Connect with us

शहर

केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Published

on

फाइल फोटो

केरल में भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन बाधित कर दिया। पिछले 36 घंटों से कई जिलों में बारिश हो रही है जिसके कारण तीन हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित शरणगाहों तक पहुंचाया गया है। 14 जिलों में से 8 में सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार को बंद कर दिए गए और अधिकांश विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं।

सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलाप्पुझा, इडुक्की, कोझिकोड, वयनाड़, कोट्टायम, कोल्लाम और कोच्चि शामिल हैं। मौसम विभाग ने बुधवार तक और बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने तटीय जिलों के लिए चेतावनी जारी कर दी है और मछुआरों से समुद्र में नहीं जाने को कहा है।

पहाड़ी इलाकों में संभावित भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। वयनाड़ जिले से होते हुए कर्नाटक जाने वाली बस सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। राज्य के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने अपने विभाग और जिला अधिकारियों को अनुमानित नुकसान का जायजा लेने का निर्देश दिया है। अभी तक तीन लोगों के मरने की खबर है।

अलाप्पुझा के चंदिरूर में तिरुवनंतपुरम-मैंगलोर एक्सप्रेस की आखिरी बोगी के ऊपर एक पेड़ गिर गया। इस दौरान लोगों के चोटिल होने की खबर नहीं है। इस घटना की वजह से ट्रेन में तीन घंटे का विलंब हो गया।

WeForNews

शहर

केरल बाढ़ : हेलीकाप्टर से बचाई गई महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Published

on

Kerala Flood Baby

कोच्चि, 17 अगस्त | केरल के अलुवा के पास बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से नौसेना द्वारा शुक्रवार सुबह हेलीकॉप्टर के जरिए बचाई गई एक गर्भवती महिला ने सुरक्षित तरीके से एक बच्चे को जन्म दिया। टीवी चैनलों पर सजिथा जबील नामक महिला को हेलीकॉप्टर के माध्यम बचाए जाने का वीडियो दिखाया गया। महिला को हेलीकॉप्टर में बैठाने के बाद तुरंत कोच्चि नौसेना अड्डे के अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

केरल में बाढ़ के कारण कम से कम 164 लोग मारे जा चुके हैं और अलुवा बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित शहरों में से एक है।

Continue Reading

शहर

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान बंद रहेंगे यह रास्ते

Published

on

photo credit (ANI)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के चलते आज दिल्ली में कई मार्ग बंद रहेंगे। वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है जिसमें कई प्रमुख मार्गों को बंद कर ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने आज सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बाजार को भी वाजपेयी के सम्मान में बंद रखने का ऐलान किया है।

शुक्रवार सुबह 8 बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड और सिकंदरा रोड आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे। आज शाम 4 बजे स्मृति स्थल पर वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वाजपेयी की अंतिम यात्रा में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं समेत हजारों कार्यकर्ता शामिल होगी। इसके अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश की सरकारों के प्रतिनिधि भी वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली में मौजूद रहेंगे।

WeForNews

Continue Reading

शहर

उत्तर प्रदेश : मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स ने लगाई फांसी

Published

on

Capital punishment
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र स्थित मेडिकल कॉलेज में उत्तराखंड निवासी स्टाफ नर्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

उसका शव हॉस्टल के रूम में पंखे से लटका मिला। पुलिस को नर्स का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है। साथ ही सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular