खेल

लाहौर टी-20 : रोमांचक मैच में विश्व एकादश की जीत

hashim-amla-world-xi
विश्व एकादश ने रोमांचक मैच में हाशिम अमला की बेहतरीन पारी।

विश्व एकादश ने रोमांचक मैच में हाशिम अमला (नाबाद 72) की बेहतरीन पारी और अंत में थिसारा परेरा के 19 गेंदों में 46 रनों की बदौलत बुधवार को दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को उसके घर में सात विकेट से हरा दिया।

इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मंगलवार को खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने 20 रनों से जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। उसकी तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका था। इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को विश्व एकादश ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में विश्व एकादश को जीतने के लिए 13 रनों की दरकार थी। ओवर की पांचवीं गेंद पर परेरा ने छक्का मार विश्व एकदाश को विजेता बनाया।

तमीम इकबाल (23) और अमला ने 5.3 ओवरों में 47 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। इकबाल को सोहेल खान ने पवेलियन भेजा। टिम पेन सिर्फ 10 रनों का योगदान दे सके। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 20 रन बनाए। यह दोनों 106 रनों के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे।

यहां से अमला को परेरा का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

अमला ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों सहित दो छक्के जड़े। परेरा ने अपनी पारी में एक भी चौका नहीं मारा और पांच छक्के लगाए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए फखर जमन (21) और अहमद शहजाद (43) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 41 रन जोड़े। खतरनाक दिख रहे फखर को लेग स्पिनर सैमुएल बद्री ने पवेलियन भेजा।

शहजाद ने बाबर आजम (45) के साथ मिलकर टीम को 100 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने शहजाद को अर्धशतक पूरा करने से रोक दिया।

135 के कुल स्कोर पर आजम भी बद्री का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। अंत में शोएब मलिक ने 23 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मलिक पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

–आईएएनएस

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top