मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित

Published

on

Pragya Singh Thakur
मालेगांव बम धमाकों की मुख्य आरोपी और भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

मालेगांव बम धमाकों की मुख्य आरोपी और मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार चर्चा में हैं। इस बार वे रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित हुईं हैं। इस समिति की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। समिति में 21 सदस्य होंगे। फिलहाल प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) एक्ट के तहत कई मामलों में मुकदमा चल रहा है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीजेपी की मौजूदा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को अप्रैल, 2017 में खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दे दी थी। इससे पहले एनआईए ने प्रज्ञा पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट के तहत आरोप दर्ज किए थे। जमानत पर रिहा होने के बाद भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर लोकसभा चुनाव में भोपाल से बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं और जीत हासिल की थी।

जमानत पर रिहा होने के बाद से लगातार प्रज्ञा विवादों में रही हैं। लोकसभा में उनके शपथ लेने के समय विवाद खड़ा हो गया था। उन्होंने अपना नाम साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद गिरी बोला था। इतना ही नहीं शपथ लेने के बाद उन्होंने भारत माता की जय भी बोला। कांग्रेस समेत लोकसभा सदस्यों ने उनके नाम पर आपत्ति जताई थी। बाद में स्पीकर के हस्तक्षेप के बाद यह मामला शांत हुआ था।

लोकसभ चुनाव प्रचार के दौरान साध्वी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। चुनाव प्रचार के दौरान ही उन्होंने महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। दोनों बयानों के बाद विवाद खड़ा हो गया था। विपक्ष ने प्रज्ञा ठाकुर की कड़ी आलोचना करते हुए माफी की मांग की थी। विवादों में फंसता देख बीजेपी ने नोटिस जारी कर प्रज्ञा ठाकुर से बयानों के लिए माफी मांगने के लिए कहा था।

WeForNews

राजनीति

मजदूरों के साथ सम्मान से पेश आएं, वे भारत का निर्माण करते हैं: सिब्बल

Published

on

Kapil Sibal
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बरेली में प्रवासी मजदूरों के उपर केमिकल छिड़काव वाली घटना के एक दिन बाद कांग्रेस ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि वह भारत का निर्माण करते हुए मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक ट्वीट में लिखा, “कीटाणुनाशक स्प्रे, अब समय आ गया है हमारी राजनीति को सैनेटाइज करने का ना कि प्रवासी श्रमिक जो बरेली पहुंचे थे। वे कारखानों, फसलों की कटाई, रेस्तरां, होटलों में, निर्माण परियोजनाओं, राजमार्गों और घरों में काम करते हैं। वे भारत का निर्माण करते हैं, उनके साथ सम्मान के साथ पेश आना चाहिए।”

जिले में आने के बाद सोमवार को स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बरेली में प्रवासी मजदूरों पर कीटाणुनाशक दवाओं का छिड़काव किया।

हालांकि, आलोचना का सामना करने के बाद जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि वे उन लोगों को इलाज मुहैया कराएं, जिन्हें रविवार को सोडियम हाइपोक्लोराइट के साथ छिड़काव किया गया था।

जिला मजिस्ट्रेट ने एक ट्वीट में स्वीकार किया कि नगर निगम और दमकल कर्मियों ने अपने स्वच्छता अभियान में अति उत्साही हो गए और लोगों पर रासायनिक छिड़काव किया।

उन्होंने कहा कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

अमरेंद्र ने नीतीश से की बात, कहा-बिहार के लोगों का ध्यान रखेगा पंजाब

Published

on

Amarinder Singh
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोनावायरस से हो रहे संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन है। लोगों का काम धंधा बंद है। ऐसे में गरीब और दिहाड़ी मजदूर लगातार पलायन कर रहे हैं। इस संकट की घड़ी में लोग अपने अपने गृह राज्य पहुंचने को बेताव हैं। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राज्य से पलायन रोकने की पहल की है।

इस संदर्भ में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। कैप्टन ने नीतीश कुमार से कहा कि वे पंजाब में रह रहे बिहार के सभी लोगों से अपील करें कि वह पंजाब में ही रहे, पलायन न करें। पंजाब सरकार इन लोगों के खाने-पीने और दूसरी व्यवस्थाओं का पूरा ख्याल रखेगी।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही विभिन्न राज्यों में रह रहे बिहार के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो जहां है, वही रहे। यहां तक कि नीतीश कुमार ने दिल्ली और देश के अन्य राज्यों से पलायन पर नाखुशी जाहिर की थी और कहा था कि इससे लॉकडाउन का मकसद बेकार जाएगा। बाद में मुख्यमंत्री नीतीश की अपील के बाद गृह मंत्रालय ने पलायन पर सख्ती दिखाते हुए इस पर रोक लगा दी थी।

इससे पहले सोमवार शाम तक 40 हजार से अधिक लोग दिल्ली और देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार पहुंच गए थे। जिसके बाद राज्य की सीमा को सील कर दिया गया है। जो लोग बिहार की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं उन सभी को जांच के बाद बसों से उनके गांवों के क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन इन लोगों को उनके ही गांव और कस्बो में बने अलग-अलग सेंटर में 14 दिनों तक रखेगा, जिसके बाद ही इन लोगों को घर वालों से मिलने दिया जायेगा।

बिहार सरकार के मुताबिक अबतक 60 से ज्यादा सीमावर्ती आपदा राहत केंद्रों से 40 हजार से ज्यादा प्रवासियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा चुका है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कोरोना बचाव: कांग्रेसी विधायको ने निधि से दिये 15-15 लाख रुपये

Published

on

congress logo
फाइल फोटो

देहरादून। उत्तराखण्ड में कोरोना से बचाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी मदद के लिए हांथ बढ़ाए हैं। कांग्रेस विधायकों ने अपनी विधानसभा में राहत व उपकरण के लिए 15-15 लाख रूपये अपनी निधि से दिये हैं। उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आईएएनएस से कहा कि, “कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में गरीबों और असहायों के पेट भरने और उनकी मदद करने के लिए कांग्रेस ने भी बेड़ा उठाया है। इसके लिए हमारे सभी विधायकों ने अपनी निधि से 15-15 लाख रूपये दिये हैं। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदेश, हरीश धामी ने 20-20 लाख की मदद की है। हमारे यहां कुल 11 विधायक हैं।”

उन्होंने बताया कि “प्रदेष कांग्रेस कमेटी ने सभी जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष, पूर्व विधायकों, ब्लाक अध्यक्ष, पार्षद, ब्लाक प्रमुख, विधायकों अन्य जनप्रतिनिधियों को कोरोना के प्रकोप के चलते हुए लॉकडाउन के कारण गरीब, श्रमिकों,असहायों की मदद में जुटे हुए हैं।”

प्रीतम सिंह ने बताया कि “जहां पर जरूरतमंदों को भोजन नहीं मिल पा रहा वहां पर भोजन मुहैया कराया जा रहा है। कांग्रेस के सभी विधायक अपने क्षेत्रों में मोर्चा संभाले हुए है। उन्होंने बताया कि यह प्रकोप खासकर मैदानी क्षेत्रों में ज्यादा है। इसमें चार जिले देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, और उधम सिंह नगर ज्यादा प्रभावित हैं। अभी यह पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा नहीं पहुंचा है। इसलिए यहां पर जितने भी गरीब, मजदूर और असहाय लोग हैं उन्हें भोजन व राशन पहुंचाने में पूरी कांग्रेस लगी हुई है। जिन क्षेत्रों में सेनिटाइजर, मास्क व अन्य उपकरण की जरूरत है। उसके लिए भी अगाह किया जा रहा है। सभी सीएमओं के लोग संपर्क में है।”

प्रीतम सिंह ने बताया कि “अन्य राज्यों में फंसे लोगों सरकार को निकालने की व्यवस्था करनी चाहिए। सरकार ने यहां से फंसे श्रामिकों को गुजरात भेज रही है तो वहां से लोगों को लाना चाहिए इसके लिए सरकार को पत्र भी लिखा है। हम लोग सरकार में नहीं है लेकिन जिम्मेंदारी विपक्ष होंने के नाते अपनी जिम्मेंदारी निभा रहे हैं।”

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Coronavirus
राष्ट्रीय7 mins ago

ग्रेटर नोएडा में 1 और कोरोना पॉजिटिव, संजीवनी हॉस्पिटल सील

व्यापार16 mins ago

ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन निबंधन की वैधता 30 जून तक बढ़ी

Coronavirus
राष्ट्रीय23 mins ago

कोविड-19 : गुजरात में 3 नए मामले, 73 पर पहुंची कुल संख्या

Coronavirus
राष्ट्रीय26 mins ago

तमिलनाडु: तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 5 कोरोना पाजिटिव

Coronavirus
राष्ट्रीय36 mins ago

दिल्ली: मोहल्ला क्लिनिक का एक और कोरोना संक्रमित

मनोरंजन2 hours ago

सलमान खान के भतीजे अब्दुल्ला खान का निधन

Uttar-Pradesh Assembly
राष्ट्रीय2 hours ago

उप्र विधानसभा अब 14 अप्रैल तक रहेगी बंद

Vicky Kaushal
मनोरंजन2 hours ago

विक्की कौशल ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिए 1 करोड़ रुपये

coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

मप्र: जेल में बंद कैदियों को पैरोल, जमानत

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

देवबंद में भी एक उत्सव हुआ था, एक कोरोनोवायरस पॉजिटिव मरीज मिला

holi-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

होली की मस्ती के बीच स्वास्थ्य का भी रखें ख्याल

Holi song
मनोरंजन3 weeks ago

Holi 2020: इन गानों के बिना अधूरी हैं होली…

weight-loss-min
लाइफस्टाइल2 weeks ago

कम कार्बोहाइड्रेट वाली इस डाइट से जल्दी घटेगा वजन…

lassi-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

रोज़ाना लस्सी पीने से पास नहीं आएंगी ये बीमारियां

लाइफस्टाइल3 weeks ago

होली में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल

zeera-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

जीरे का पानी पीने से तेजी से कम होता है वजन…

Poha indian Dish
लाइफस्टाइल4 weeks ago

पोहा खाने से होते हैं ये फायदे

swin-flu--
लाइफस्टाइल4 weeks ago

अगर है ये बीमारियां तो कराए स्वाइन फ्लू की जांच

Scindia-Family
ब्लॉग3 weeks ago

ज्योतिरादित्य सिंधिया बढ़े दादी-पिता की राह पर

Chalid
लाइफस्टाइल3 weeks ago

वजनदार शिशुओं में एलर्जी होने की संभावना ज्यादा

मनोरंजन3 days ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 weeks ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 weeks ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति1 month ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन1 month ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 months ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 months ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 months ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर2 months ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन2 months ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

Most Popular