चुनाव

थम गया एमसीडी चुनाव का शोर, 23 अप्रैल को मतदान

mcd election
फाइल फोटो

एमसीडी चुनाव में  272 सीटों के लिए प्रचार का दौर शुक्रवार शाम 5.50 थम गया। 23 अप्रैल को मतदान होगा। अब 23 अप्रैल से पहले प्रमुख राजनीतिक दल व निर्दलीय प्रत्याशी केवल घर-घर जाकर ही वोट मांग सकेंगे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कि इन चुनावों के लिए आयोग की तैयारियां पूर्ण हो गई है। मतदाताओं से अपील है कि वे बढ़चढ़ कर वोट दें। निगम चुनाव में करीब 1.32 करोड़ लोग वोट दे सकेंगे। मतदान 23 अप्रैल को सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 5.30 तक चलेगा।

आयोग के मुताबिक किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचाने के लिए आयोग को करीब 70 हजार से अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता है, जिसे पूरा किया जा रहा है। इस बार करीब 14000 मतदान केंद्रों पर मतदान की व्यवस्था होगी। जबकि अब से पूर्व हुए एमसीडी चुनावों में 11500 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

अब सवाल ये है कि एमसीडी में पिछले 10 साल जो हुकूमत रही, उसने जनता के मुद्दों को सुलझाया? क्या दिल्ली को बिजली, पानी और साफ-सफाई जैसे मुद्दों पर राहत मिली? हालांकि, बीजेपी को लगता है मोदी और शाह के कंधों पर सवार होकर वह फिर से एमसीडी पर काबिज हो पाएगी। जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी एमसीडी में काबिज होने की बात कर रही है।

wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top