Connect with us

राष्ट्रीय

कर्नाटक के नाटक से आहत यशवन्त सिन्हा, राष्ट्रपति भवन के बाहर धरने पर बैठे

Published

on

yashwant sinha

कर्नाटक में असंवैधानिक तरीके से बनायी गयी येदियुरप्पा सरकार के विरोध में बीजेपी को अलविदा कह चुके उसके पूर्व वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय वित्त और विदेश मंत्री यशवन्त सिन्हा अब खुलकर सामने आ गये हैं। दो दिन से ट्वीट पर ट्वीट करके भारतवासियों को आगाह कर रहे यशवन्त सिन्हा, दोपहर बाद राष्ट्रपति भवन के सामने धरने पर बैठ गये। सिन्हा ने देशवासियों से अपील की है कि वो लोकतंत्र बचाने के लिए उनके साथ आएँ।

पूर्व वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवन्त सिन्हा ने लगातार दो ट्वीट करके भारतवासियों को चेतावनी दी है कि जिस तरह से कर्नाटक में डंके की चोट पर संविधान की हत्या की गयी है, वैसा ही वक़्त आने पर लोकसभा के मामले में भी किया जाएगा। सिन्हा के ट्वीट्स से साफ़ है कि वयोवृद्ध यशवन्त सिन्हा कर्नाटक में जारी सियासी नाटक से बेहद आहत हैं।

आज जारी किये गये ट्वीट के ज़रिये सिन्हा ने कहा है कि “जो कुछ कर्नाटक में हो रहा है, उसे उस पूर्वाभ्यास के रूप में देखा जाना चाहिए जिसकी नौबत 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद आने वाली है।”

इससे पहले यशवन्त सिन्हा ने कल कर्नाटक के सियासी घटनाक्रम पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपने पहले ट्वीट में लिखा था कि “आज मुझे सिर्फ़ इतनी तसल्ली है कि मैं अब बीजेपी में नहीं हूँ! इस पार्टी ने कर्नाटक में डंके की चोट पर लोकतंत्र का गला घोंट दिया है। कृपया मेरी इस चेतावनी को याद रखें कि जो कुछ बीजेपी अभी कर्नाटक में कर रही है, वही काम अगले साल तब किया जाएगा, जब इसे लोकसभा में बहुमत हासिल नहीं होगा।”

पूर्व वित्त और विदेश मंत्री यशवन्त सिन्हा वैसे तो राजनीति से भी संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन लगता है कि कर्नाटक में दिन-दहाड़े हो रही संविधान और लोकतंत्र की हत्या के प्रसंग को देखते हुए उनके सब्र ने साथ छोड़ दिया। वैसे सिन्हा, नोटबन्दी के बाद से मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों और इसकी कार्यप्रणाली की जितनी सख़्त आलोचना की है, वैसी मिसाल शायद ही कोई और मिले! सिन्हा ने एक महीना पहले, अपने ट्वीट में बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं से अपील की थी कि वो लोकतंत्र और संविधान की ख़ातिर अपनी चुप्पी को तोड़ें, लेकिन उनकी अपील बेअसर बनी रही तो उन्होंने बीजेपी को ही अलविदा कह दिया!

राष्ट्रीय

विजय माल्या के खिलाफ ईडी ने दायर की नई चार्जशीट

Published

on

vijay malya

बैंकों को हजारों करोड़ की चपत लगाकर विदेश भाग जाने वाले शराब व्‍यापारी विजय माल्या के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नई चार्जशीट दायर की है। किंगफिशर कंपनी का मालिक माल्या पर 6,027 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में ईडी ने नए आरोप पत्र दायर किए हैं। गौरतलब है कि चंद दिन पहले ही ब्रिटेन की एक अदालत ने माल्या से कहा था कि वह बैंकों को 2 लाख पौंड चुकाएं। कोर्ट ने कहा था कि कानूनी लड़ाई के दौरान बैंकों ने बड़ी रकम खर्च की है और इसकी भरपाई विजय माल्या करें।

इससे पहले 15 जून को ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या को कानूनी खर्च के एवज में भारत के 13 बैंकों को 1 करोड़ 80 लाख रुपए चुकाने का निर्देश दिया था। विजय माल्या को आदेश देते हुए ब्रिटेन की अदालत ने कहा कि विश्वव्यापी कुर्की आदेश तथा कर्नाटक के कर्ज वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के फैसले के पंजीकरण मद में लागत का भुगतान किया जाना चाहिए।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, फेडरल बैंक, आईडीबीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक आफ मैसूर , यूको बैंक , यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया व जेएम फिनांशल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने विजय माल्या के खिलाफ कर्ज वापसी के लिए केस किया हुआ है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

तूतीकोरिन कॉपर प्लांट से लीक हुआ सलफ्यूरिक एसिड

Published

on

Sandeep Nanduri
PHOTO CREDIT (ANI)

तमिलनाडु के तूतीकोरिन स्थित स्टरलाइट वेदांता प्लांट पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब प्लांट में खतरनाक सलफ्यूरिक एसिड लीक होने की खबर मिली है। इससे इलाके में हड़कंप की स्थिति बन गई। मौके पर तूतीकोरिन प्रशासन मौजूद है और इसे सावधानी पूर्वक हटाने का काम चल रहा है।

