Connect with us

शहर

गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Published

on

Ramesh shah-
टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टरमाइंड गिरफ्तार (फोटो-ANI)

गोरखपुर टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दल (एटीएस) ने संयुक्त अभियान में मास्टरमाइंड रमेश शाह को पुणे से गिरफ्तार किया है। रमेश शाह आतंकवादी संगठनों को आर्थिक मदद करता था।

एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि रमेश की गिफ्तारी पुणे से मंगलवार को हुई और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि रमेश को यहां लाए जाने के बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि इस आपराधिक षडयंत्र में छह लोग शामिल थे और उन्होंने पकिस्तानी हैंडल के दिशानिर्देश पर इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक खातों में राशि वितरित की। इन छह लोगों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था। 28 वर्षीय रमेश शाह इस गैंग का सरगना है।

एटीएस अधिकारी ने कहा कि शाह के इशारे पर पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी ऑपरेटरों के बीच एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का आदान-प्रदान हुआ। बड़ी रकम मध्यपूर्व, जम्मू एवं कश्मीर, केरल से आती है और इसका वितरण विभिन्न राज्यों में किया जाता है। रमेश शाह बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और वह बीते कई वर्षो से गोरखपुर का एक शॉपिंग मार्ट चला रहा था।

WeForNews

शहर

दिल्ली में अक्षरधाम के पास फायरिंग

Published

on

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास फायरिंग की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक, अक्षरधाम मंदिर से सटे रिहायशी क्षेत्र पांडवनगर में लूट की वारदात के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को पकड़ लिया गया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

उत्तर प्रदेश : एक्सप्रेसवे पर हादसे में 6 की मौत, 12 घायल

Published

on

accident
File Photo

उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया।

उन्नाव जनपद के औरास थानाक्षेत्र के अंतर्गत एक्सप्रेस वे पर मिजार्पुर अजीगंवा गांव के पास पाइप से लदी डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई जिसके कारण पीछे से आ रही वॉल्वो बस भी इसकी चपेट में आकर पलट गई।

इस हादसे में बस सवार 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिन्हें लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

औरास थाना प्रभारी संजीव यादव ने बताया कि पाइप से लदा एक डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गया। वहीं इसके पीछे से आ रही वॉल्वो बस भी बेकाबू होकर पलट गई।

वॉल्वो बस दिल्ली से बिहार जा रही थी। इस दुर्घटना में छह लोगों की जान चली गई जबकि 12 लोग घायल हैं।

मरने वालों में दो महिलाएं, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

Published

on

Srinagar

बनिहाल सेक्टर में ताजा बर्फबारी और रामसो-रामबन सेक्टर में हुए कई भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिसके कारण गुरुवार को राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “बनिहाल सेक्टर में राजमार्ग पर एक फुट से अधिक ताजा बर्फ जमा हो गई है। रामसू-रामबन सेक्टर में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण कई भूस्खलन हुए हैं।” कश्मीर घाटी और जम्मू संभाग दोनों में 300 किलोमीटर के हिस्से में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हो रही है।

यातायात विभाग ने कहा, “राजमार्ग पर आज किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं दी जाएगी। मौसम में सुधार के तुरंत बाद हिमपात और भूस्खलन का मलबा हटाने का ृकाम शुरू किया जाएगा।”

अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग पर फंसे सभी वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर खड़ा कर दिया गया है। घाटी में भूस्खलन और बर्फबारी के कारण 6 फरवरी से 12 फरवरी तक राजमार्ग बंद रहा था।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular