Connect with us

खेल

कार्तिक कितनी भी स्पेशल पारी क्यों ना खेल लें, धोनी का रिप्लेसमेंट नहीं बन सकते – पाटील

Published

on

Dinesh Karthik
फाइल फोटो

निदास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक की करिश्माई पारी ने महेन्द्र सिंह धोनी के करियर पर सवाल खड़े कर लिए… बांग्लादेश के खिलाफ खेली अपनी ताबड़तोड़ पारी के बाद से दिनेश कार्तिक के सितारें तो बुलंदियों पर पहुंच गए… लेकिन संकट धोनी के करियर को लेकर खड़ा हो गया…

धोनी को रिप्लेस करेंगे दिनेश कार्तिक!

सवाल उठ रहे हैं कि क्या 2019 के वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक एमएस धोनी को रिप्लेस कर सकते हैं! धोनी की बढ़ती उम्र और उनकी बल्लेबाजी की धार कुंद पड़ने के बाद कई फैन्स इसके पक्ष में दिखाई दे रहे हैं… लेकिन पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल इससे इत्तेफाक नहीं रखते.. पाटिल अभी भी 2019 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में रखना चाहते हैं…

गौरतलब है कि खुद कार्तिक ने भी माना कि धोनी से उनकी तुलना सही नहीं… कार्तिक ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा था कि धोनी उस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं, जिसमें वह पढ़ रहे हैं… हालांकि संदीप पाटिल ने भी कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा कि कार्तिक अब टीम में सेटल लग रहे हैं… कार्तिक ने टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को एक बेहतर विकल्प दे दिया है…

निदास ट्रॉफी के फाइनल में खेली गई कार्तिक की पारी उनके लिए काफी फायदेमंद रहेगी… हालांकि सवाल 2019 में धोनी की जगह कार्तिक को रखने को लेकर था… लेकिन धोनी का विकल्प कार्तिक नहीं हो सकते… ऐसा हर कोई मानता है.. और जानता भी… पाटिल ने कहा कि मैं अभी भी धोनी के साथ जाना पसंद करूंगा… आईसीसी इवेंट में आप 17-18 खिलाड़ियों को सलेक्ट नहीं कर सकते हैं… मैं चाहता हूं कि धोनी 2019 का वर्ल्ड कप खेलें।

धोनी की फिटनेस कमाल की है, हां समय के साथ उनकी मारक क्षमता में कमी आयी है, लेकिन ऐसा सभी के साथ होता है। धोनी के पास जो अनुभव है, उसकी बदौलत वह दबाव में भी खेल सकते हैं, क्योंकि विश्व कप का दबाव बिल्कुल अलग होता है और धोनी के पास यह अनुभव है। जाहिर है कार्तिक की ऐसी मनमोहक पारियां धोनी जैसे अनुभवी और महान खिलाड़ी को रिप्लेस करने के लिए नाकाफी है… फैंस 2019 वर्ल्ड कप में धोनी को ही विकेट कीपिंग करते देखेंगे… इसमें कोई शक नहीं..

WEFORNEWS

खेल

एशिया कप : भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Published

on

IND vs PAK
india vs pakistan (file photo)

दुबई, 19 सितम्बर | एक दिन पहले हांगकांग के खिलाफ संघर्ष करती नजर आ रही भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 52, शिखर धवन ने 46, अंबाती रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ और फखर जमान ने एक-एक विकेट हासिल किए।

भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था। वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट हराया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

पाकिस्‍तान से मैच के दौरान पंड्या की पीठ पर आई गम्‍भीर चोट

Published

on

hardik pandya asia cup
अचानक पीठ में दर्द बढ़ने से पंड्या को स्‍ट्रेचर से मैैैैदान के बाहर ले जाया गया।

दुबई में पाकिस्‍तान खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के महत्‍वपूर्ण मैच में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की पीठ में अचानक दर्द इतना बढ़ा कि उन्‍हें स्‍ट्रेचर पर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया। यह घटना पाकिस्तानी पारी के 18वें ओवर में घटी, जब हार्दिक अपना पांचवां ओवर कर रहा था।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पंड्या को अपनी पांचवीं गेंद करने के बाद पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द महसूस हुआ और वह ज्यादा दर्द होने पर मैदान पर लेट गए। इसके बाद वह उठ नहीं पाए और उन्हें चिकित्सकीय परीक्षण के लिए स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा।

बीसीसीआई ने थोड़ी देर बाद ट्वीट कर बताया कि पंड्या को पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट है, हालांकि वह खड़े हो पा रहे हैं। पंड्या फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। उनकी जगह मैदान पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर मनीष पांडे को उतारा गया।

WeForNews

Continue Reading

खेल

बैडमिंटन : चीन ओपन के पहले दौर में हारे प्रणॉय

Published

on

Prannoy Kumar

चांग्झू (चीन), 19 सितम्बर | भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय को यहां जारी चीन ओपन में बुधवार को पहले दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा। प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस ने मात दी।

वर्ल्ड नम्बर-13 प्रणॉय को विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज एनजी ने 34 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-12 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

प्रणॉय का सामना एनजी से पांचवीं बार हो रहा था। पिछले चार में से तीन मैचों में हांगकांग के खिलाड़ी ने प्रणॉय को मात दी। ऐसे में यह भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ एनजी ने चौथा मैच जीता है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular