राजनीति

मायावती EVM मामले को लेकर जल्द जाएंगी कोर्ट

mayawati1234

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कल शपथग्रहण समारोह का बायकॉट करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती अब एक-दो दिन में कोर्ट की शरण लेंगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचंड बहुमत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मतदान में ईवीएम से धांधली का गंभीर आरोप जड़ा था। मायावती अब एक या दो दिन में देश के चुनाव में ईवीएम के प्रयोग के खिलाफ कोर्ट जाएंगी। हालांकि मायावती के आरोपों को देश के निर्वाचन आयोग ने खारिज कर दिया था। अब वह निर्वाचन आयोग के खिलाफ भी मोर्चा खोल रही हैं।

चुनाव में हार के बाद मायावती ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी कर चुनाव जीता है। मायावती ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की थी लेकिन आयोग ने स्पष्ट किया था कि ऐसी कोई गड़बड़ी ईवीएम में नहीं की गई और ना ही ऐसा कुछ संभव है, लेकिन मायावती ने लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश में नवगठित भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने उत्तर प्रदेश के पिछड़े व ब्राहमण समाज के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ योगी और उनके सहयोगियों के शपथ लेने के तुरंत बाद मायावती ने कहा कि बीजेपी ने अपने (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के एजेंडे पर चलकर खासकर उत्तर प्रदेश में ओबीसी व ब्राहमणों के साथ विश्वासघात किया है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी ने क्षत्रिय समाज के योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया जबकि इस बार चुनाव में उन्होंने पिछडी जाति से आने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को आगे कर किसी ना किसी रूप में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन देकर ओबीसी वोट बटोरा था।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top