Connect with us

राजनीति

माकपा ने की अकबर के इस्तीफे की मांग

Published

on

mj-akbar
यौन शोषण के अारोपों में घिरे विदेश राज्‍यमंत्री एमजे अकबर (फाइल फोटो)

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कई महिला पत्रकारों द्वारा पूर्व संपादक व विदेश राज्यमंत्री एम.जे. अकबर के खिलाफ लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर गुरुवार को उनके इस्तीफे की मांग की। पार्टी ने एक बयान में कहा, “कई महिला पत्रकारों ने आगे आकर एम.जे. अकबर द्वारा यौन उत्पीड़न और उनके अस्वीकार्य बर्ताव के अपने अनुभवों को साझा किया है। यह आरोप उस वक्त के हैं, जब अकबर विभिन्न समाचार पत्रों में संपादक के पद पर थे।”

पार्टी ने कहा, “यह गंभीर आरोप हैं, अकबर का बतौर मंत्री केंद्र सरकार में बने रहना अस्वीकार्य है। उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।”

फिलहाल नाइजीरिया के आधिकारिक दौरे पर गए अकबर से कथित रूप से अपने दौरे की अवधि को घटाने को कहा गया है।

कांग्रेस नेता एस. जयपाल रेड्डी और ऑल इंडिया मजलिस ए इतेहदुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी मांग की है कि अगर पूर्व संपादक आरोपों से पाक-साफ रहने में विफल रहते हैं तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

–आईएएनएस

राजनीति

प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा आज, कई करोड़ योजनाओं की देंगे सौगात

Published

on

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। इस मौके पर वह यहां के लोगों को कई करोड़ की योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी के अनुसार, “प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत ढंग से की गई है। इस बार किसी को कोई भी रियायत नहीं दी जाएगी। व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। अराजक तत्वों की सूची बनाकर उन पर नजर रखी जा रही है।”

पीएम मोदी दस बजे वाराणसी पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से वह सेना के हेलीकाप्टर से डीरेका आएंगे। डीरेका में पीएम मोदी लोको कार्यशाला का निरीक्षण कर परिवर्तित लोकोमोटिव का लोकार्पण करेंगे।

प्रधनमंत्री डीरेका से सड़क मार्ग से सीर जाएंगे। यहां संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन और लंगर छकने के बाद सत्संग स्थल पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं को संबोधित करने के बाद पीएम काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर आएंगे। यहां प्रधानमंत्री टाटा कैंसर अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। वहीं से मोदी भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा को भी मरीजों के उपचार के लिए समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम आयुष्मान भारत के बीस लाभार्थियों से भी भेंट करेंगे।

प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव व अवधेश यादव के परिजनों से मुलाकात भी कर सकते हैं। कैंसर अस्पताल के लोकार्पण के बाद बीएचयू से पीएम हेलीकाप्टर से औढ़े जाएंगे। जनसभा के दौरान नरेंद्र मोदी काशी को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत कई सौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

पुलवामा हमला : ममता ने मोदी सरकार के इस्तीफे की मांग की

Published

on

कोलकाता, 18 फरवरी | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ‘पुलवामा आतंकवादी हमले का राजनीतिकरण करने’ को लेकर मोदी सरकार की निंदा की और हमले को लेकर खुफिया अलर्ट होने के बाद भी ‘एहतियाती कदम उठाने में विफल’ रहने पर मोदी सरकार को हटाने की मांग की। ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ व भारतीय जनता पार्टी पर बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, “बहुत से जवान मारे गए हैं। हम अपराधियों के लिए सजा की मांग करते हैं, लेकिन लापरवाही के लिए भी जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। इस घटना की जांच होनी चाहिए।”

यह कहते हुए कि बीते महीने एक अमेरिकी खुफिया परामर्श में देश में चुनावों के नाम पर सांप्रदायिक हिंसा की चेतावनी दी गई थी, मुख्यमंत्री ने कहा, “खुफिया रिपोर्ट के बाद कार्रवाई क्यों नहीं की गई।”

ममता बनर्जी ने कहा, “78 वाहनों के काफिले को एक साथ जाने की इजाजत क्यों दी गई जिसमें 2000 से ज्यादा जवान थे, जब कि सरकार को इस संभावित हमले की सूचना मिली थी? एहतियाती कदम क्यों नहीं लिए गए?”

ममता बनर्जी ने कहा कि गुरुवार के हमले के बाद विपक्ष बिना कोई सवाल पूछे सरकार के साथ खड़ा हो गया।

ममता ने कहा, “हम चुप रहे लेकिन मोदी जी व अमित शाह रोजाना भाषण दे रहे हैं। और, जिस तरीके से वे बोल रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि सिर्फ वे ही देश में राष्ट्रभक्त नेता है। यह सही नहीं है।”

ममता ने कहा कि मोदी बताएं कि पठानकोट व पुलवामा हमले के बाद उन्होंने क्या किया। बीते पांच में उन्होंने क्या कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि अगर मोदी देश में राजनीतिक हालात पर नियंत्रण नहीं रख सकते तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

Continue Reading

राजनीति

भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक से हाथ मिलाने से किया इनकार

Published

on

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में चार दिनों तक चलने वाली सुनवाई शुरू हो गई। इस दौरान पुलवामा आतंकी हमले के चलते भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का असर कोर्ट में भी दिखा। जब भारतीय विदेश मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी दीपक मित्तल ने पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

दरअसल, आईसीजे में बहस से पहले दोनों देशों के प्रतिनिधि एक दूसरे से मिल रहे थे, तब पाकिस्तान के एजी अनवर मंसूर खान ने भारतीय राजनयिक दीपक मित्तल की तरफ हाथ बढ़ाया, लेकिन मित्तल ने हाथ न मिलाते हुए उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम किया।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
शहर4 mins ago

जम्मू में 5वें दिन भी कर्फ्यू जारी

jammu kashmir
शहर8 mins ago

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात को अनुमति

राष्ट्रीय10 mins ago

शहीद मेजर वीएस ढौंडियाल को अंतिम विदाई

petrol
व्यापार13 mins ago

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

Archana Puran Singh-
मनोरंजन26 mins ago

‘द कपिल शर्मा शो’ में सिद्धू की जगह नहीं ली : अर्चना पूरन सिंह

sensex
व्यापार1 hour ago

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में मजबूती

शहर1 hour ago

माघ पूर्णिमा: पांचवें शाही स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु

pm modi
राजनीति2 hours ago

प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा आज, कई करोड़ योजनाओं की देंगे सौगात

शहर2 hours ago

यमुना एक्सप्रेसवे पर एंबुलेंस और कार की टक्कर,7 की मौत

Actor Prashant Narayanan.
मनोरंजन2 hours ago

मोदी की बायोपिक में प्रशांत निभाएंगे विरोधी का किरदार

rose day-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Rose Day 2019: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

Teddy Day
लाइफस्टाइल1 week ago

Happy Teddy Day 2019: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

mehul-choksi
राष्ट्रीय4 weeks ago

मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

vailtine day
लाइफस्टाइल5 days ago

Valentines Day 2019 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

Digital Revolution
ज़रा हटके3 weeks ago

अरबपति बनिया कैसे बन गए डिजिटल दिशा प्रवर्तक

Priyanka Gandhi Congress
ओपिनियन3 weeks ago

क्या प्रियंका मोदी की वाक्पटुता का मुकाबला कर पाएंगी?

Priyanka Gandhi
ओपिनियन3 weeks ago

प्रियंका के आगमन से चुनाव-पूर्व त्रिकोणीय हलचल

Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
ब्लॉग3 weeks ago

राहुल, प्रियंका के इर्द-गिर्द नए-पुराने कई चेहरे

politician
ब्लॉग3 weeks ago

‘बदजुबानी’ के आगे दफन हो रहे अहम मुद्दे : जमुना प्रसाद बोस

Priyanka Gandhi
चुनाव3 weeks ago

प्रियंका की ‘संजीवनी’ से उप्र में जिंदा हो सकती है कांग्रेस!

Most Popular