आसिया बीबी की रिहाई का विरोधी मौलवी गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

आसिया बीबी की रिहाई का विरोधी मौलवी गिरफ्तार

Published

on

arrested
प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान सरकार ने ऐलान किया कि एक कट्टरपंथी इस्लामी नेता को गिरफ्तार किया गया है। इस कट्टरपंथी नेता ने ईशनिंदा के मामले में आसिया बीबी की रिहाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अगुवाई का नेतृत्व किया था।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा, “खादिम हुसैन रिजवी को पुलिस ने प्रोटेक्टिव कस्टडी में ले लिया है और एक गेस्ट हाउस में भेज दिया है।”सूचना मंत्री ने कहा कि रिजवी की तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) पार्टी ने रावलपिंडी में विरोध प्रदर्शन करने पर जोर दिया था और सरकार द्वारा पेशकश की गई वैकल्पिक व्यवस्था को ठुकरा दिया था।

चौधरी ने कहा, “यह गिरफ्तारी लोगों की सुरक्षा, संपत्ति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई है, इसका आसिया बीबी से कोई लेना-देना नहीं है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि पार्टी नेता अफजल कादरी ने कहा है कि पुलिस ने देशभर में उनके पार्टी के सदस्यों को हिरासत में लिया था और नए विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया गया है।

बीबी की मौत की सजा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा रद्द किए जाने के बाद अक्टूबर और नवंबर की शुरुआत में टीएलपी के विरोध प्रदर्शनों ने देश में आम जनजीवन को काफी प्रभावित किया था । यह विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहा जब तक कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार टीएलपी के साथ एक समझौते नहीं पर पहुंच गई जिसमें उन्होंने टीएलपी को बीबी की रिहाई के खिलाफ अपील करने और सुनवाई तक देश नहीं छोड़ने को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करने की अनुमति दे दी।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

ब्रिटेन में 15 जून से गैर-जरूरी सामानों की दुकानें खुलेंगी : बोरिस जॉनसन

Published

on

Boris Johnson

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एलान किया है कि देश में कोरोना लॉकडाउन में ढील की योजना के हिस्से के रूप में सभी गैर-जरूरी सामानों की रिटेल दुकानें 15 जून से खुलेंगी।

बीबीसी के मुताबिक, सोमवार को डाउनिंग स्ट्रीट में कोरोनावायरस के बारे में ब्रीफिंग के दौरान जॉनसन ने कहा कि कोरोनावायरस को खिलाफ लड़ाई में यह कदम प्रासंगिक है और खुदरा दुकानदारों को खरीदारों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

आउटडोर मार्केट और कार शो रूम एक जून से खुलेंगे।

जॉनसन ने कहा कि खुदरा क्षेत्र के लिए आवश्यक सामाजिक दूरी और स्वच्छता मानकों को पूरा करने के लिए उन्हें जो उपाय करने चाहिए, उनका विवरण देते हुए नए दिशानिर्देश प्रकाशित किए गए हैं।

उन्होंने कहा, “अब दुकानें फिर से खोलने से पहले इस मार्गदर्शन को लागू करने का समय है।”

जॉनसन ने कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें क्या कदम उठाना चाहिए और इस बारे में कोई संदेह नहीं होगा।

वहीं, इस बारे में बिजनेस सेक्रेटरी आलोक शर्मा ने कहा कि इन व्यवसायों को खोलना हमारी अर्थव्यवस्था को फिर से उभारने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा और ब्रिटेन भर में लाखों रोजगारों को सपोर्ट मिलेगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

शिकागो में मेमोरियल डे वीकेंड के दौरान हुई गोलीबारी में 10 की मौत

Published

on

By

Shootout
प्रतीकातमक तस्वीर

शिकागो। शिकागो में मेमोरियल डे वीकेंड के दौरान हुई गोलीबारी में दस लोगों की मौत हो गई, जबकि 32 अन्य घायल हो गए। शहर के मेमोरियल डे सप्ताहांत के दौरान 2015 के बाद से यहां हुई यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है। पूर्व में हुई गोलीबारी में 12 लोगों की मौत हुई थी।

द शिकागो सन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्टे एट होम के आदेश के बावजूद हॉलिडे वीकेंड में हुई मौत का आंकड़ा पिछले साल की तुलना की संख्या को पार कर गया। एक वर्ष पूर्व गोलीबारी में सात लोगों की मौत हुई थी और 34 अन्य घायल हुए थे।

वहीं, वर्ष 2018 में सात मौत और 30 घायल, वर्ष 2017 में छह मौत और 44 घायल और वर्ष 2016 में यह आंकड़ा 6 मौतों और 56 घायलों का था।

पुलिस ने कहा, “सबसे घातक शूटिंग सोमवार शाम को गारफील्ड पार्क में वेस्ट साइड पर हुई। लगभग 8.30 बजे 45 और 52 वर्षीय दो आदमी फुटपाथ पर खड़े थे। तभी व्हाइट सेडान में किसी ने गोली चलाई।”

पुलिस ने कहा कि 45 वर्षीय व्यक्ति के सिर और शरीर के अन्य स्थान पर गोली मारी गई थी। बाद में स्ट्रोगर अस्पताल लाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि अन्य वृद्ध व्यक्ति के पैर में गोली लगी और उसे माउंट सिनाई अस्पताल लाया गया, जहां उसकी हालत ठीक है।

गौरलतब है कि पिछले वीकेंड में पूरे शहर में हुई बंदूक हिंसा में छह लोग मारे गए थे, जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे।

— आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण 57 हजार पार

Published

on

Coronavirus
प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,356 नए मामले सामने आए और 30 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 57,705 हो गए हैं और 1,197 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के कुल 57,705 मामलों में से सिंध में अब तक 22,934, पंजाब में 20,654, खैबर-पख्तूनख्वा में 8,080, बलूचिस्तान में 3,468, इस्लामाबाद में 1,728, गिलगित-बाल्टिस्तान में 630 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 211 मामले हैं।

बता दें कि दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन लाख 47 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 55 लाख 88 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 23 लाख 65 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं, दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 99 हजार से ज्यादा हो गई है और 17 लाख छह हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular