Connect with us

राजनीति

21 फरवरी को कमल हासन करेंगे पार्टी के नाम का ऐलान

Published

on

kamal-hasan
File Photo

बॅालीवुड के सुपरस्टार कमल हासन अब राजनीति में एंट्री लेने की तैयारी हैं। कमल हासन ने इस बात का ऐलान आधिकारिक तौर पर कर दिया है। आगामी 21 फरवरी को कमल हासन तमिलनाडु के रामनाथपुरम में राजनीतिक पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे।

इसके साथ ही कमल हासन इसी दिन अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए राज्यव्यापी यात्रा की शुरुआत करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमल हासन कई चरणों में अपनी राज्यव्यापी सफर को पूरी करेंगे। हासन पहले अपने गृहजनपद रामानाथपुरम से मधुरई, दिंडीगुल और सिवगंगई की यात्रा करेंगे।

इसके बाद वह अपनी यात्रा को आगे बढ़ेंगे। कमल हासन ने लगभग एक साल पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि वह राजनीति में आना चाहते हैं और किसी राजनीतिक दल के साथ मिलकर काम करने की बजाय वह अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

मंगलवार को तमिलनाडु में मीडिया को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह अपनी राजनीतिक यात्रा को चुनौती देने का इरादा रखते हैं, जो कुछ वक्त से तमिलनाडु की राजनीति को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राजनीतिक पार्टी का गठन सिर्फ इसलिए करना चाहते हैं ताकि सामूहिक आवाज को बुलंद करना है।

उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों को किस तरह की समस्या हो रही है, उनके राजनेताओं से क्या उम्मीदे हैं और वह किस तरह से प्रदेश का विकास होते हुए देखना चाहते हैं, वह इन सभी मुद्दों को जानना चाहते हैं और इसके लिए वह यात्रा के दौरान आम जनता से मुलाकात करेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में चेन्नई में शिवाजी गणेशन मेमोरियल के उद्घाटन में एक्टर कमल हासन और रजनीकांत दोनों ही पहुंचे थे। इस दौरान कमल हासन और रजनीकांत ने एक दूसरे से काफी देर तक बात की। कार्यक्रम के बाद रजनीकांत ने बोला था की, जब उन्होंने कमल हासन से पूछा कि राजनीति में कैसे सफल हों तो उन्होंने कहा- ‘मेरे साथ आइए तब मैं आपको इसका जवाब दूंगा’। उन्होंने यह पहले ही कहा है कि अगर सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति में आते हैं तो वह उनसे हाथ मिलाना पसंद करेंगे।

Wefornews Bureau

राजनीति

मध्‍यप्रदेश-राजस्‍थान में बीजेपी को झटका, कांग्रेस बना सकती है सरकार: सर्वे

Published

on

congress
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

भारतीय जनता पार्टी को इस बार मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में झटका लग सकता है। एबीपी न्यूज़ और सीएसडीएस-लोकनीति द्वारा किए गए संयुक्त सर्वे में यह बात सामने आई है। सर्वे की मानें तो अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।

सर्वे के अनुसार 230 सीटों वाली मध्‍यप्रदेश विधानसभा में इस बार बीजेपी को 34 प्रतिशत, कांग्रेस को 49 प्रतिशत और अन्य को 17 प्रतिशत वोट मिलने के आसार लग रहे हैं। जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 44.88%, कांग्रेस को 36.38% और अन्य को 18.74% वोट शेयर मिले थे। इसके अलावा फिलहाल शिवराज सरकार में बीजेपी के खाते में 165, तो कांग्रेस के खाते में 58 सीटें हैं।

अगर बात करें तो राजस्‍थान की तो सर्वे में बताया गया है कि 200 सीटों वाली इस विधानसभा में आगामी चुनाव में बीजेपी को 39 प्रतिशत, कांग्रेस को 44 प्रतिशत और अन्य को 17 प्रतिशत वोट मिलने के आसार हैं। जबकि पिछले चुनाव की तो 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 45.17 प्रतिशत, कांग्रेस को 33.07 प्रतिशत और अन्य को 21.76 प्रतिशत वोट मिले थे। फिलहाल वसुंधरा सरकार में बीजेपी के पास 163 सीटें हैं।

WeForNews

Continue Reading

Uncategorized

तूतीकोरिन: कांग्रेस का मोदी पर निशाना, कहा- मुखर और प्रखर पीएम चुप क्यों हैं?

Published

on

congress

तूतीकोरिन घटना को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारे मुखर और प्रखर वक्ता माननीय प्रधानमंत्री अभी तक चुप्पी साधे क्यों बैठे हैं?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि फिटनेस चुनौती पर पीएम को जवाब देने के लिए पर्याप्त समय है। उन्होंने कहा कि हर चीज पर ट्वीट करने वाले फिटनेस पर उत्तर दे रहे हैं, लेकिन इतने बड़े हादसे पर चुप हैं। तूतीकोरिन की घटना पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की मिलीभगत, पुलिस की बर्बरता के दर्दनाक मिश्रण ने भारत पर भद्दा दाग लगाया है। उन्होंने कहा ये सरकार कैमरे के लिए फिट हैं, लेकिन शासन के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

मनु सिंघवी ने कहा कि 2013 में यूपीए के समय हमने एक बहुत स्पष्ट नियम बनाया था कि आपको केन्द्र सरकार की अनुमति चाहिए, जिसमें जनता से परामर्श निहित था, लेकिन इसे दिसम्बर 2014 में बदल दिया गया।

wefornews 

Continue Reading

राजनीति

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने अपनी डिग्र‍ियां सार्वजनिक कर मोदी को दिया चैलेंज

Published

on

sanjay-jha-modi
नरेंद्र मोदी-संजय झा (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्‍ता संजय झा ने अपनी डिग्रियों को सार्वजनिक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि वे भी ऐसा करके दिखायें।

दरअसल, खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर द्वारा सोशल मीडिया पर शुरु किया गया फिटनेस चैलेंज अभियान ने सियासी रंग ले लिया है। कांग्रेस ने इस फिटनेस चैलेंज के तर्ज पर बीजेपी और पीएम मोदी पर सियासी हमले बोला है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने की चुनौती दी है। तो कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने पीएम मोदी से अपनी डिग्री सार्वजनिक करने को कहा है। संजय झा ने भी अपनी डिग्रियां सार्वजनिक की है। उन्होंने अपनी डिग्री ट्विटर पर डाली है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular