मध्य प्रदेश : कमलनाथ ने 'डाकू' कहने वाले शिक्षक को माफ किया | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

भोपाल, 12 जनवरी | मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ को ‘डाकू’ बताने पर प्रधानाध्यापक मुकेश तिवारी को निलंबित कर दिया गया। कमलनाथ ने तिवारी को माफ कर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने की बात कही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कमलनाथ की ओर से जारी किया गया संदेश शनिवार को सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें कमलनाथ ने कहा है, “मुझे अभी ज्ञात हुआ है कि प्रदेश के जबलपुर में एक शासकीय स्कूल में पदस्थ एक प्राध्यापक ने एक बैठक में मेरा नाम लेकर मेरे लिए ‘डाकू’ शब्द का इस्तेमाल किया और इसका वीडियो सामने आने पर वहां के जिला प्रशासन ने शिकायत मिलने पर उन्हें सिविल सेवा आचरण नियम के तहत निलंबित किया है।”

कमलनाथ ने अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन करते हुए लिखा है, “लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सभी को है, मेरा ऐसा मानना है कि मैं सदैव इसका पक्षधर रहा हूं। यह भी सही है कि शासकीय सेवा में पदस्थ रहते हुए उनका यह आचरण नियमों का उल्लंघन हो सकता है, इसलिए उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। लेकिन मैं यह सोचता हूं कि इन्होंने इस पद पर आने के लिए कितने वर्षो तक तपस्या, मेहनत की होगी। इनका पूरा परिवार इन पर आश्रित होगा। निलंबन की कार्रवाई से इन्हें परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है।”

कमलनाथ ने व्यक्तिगत तौर पर तिवारी को माफ करते हुए लिखा है, “एक मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी से इन पर निलंबन की कार्रवाई की जाए, यह नियमों के हिसाब से सही हो सकता है, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से इन्हें माफ करना चाहता हूं। मैं नहीं चाहता हूं कि इन पर कोई कार्रवाई हो। एक शिक्षक का काम होता है, समाज का नवनिर्माण करना। विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा देना। उम्मीद करता हूं कि वे भविष्य में अपने कर्तव्यों पर ध्यान देंगे।”

कमलनाथ ने इस संदर्भ में जबलपुर के जिला प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं और इसका हवाला देते हुए उन्होंने लिखा है, “मेंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि इनका निलंबन अविलंब समाप्त हो। इन पर कोई कार्रवाई न की जाए। वह ख़ुद तय करे कि जो इन्होंने जनता की चुनी हुई सरकार के मुख्यमंत्री के लिए जो कहा है, क्या वह सही है?”

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें तिवारी ने यह भी कहा है कि “पिछले 14 वर्षो में सेवा भारती को प्रताड़ित किया गया है। अपनों ने हमें परेशान किया।”

कमलनाथ ने आगे कहा है, “में इन्हें बस इतना विश्वास दिलाता हूं कि हमें गैर न समझें। हम बदले की भावना से कोई भी कार्य नहीं करेंगे और न ही अपनों की तरह आपको प्रताड़ित करेंगे।”

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के आधार पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तिवारी को निलंबित करने का आदेश दिया था। यह वीडियो 8 जनवरी की एक बैठक का बताया जा रहा है।

–आईएएनएस

शहर

बिहार में बड़ी मात्रा में शराब जब्त, 5 गिरफ्तार

Published

on

liquor
File Photo

बिहार में होली पर्व और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान में मुजफ्फरपुर और दरभंगा जिले से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की रात मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के कुटिया जंगल से एक ट्रक से 563 कार्टन विदेशी (अंग्रेजी) शराब बरामद की गई।

गायघाट के पुलिस अवर निरीक्षक प्रेम किशोर यादव ने मंगलवार को बताया कि बेरूआ गांव के समीप खड़े एक ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें रखी 563 कार्टन शराब जब्त की गई, जिसकी कीमत 80 लाख रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि बरामद शराब हरियाणा निर्मित है, जबकि ट्रक का निबंधन संख्या राजस्थान है। इस मामले में हालांकि किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

इससे पहले सोमवार को दरभंगा जिले के बहेरा थाना क्षेत्र कल्याणपुर गांव के एक घर में जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर उसमें छिपाकर रखी गई 305 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई थी। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है। माना जाता है कि होली पर्व के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हो जाते हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

दिल्‍ली के मुंडका में कैमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग

Published

on

Fire-at-Delhi-factory

दिल्‍ली के मुंडका इलाके में स्‍वर्ण पार्क स्थित कैमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग सोमवार सुबह 11.35 बजे लगी। खबर मिलते ही फायरब्रिगेड की 15 गाडि़यां मौके पर पहुंच गई।

WeForNews

Continue Reading

शहर

दिल्ली में महिलाओं को पार्किंग में मिलेगा रिजर्व स्पेस

Published

on

दिल्ली में पार्किंग की समस्या को कम करने के लिए नगर निगमों ने एक सुझाव प्रस्तावित किया है, जिसके तहत महिलाओं और दिव्यांगों के लिए पार्किंग एरिया आरक्षित रखा जाएगा।

उत्तरी नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तरी नगर निगम ने इस बदलाव को मंजूरी दे दी है। मौजूदा सभी टेंडरों में इस नियम को लागू किया गया है। पार्किंग ठेकेदारों से बाजार वाली जगहों के साथ-साथ भूमिगत और पार्किंग सुविधाओं में 5 फीसदी स्लॉट महिलाओं के लिए आरक्षित रखने को कहा गया है। इसी तरह से दिव्यांगों के लिए 3 फीसदी स्लॉट रिजर्व रखने को कहा गया है।

दिल्ली में 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्टर्ड गाड़ियां हैं, जिनको पार्किंग के लिए वैध स्थान तलाशने में काफी दिक्कत होती है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के उपायुक्त प्रेम शंकर झा ने बताया कि वे आरक्षित स्थानों की पहचान के लिए बोर्ड्स लगा रहे हैं और थर्मोप्लास्टिक पेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दिल्ली में पार्किंग की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त एक कमिटी ने 11 सुझाव दिए थे। उन सुझावों में एक सुझाव यह भी था जिसे अब लागू किया जा रहा है।

दिल्ली में करीब 251 कानूनी पार्किंग सुविधाएं हैं जिनका प्रबंधन निगमों द्वारा किया जाता है। मौजूदा समय में 102 पार्किंग स्थल ऐसे हैं जिनका प्रबंधन एसडीएमसी द्वारा किया जाता है। 99 पार्किंग स्थल उत्तरी नगर निगम और 50 पार्किंग स्थल ईडीएमसी के पास हैं।

पूर्वी नगर निगम ने कमिटी को बताया है कि आधिकारिक पार्किंग स्थलों की संख्या बढ़ाकर 150 करने का काम जारी है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Manohar Parrikar
मनोरंजन2 hours ago

Goa के CM Manohar Parrikar की मृत्यु पर बॉलीवुड सितारों ने जताया शोक

ali baht--salman-
मनोरंजन2 hours ago

Bhansali की ‘इंशाल्लाह’ में काम करेंगे Salman, Alia

ipl
खेल3 hours ago

आईपीएल-12 : बीसीसीआई ने जारी किया पूरा कार्यक्रम

L&T
व्यापार4 hours ago

एलएंडटी ने माइंडट्री में सिद्धार्थ की 20.4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी

Sensex
व्यापार4 hours ago

सेंसेक्स 268 अंक ऊपर

Building-Collapse
राष्ट्रीय4 hours ago

कर्नाटक के धारवाड़ में ढही इमारत, 1 की मौत, कई दबे

Redmi Go-
टेक4 hours ago

Redmi Go स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Varun Dhawan,
मनोरंजन5 hours ago

वरुण-नोरा के बीच हुआ डांस मुकाबला, वीडियो वायरल

ashok gehlot
चुनाव5 hours ago

दोबारा पीएम बने मोदी तो हो सकता है फिर न हों चुनाव : गहलोत

beetroot juice
लाइफस्टाइल5 hours ago

इन बीमारियों को दूर करता है चुकंदर का जूस

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

indus water treaty
ब्लॉग4 weeks ago

सिन्धु का पानी तो भारत सिर के बल खड़े होकर भी नहीं रोक सकता!

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

Rafale deal scam
ब्लॉग4 weeks ago

दिग्गज मिसाइल निर्माता कंपनी ईडी के घेरे में

Rafale
ब्लॉग4 weeks ago

विदेशी कंपनियां उठा रही हैं गलाकाट घरेलू रक्षा स्पर्धा का फायदा – तहकीकात

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग3 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

Most Popular