तूतीकोरिन के जिलाधिकारी संदीप नंदूरी ने स्टरलाइट कॉपर प्लांट से सलफ्यूरिक एसिड लीक होने की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सल्फर एसिड स्टोरेज टैंक में स्टोर किया गया था, जो अचानक लीक हो गया। यह गलती कैसे हुई इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है।

इस एसिड को सावधानी पूर्वक यहां से हटा लिया जाएगा और इसकी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रशासन सभी सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखते हुए अपनी कार्रवाई कर रहा है, ऐसे में इसके लिए लोगों को किसी भी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है, लोग घबराए नहीं।

गौरतलब है कि बीते महीने 29 मई को तूतीकोरिन में लगे 4 लाख टन सालाना (एलटीपीए) वाले कॉपर स्मेल्टर प्लांट को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया था। इसके बावजूद इस प्लांट को बढ़ाने का काम चल रहा था। इसके विरोध में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान हिंसा भड़क गई और पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत के बाद इस प्लांट को बंद कर दिया था।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

Published

on

indian army
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने के बाद आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर सेना का ऑपरेशन शुरू हो गया है। सोमवार को बांदीपुरा में चल रहे ऑपरेशन में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया है। सेना और आतंकियों के बीच अब भी मुठभेड़ जारी है।

सेना ने आतंकियों के खिलाफ सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बिजबेहारा में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। एक महीने के सीजफायर खत्म होने के बाद सेना का यह पहला ऑपरेशन है। बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू करने का निर्देश दिया था।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
jeff bezos
टेक6 mins ago

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स

sensex-1
व्यापार18 mins ago

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में कमजोरी

kim jong un
अंतरराष्ट्रीय38 mins ago

किम जोंग उन 2 दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे

audi_ceo
अंतरराष्ट्रीय16 hours ago

धोखाधड़ी के आरोप में ऑडी का सीईओ गिरफ्तार

rahul gandhi
राजनीति16 hours ago

दिल्‍ली विवाद पर बोले राहुल- अराजकता पर पीएम ने कीं आंखें बंद

manish tiwari
राजनीति16 hours ago

प्रधानमंत्री बताएं वित्तमंत्री कौन है: मनीष तिवारी

vijay malya
राष्ट्रीय17 hours ago

विजय माल्या के खिलाफ ईडी ने दायर की नई चार्जशीट

kumarswamy
राजनीति17 hours ago

गौरी लंकेश मामले में मुतालिक के खिलाफ कार्रवाई होगी: कुमारस्‍वामी

manish sisodia-min
राजनीति17 hours ago

सत्येंद्र जैन के बाद अब मनीष सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

pc-chacko
राजनीति17 hours ago

दिल्ली संकट के लिए आप, भाजपा दोनों जिम्मेदार : कांग्रेस

beadroom-min
ज़रा हटके1 week ago

ये हैं दुनिया के अजीबोगरीब बेडरूम

ujjwala-Scheam
ज़रा हटके3 weeks ago

उज्जवला योजना : सिलेंडर मिला, गैस भरवाने के पैसे नहीं

beer spa
ज़रा हटके1 week ago

यहां पीने के साथ नहाने का भी उठा सकते हैं लुफ्त

amit-shah-yogi-adityanath
ब्लॉग2 weeks ago

इस्तीफ़े की हठ ठाने योगी को अमित शाह का दिलासा

congress
चुनाव6 days ago

भाजपा को लगा झटका, कांग्रेस ने जीती जयनगर सीट

burger-min
ज़रा हटके7 days ago

इस मंदिर में प्रसाद में बंटता है बर्गर और ब्राउनीज

Climate change
Viral सच2 weeks ago

बदलता जलवायु, गर्माती धरती और पिघलते ग्लेशियर

राष्ट्रीय2 weeks ago

किसान आंदोलन के पांचवे दिन मंडियों में सब्जियों की कमी से बढ़े दाम

Lack of Toilets
ब्लॉग2 weeks ago

बुंदेलखंड : ‘लड़कियों वाले गांव’ में शौचालय नहीं

bhadash cafe-min
ज़रा हटके1 week ago

भड़ास निकालनी हो तो इस कैफे में जाइए…

Loveratri Teaser
मनोरंजन5 days ago

सलमान के बैनर की लवरात्रि का टीजर रिलीज

Salman khan and sahrukh khan
मनोरंजन5 days ago

‘जीरो’ का नया टीजर दर्शकों को ईदी देने को तैयार

soorma
मनोरंजन1 week ago

‘सूरमा’ का ट्रेलर रिलीज

Dhadak
मनोरंजन1 week ago

जाह्नवी की फिल्म ‘धड़क’ का ट्रेलर रिलीज

मनोरंजन2 weeks ago

सपना के बाद अब इस डांसर का हरियाणा में बज रहा है डंका

sanju-
मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म ‘संजू’ का रिलीज हुआ पहला गाना, ‘मैं बढ़िया, तू भी बढ़िया’

race 3
मनोरंजन2 weeks ago

‘रेस 3’ का तीसरा गाना ‘अल्‍लाह दुहाई है’ रिलीज

salman khan
मनोरंजन3 weeks ago

सलमान खान की फिल्म रेस-3 का ‘सेल्फिश’ गाना हुआ रिलीज

राष्ट्रीय4 weeks ago

दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही आंध्र प्रदेश एक्‍सप्रेस के 4 कोच में लगी आग

thug_ranjha
मनोरंजन4 weeks ago

‘ठग रांझा’ दुनियाभर में सबसे अधिक देखा गया भारतीय वीडियो

Most Popular