ago

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Kangana Ranaut-
मनोरंजन3 weeks ago

कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का टीजर जारी

BIHAR
राजनीति3 weeks ago

नीतीश के मंत्री का मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार, देखें वीडियो

Most Popular