Connect with us

ज़रा हटके

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Published

on

Karnataka
PHOTO CREDIT (ANI)

इन दिनों सोशल मीडिया एक ऐसा जरिया बन गया है जहां पर लोग कुछ अनोखा वीडियो को पोस्ट करके मशहूर हो जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसको देखकर किसी को भी अपनी आखों पर विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसा रियल में भी हो सकता है। जी हां आज हम आपके लिए एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं।

दरअसल, कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (KSRTC) के एक बस ड्राइवर का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें वह गाड़ी की स्टीयरिंग पर लंगूर को बैठाया दिख रहा है। हैरानी की बात ये है कि इस ड्राइवर ने सवारियों की जान की परवाह किये बगैर उसने न सिर्फ लंगूर को स्टीयरिंग पर बैठाया, बल्कि उसने स्टीयरिंग का कंट्रोल भी लंगूर के हाथों में दे दिया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्राइवर अपनी सीट पर बैठा हुआ है और लंगूर (हनुमान लंगूर) को उसने स्टीयरिंग व्हील पर बैठा रखा है। लंगूर ने भी अपने दोनों हाथों से स्टीयरिंग के व्हील को पकड़ रखा है। देवनगरे डिवीजन के इस ड्राइवर का नाम प्रकाश बताया जा रहा है।

केएसआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने उस ड्राइवर को ड्यूटी से निकाल दिया है और डिविजनल सिक्योरिटी ऑफिसर को इस मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है। जब तक इसकी पूरी जांच नहीं कर ली जाती है तब तक उसे कोई नया काम नहीं सौंपा जाएगा। उसे नौकरी से सस्पेंड भी किया जा सकता है।

WeForNews

ज़रा हटके

ये हैं दुनिया की सबसे डरावनी जगह…

Published

on

canada

छुट्टियां मनाने के लिए खूबसूरत जगहों पर जाना तो एक आम बात है, लेकिन अगर आप कुछ अलग या हटकर करने की सोच रहे हैं और ऐसी जगहों पर घूमने जाना चाहते हैं जो रहस्यों से भरी हुई हो तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी कुछ जगह जहां जाके आप खौफ खा जाएंगे।

द बांफ स्प्रिंग होटल (कनाडा)

कनाडा के बांफ स्प्रिंग होटल को भूतिया किस्सों और रहस्यमय घटनाओं का एक बड़ा घर माना जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि, इस होटल के 873 कमरे में एक पुरे परिवार की हत्या की गई थी। कुछ लोग तो ये भी कहते हैं की आज भी वहां एक आदमी लोगों के कमरे की घंटी बजाता है और फिर गायब हो जाता है। ये भूतिया होटल देखने में काफी खूबसूरत है।

भानगढ़ फोर्ट (भारत)

भानगढ़ राजस्थान के अलवर जिले में है, बड़ी तादाद में लोग यहां घूमने आते हैं, लेकिन रात होने से पहले ही वापस चले जाते हैं। आस पास के लोग कहते हैं कि रात के वक्त यहां पर पायल की आवाजें सुनाई देती हैं और घुंघरुओं की गूंज भी।

Image result for कनाडा के बांफ स्प्रिंग होटल

दी स्कीरिड माउंटेन इन (वेल्स)

खूबसूरत ब्रेकन बीकन नेशनल पार्क के पूर्वी किनारे पत्थरों वाले गांवों के बीच बसे, द स्कीर्रिड माउंटेन इन गेलिक राष्ट्र के अतीत की कहानियों से भरा हुआ है। लोग दावा करते हैं कि यहां एक न्यायालय के तथाकथित हैंगिंग न्यायाधीश जॉर्ज जेफरीस के आदेश के बाद अपराधियों को न केवल मौत की सजा सुनाई गयी बल्कि उन्हें फांसी पर लटका दिया गया था।

ski

WeForNews 

 

Continue Reading

ज़रा हटके

ये महिला हॉस्पिटल के कचरे से कमा रही है लाखों…

Published

on

GARBAGE

इस महिला के आमदनी बढ़ाने के तरीके से आप हैरान हो जाएंगे। अक्सर महिलाओं की डिलीवरी के बाद कचरा समझकर फेंक दी जाने वाली गर्भनाल (प्लेसेंटा) के जरिए ये महिला लाखों की कमाई कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली 23 साल की कियारा नोबल प्रोफेशनल दाई हैं। ये पिछले दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही है। वो इस बिजनेस के लिए सर्टिफाइड स्पेशलिस्ट भी हैं।

ये महिला गर्भनाल का इस्तेमाल करके कई उत्पाद जैसे एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स जैसे कई तरह के दूसरे अन्य सामान भी बनाती है और उन्हें बेचकर पैसा कमाती है। जनवरी 2017 में इसका बिजनेस शुरू करने के बाद महिला को काफी अच्छी इनकम हो रही है और इसके जरिए वो सालाना 8500 पाउंड (करीब 7.5 लाख रुपए) भी कमा रही है।

GARBAGE

कियारा ने जब नई-नई मां बनी महिलाओं को गर्भनाल कैप्सूल्स देकर इससे उन्हें होने वाले फायदों पर रिसर्च की तो उसे जबरदस्त रिजल्ट्स मिले। कियारा नोबल का कहना है कि यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की पढ़ाई के दौरान उन्हें गर्भनाल की टेबलेट्स के फायदों के बारे में पता चला था। कियारा डिलीवरी के 12 घंटों के अंदर हॉस्पिटल या प्रेग्नेंट महिला के घर जाकर प्लेसेंटा ले आती हैं।

कियारा की सबसे पॉपुलर सर्विस ‘प्लेसेंटा इन्कैप्सूलेशन’ है। जिसमें वो गर्भनाल को सुखाकर उसके पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती हैं। उनका दावा है कि इन कैप्सूल्स को खाने से एनर्जी लेवल बढ़ता है साथ ही हार्मोनल असंतुलन और डिलीवरी के बाद होने वाली ब्लिडिंग भी कम होती है साथ ही स्तनों में दूध भी बढ़ जाता है।

WeForNews 

Continue Reading

ज़रा हटके

पहाड़ों में लटके इस मंदिर को देख चौक जाएंगे आप…

Published

on

temple

पहाड़ियों पर बसे मंदिर आपने देखे होंगे, लेकिन क्या कभी पहाड़ों पर लटके मंदिर के बारे में आपने सुना है। जी हां, विश्व के अद्भुत अजूबों में एक लटका हुआ मंदिर भी है। चीन के शांझी में हेंग माउंटेन पर एक ऐसा मंदिर है जो अजीबो-गरीब तरीके से पहाड़ों पर लटका है। इस मंदिर को हैंगिंग मॉनैस्ट्री के नाम से भी जाना जाता है।

Image result for पहाड़ों पर लटके मंदिर

कहा जाता है कि 1500 साल पुराने मंदिर को यहां इसलिए बनाया गया था कि मंदिर बाढ़ से प्रभावित ना हो और बारिश और तूफान से बचा रहे। मंदिर के सबसे पास दटोंग शहर है, जो उत्तर-पश्चिम में 64.23 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Image result for पहाड़ों पर लटके मंदिर

युन्गंग ग्रोत्टेस के साथ-साथ हैंगिंग मंदिर भी दटोंग शहर की एतिहासिक जगहों में से एक है। यह मंदिर केवल अपने स्थान ही नही बल्कि तीन चीनी पारंपरिक धर्म बुद्ध, ताओ और कंफुशिवाद के मिलाप के लिए भी जाना जाता है। मंदिर की संरचना को ओक क्रॉसबीम्स में फिट किया गया है।

Related image

मंदिर की मुख्य सहायक संरचना आधार स्तम्भ के भीतर छुपी हुई है। यह मठ छोटे कैनियन बेसिन में बना हुआ है और इमारत के शरीर प्रमुख शिखर सम्मेलन के तहत चट्टान के बीच से लटका हुआ है। मंदिर के निर्माण कार्य की शुरुवात उत्तरी वेई साम्राज्य के अंत में लिओं रैन नाम के इंसान द्वारा की गई।

Related image

चाइनीज आर्किटेक्चर का अध्ययन करने वाले लोगों के लिए ये एक प्रमुख जगह है। मंदिर के करीब 40 अलग-अलग हॉल हैं और वे एक दूसरे से कनेक्टेड हैं। मंदिर में कई प्राचीन स्टैच्यू भी रखे गए हैं। चीन के डैटोंग क्षेत्र में यह मंदिर टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र है।

यहां पहुंचने का रास्ता लकड़ी और लोहे की सीढ़ियों से बना है। मंदिर को देखने के लिए एशिया के कई देशों के अलावा यूरोप से भी पर्यटक पहुंचते हैं।यहां पहुंचने का रास्ता लकड़ी और लोहे की सीढ़ियों से बना है।

WeForNews 

Continue Reading

Most Popular