Connect with us

शहर

गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Published

on

Ramesh shah-
टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टरमाइंड गिरफ्तार (फोटो-ANI)

गोरखपुर टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दल (एटीएस) ने संयुक्त अभियान में मास्टरमाइंड रमेश शाह को पुणे से गिरफ्तार किया है। रमेश शाह आतंकवादी संगठनों को आर्थिक मदद करता था।

एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि रमेश की गिफ्तारी पुणे से मंगलवार को हुई और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि रमेश को यहां लाए जाने के बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि इस आपराधिक षडयंत्र में छह लोग शामिल थे और उन्होंने पकिस्तानी हैंडल के दिशानिर्देश पर इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक खातों में राशि वितरित की। इन छह लोगों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था। 28 वर्षीय रमेश शाह इस गैंग का सरगना है।

एटीएस अधिकारी ने कहा कि शाह के इशारे पर पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी ऑपरेटरों के बीच एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का आदान-प्रदान हुआ। बड़ी रकम मध्यपूर्व, जम्मू एवं कश्मीर, केरल से आती है और इसका वितरण विभिन्न राज्यों में किया जाता है। रमेश शाह बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और वह बीते कई वर्षो से गोरखपुर का एक शॉपिंग मार्ट चला रहा था।

WeForNews

शहर

जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम के होस्‍टल में एथलीट ने की आत्‍महत्‍या

Published

on

suicide

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम स्थित एथलेटिक्स अकादमी में बने होस्टल में रहने वाले 18 वर्षीय धावक परविंदर चौधरी ने कथित रूप से अपने कमरे में ही पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश

Published

on

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हुआ, लेकिन प्रदूषण से ज्यादा राहत नहीं मिली। हल्की बारिश बुधवार को भी होने की संभावना है।

उसके बाद न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिलेगी। इस कारण से दिन व रात की ठंड बढ़ेगी। मंगलवार को आसमान में सुबह के समय बादल छाए रहे। हालांकि यह बारिश ज्यादा तेज नहीं थी।

12 बजे के बाद मौसम साफ हो गया और हल्की धूप निकल आई। शाम को चार बजे के बाद आसमान पर फिर बादलों ने डेरा डाल लिया। शाम 5:30 बजे तक दिल्ली में 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बावजूद अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक दर्ज किया गया।
अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में रात में फिर से रात में बारिश हुई। आरके पुरम इलाके में बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 28 व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है। बुधवार को भी हल्की बारिश होगी। उसका असर 15 नवंबर से देखने को मिलेगा।

15 नवंबर से 18 नवंबर तक न्यूनतम 3 से 4 डिग्री गिरेगा। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। जबकि न्यूनतम तापमान 26-27 के आसपास बना रहेगा।

WeForNews

Continue Reading

शहर

हैरतअंगेज! युवती के पेट से निकला खजाना

Published

on

Opration
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां सर्जरी के दौरान एक युवती के पेट से कीलें, नट-बोल्ट, सेफ्टी पिन, हेयर पिन, ब्रेसलेट, चेन, मंगलसूत्र, कॉपर रिंग और चूड़ियां निकाली गई हैंं। हैरानी की बात ये है कि युवती के पेट से निकली इन तमाम चीजों का वजन तकरीबन डेढ़ किलोग्राम है। फिलहाल सर्जरी के बाद से युवती ठीक है लेकिन फिर भी मामले को गंभीरता से लेते हुए डॉक्टर उन पर नज़र बनाए हुए हैंं।

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 31 अक्टूबर को 40 वर्षीय संगीता को भर्ती करया गया। उनका दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। उनके पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सर्जरी की गई। इस दौरान उनके पेट से जो सामान बाहर निकला, वो किसी खजाने से कम नहीं था।

बता दें पीड़ित युवती महाराष्ट्र के शिरडी की रहने वाली है। दिमागी संतुलन ठीक ना होने के चलते अहमदाबाद के शाहेरकोटदा इलाके में सड़कों पर वह घूमती मिली थी। कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को दिमागी इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन पेट में दर्द के चलते पीड़िता को सिविल अस्पताल में फौरन भर्ती करवाना पड़ा। जांच के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि युवती का पेट पत्थर की तरह सख्त था, जिसके बाद तुरंत पेट का एक्सरे किया गया।

एक्सरे की रिपोर्ट आने पर डॉक्टरों को युवती के पेट में सेफ्टी पिन समेत तमाम नुकीली चीजें दिखाई दीं। जांच के दौरान पता चला कि नुकीली चीजें पेट में होने के कारण युवती का पेट बुरी तरह से जख्मी हो गया है। ऐसे हालात में डॉक्टरों की टीम ने तुरंत सर्जरी करने का फैसला किया। डॉक्टरों की टीम ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद युवती के पेट से कीलें, चूड़ियां, ब्रेसलेट, हेयर पिन इत्यादि चीजें निकालीं।

सर्जरी करने वाले डॉक्टर परमार का कहना है कि युवती Acuphagia नामक बीमारी से पीड़ित हो सकती है। इस बीमारी में मरीज को नुकीली और ना पचने वाली चीजें खाने का मन करता है। आमतौर पर मानसिक रूप से बीमार लोगों में यह बीमारी पायी जाती है और हमारे पास सालभर में कोई एक ऐसा मरीज आता है। डॉक्टरों का कहना है कि युवती के पेट से निकली नुकीली चीजों को देखकर कहा जा सकता है कि पीड़िता पिछले कई महीनों से इन चीजों का सेवन कर रही थी। फिलहाल युवती से बातचीत करके उसके परिजनों की तलाश की जा रही है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular