कासगंज हिंसा: मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान हुए चंदन गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी ओपी सिंह के अनुसार सलीम को कासगंज से ही गिरफ्तार किया गया है।

डीजीपी ओपी सिंह ने सलीम की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हमनें चंदन की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होनें कहा कि एसटीएफ सलीम के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया था। सलीम की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी है। जल्द ही अन्य आरोपी भी गिरफ्तार होंगें।’

उन्होंने कहा कि कासगंज के हालात अब सामान्य हैं। ‘हमारी एसआईटी वीडियो, मोबाईल सर्विलांस से सबूत जमा कर रही है। सलीम से भी कुछ बरामदगी हुई है। हम कासगंज की घटना का विश्लेषण कर रहे हैं। अपनी व्यवस्था में गतिशीलता लाने की कोशिश करेंगें।’

 चंदन गुप्ता हत्याकांड में तीन भाई सलीम, वासिम और नसीम मुख्य आरोपी हैं। फिलहाल वासिम और नसीम अभी भी फरार हैं। हालाकी पुलिस एफआईआर के मुताबिक सलीम की गोली से ही चंदन की मौत हुई थी। बाकी बचे आरोपीयों की धर पकड़ के लिए एसटीएफ भी कासगंज पहुंच गई है।

बता दें कि इस घटना पर  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्‍त रूख अपनाते हुए योगी सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज में शुरू हुआ सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। सरकार ने हिंसा की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है। हिंसा मामले में एसपी सुनील कुमार सिंह को हटा दिया है। मीडिया खबर के मुताबिक सुनील कुमार की जगह पीयूष श्रीवास्तव नए एसपी होंगे।

गणतंत्र दिवस के दिन फैली हिंसा के बाद अब स्थिति सामान्य होने लगे है। मीडिया खबर के अनुसार बाजार खुलने लगे हैं। लोगों की आवाजाही बढ़ी है।

वहीं कासगंज हिंसा की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। जिला स्तर पर आईजी अलीगढ़ ने एसआईटी का गठन किया है। टीम वीडियो फुटेज से लेकर सीसीटीवी, ड्रोन कैमरों की फुटेज की जांच करेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हिंसा में जान गंवा देने वाले चंदन गुप्ता के घर पहुंचकर उनके परिजनों को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बीस लाख रुपये का चेक सौंपा। मौके पर मौजूद विधायक देवेंद्र सिंह ने चंदन के पिता को 1 लाख रुपये का चेक सौंपा। मीडिया खबर के मुताबिक परिवार के लोगों ने काफी मान मनौवनल के बाद चेक को स्वीकार किया।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, मृत चंदन की मां ने सरकार द्वारा दिये चेक को लेने से इनकार कर दिया है। चंदन की मां का कहना है कि उन्हें पैसा नहीं न्याय चाहिए। उन्होनें बेटे के लिए ‘शहीद’ के दर्जे की मांग की है।

जिलाधिकारी आर पी सिंह ने मीडिया को बताया कि कासगंज का माहौल तेजी से सामान्य हो रहा है और लोग अपने घरों से अब निकल रहे हैं। एहतियात के तौर पर शहर में अभी धारा 144 लागू है। उन्होंने बताया कि पुलिस बल के साथ अधिकारी गश्त कर रहे हैं। कस्बे में ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। लोगों से आपसी सद्धाव बनाये रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस अब तक 112 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि इंटरनेट सेवा अभी बंद है। हालात की समीक्षा के बाद रात को इंटरनेट चालू करने या नहीं करने पर निर्णय लिया जायेगा।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज जिले के बिलराम इलाके में तिंरगा यात्रा निकाला जा रहा था, इसी दौरान एक पक्ष के लोग इसमें नारेबाजी कर रहे थे। जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया, तो दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव और आगजनी हुई। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई हैं।

WeForNews

अंतरराष्ट्रीय

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

Published

on

Nirav Modi
भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी (फाइल फोटो)

भारत की पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाला भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार हो गया। लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को लंदन के होलबोर्न मेट्रो स्टेशन से शिकंजे में लिया। नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी था, जिसके तहत कार्रवाई हुई है।

साल भर पहले साढ़े तेरह हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले में भारतीय जांच एजेंसियों को नीरव मोदी की तलाश थी। इससे पहले सोमवार (18) मार्च को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पुलिस 25 मार्च तक नीरव मोदी को कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि बैंकों का साढ़े तेरह हजार करोड़ लेकर फरार नीरव मोदी पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर अपना लुक बदलकर घूमता नजर आया। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका था। इसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लिया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से नीरव को सशर्त जमानत मिल सकती है। नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार ब्रिटेन से प्रत्‍यपर्ण का प्रयास करेगी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में घायल नागरिक की मौत

Published

on

loc firing-min
File Photo

जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में 10 मार्च को घायल एक नागरिक की बुधवार को मौत हो गई।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि रियाज अहमद (32) को सुपर स्पेशियलिटी शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) श्रीनगर में 10 मार्च को भर्ती कराया गया था। अहमद कमलकोटे का निवासी था।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा, “उसे बचाया नहीं जा सका।”पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा कमलकोटे इलाके में 10 मार्च को की गई गोलीबारी में रियाज अहमद व तीन अन्य घायल हो गए थे। अन्य घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

कर्नाटक के धारवाड़ में ढही इमारत, 1 की मौत, कई दबे

Published

on

Building-Collapse
40 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। (फोटो: एएनआई)

कर्नाटक के धारवाड़ में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 40 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 6 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हुए हैं।

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक, कुमारेश्वर नगर में हुए इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। जिस जगह यह हादसा हुआ वह बेंगलुरु से 400 किलोमीटर उत्तर में है। एंबुलेंस और दमकल गाड़ियां मौके पर राहत कार्य में जुटी हैं।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Earthquake-min
अंतरराष्ट्रीय53 mins ago

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

Nirav Modi
अंतरराष्ट्रीय57 mins ago

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

Arvind Kejriwal
राजनीति1 hour ago

अगर आप चाहते हैं आपके बच्चे चौकीदार बनें तो मोदी को वोट दें : केजरीवाल

priyanka-gandhi
राजनीति2 hours ago

वाराणसी के अस्सी घाट से बोलीं प्रियंका- ‘बीजेपी के राज में रोजगार खत्म’

anil kapoor
मनोरंजन2 hours ago

‘टोटल धमाल’ की सफलता से खुश हैं अनिल कपूर

Holi song
मनोरंजन3 hours ago

Holi 2019: इन गानों के बिना अधूरी हैं होली…

Pramod Sawant
राजनीति3 hours ago

गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने साबित किया बहुमत

loc firing-min
राष्ट्रीय3 hours ago

नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में घायल नागरिक की मौत

Mayawati
चुनाव3 hours ago

मायावती का ऐलान- ‘नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव’

Sharad Yadav
चुनाव4 hours ago

बिहार में सीटों के बंटवारे पर महागठबंधन 22 मार्च को करेगा घोषणा

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Chana
स्वास्थ्य7 hours ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular