Connect with us

राजनीति

21 फरवरी को कमल हासन करेंगे पार्टी के नाम का ऐलान

Published

on

kamal-hasan
File Photo

बॅालीवुड के सुपरस्टार कमल हासन अब राजनीति में एंट्री लेने की तैयारी हैं। कमल हासन ने इस बात का ऐलान आधिकारिक तौर पर कर दिया है। आगामी 21 फरवरी को कमल हासन तमिलनाडु के रामनाथपुरम में राजनीतिक पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे।

इसके साथ ही कमल हासन इसी दिन अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए राज्यव्यापी यात्रा की शुरुआत करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमल हासन कई चरणों में अपनी राज्यव्यापी सफर को पूरी करेंगे। हासन पहले अपने गृहजनपद रामानाथपुरम से मधुरई, दिंडीगुल और सिवगंगई की यात्रा करेंगे।

इसके बाद वह अपनी यात्रा को आगे बढ़ेंगे। कमल हासन ने लगभग एक साल पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि वह राजनीति में आना चाहते हैं और किसी राजनीतिक दल के साथ मिलकर काम करने की बजाय वह अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

मंगलवार को तमिलनाडु में मीडिया को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह अपनी राजनीतिक यात्रा को चुनौती देने का इरादा रखते हैं, जो कुछ वक्त से तमिलनाडु की राजनीति को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राजनीतिक पार्टी का गठन सिर्फ इसलिए करना चाहते हैं ताकि सामूहिक आवाज को बुलंद करना है।

उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों को किस तरह की समस्या हो रही है, उनके राजनेताओं से क्या उम्मीदे हैं और वह किस तरह से प्रदेश का विकास होते हुए देखना चाहते हैं, वह इन सभी मुद्दों को जानना चाहते हैं और इसके लिए वह यात्रा के दौरान आम जनता से मुलाकात करेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में चेन्नई में शिवाजी गणेशन मेमोरियल के उद्घाटन में एक्टर कमल हासन और रजनीकांत दोनों ही पहुंचे थे। इस दौरान कमल हासन और रजनीकांत ने एक दूसरे से काफी देर तक बात की। कार्यक्रम के बाद रजनीकांत ने बोला था की, जब उन्होंने कमल हासन से पूछा कि राजनीति में कैसे सफल हों तो उन्होंने कहा- ‘मेरे साथ आइए तब मैं आपको इसका जवाब दूंगा’। उन्होंने यह पहले ही कहा है कि अगर सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति में आते हैं तो वह उनसे हाथ मिलाना पसंद करेंगे।

Wefornews Bureau

राजनीति

गिरिराज का विवादित बयान, कहा-ओवैसी के दिल मे जिन्ना का जिन्न, क्या पाक में बनेगा राम मंदिर?

Published

on

Giriraj Singh
गिरिराज सिंह

राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। गिरिराज ने कहा कि वो तो मक्का मदीना जाएंगे, हम कहां जाएंगे? क्या पाकिस्तान में राम मंदिर बनेगा? औवेसी जैसे लोगों, जिनके दिल में जिन्ना का जिन्न प्रवेश कर गया है देश को तोड़ना चाहते हैं।

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्यमंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन स्थित गुरुकुल विश्वविद्यालय के 118वें वार्षिकोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ”भारत के अंदर कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है। कोई मुसलमान विदेशी नहीं है। हिंदुस्तान का मुसलमान राम का वंशज है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज एक हैं। पूजा पद्धति अलग हो सकती है।

दूसरी ओर उन्होंने सभी युवाओं से अपील की है कि वो बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ आवाज उठाने की शपथ लें और समाज को जागरूक करें।

गिरिराज ने ट्वीट करते हुए उन्होंने 22, 23, 24 और 25 फरवरी की इंडियन पॉपुलेशन लाइव के आंकड़े देते हुए कहा है कि ”एक दिन में जनसंख्या 40,000 बढ़ गया। उन्होंने लिखा है कि बढ़ती जनसंख्या आपके रोजगार और शांति को छीन रहा है। बढ़ती जनसंख्या आपके हिस्से का विकास और आपका अमन चैन छीन रहा है।

बता दें कि गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदू और मुसलमान राम मंदिर के निर्माण के लिए आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर राम मंदिर भारत में नहीं बनेगा तो कहां पाकिस्तान में बनेगा?

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

खट्टर सरकार पर हुड्डा का हमला, कहा- ‘पूरी तरह चरमरा गई है कानून-व्‍यवस्‍था’

Published

on

hooda
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मुख्‍यमंत्री, हरियाणा (फाइल फोटो)

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरियाणा में आज किसानों को भाव नहीं, मजदूर को मजदूरी नहीं, अस्‍पताल में डॉक्‍टर नहीं और बेरोजगारों को रोजगार नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि इस सरकार के शासन काल में खेतो में पानी नहीं, पंचायत में पैसा नहीं और बदमाशों को सरकार का डर नहीं, आलम यह है कि राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चरमरा गई है।

कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने हुड्डा ने कहा कि ना तो हमारे बच्‍चे स्‍कूल में सुरक्षित हैं, ना ही हमारी बेटियां घर में, कहीं प्रट्रोल पंप लूटा जा रहा है, तो कहीं डाका मारा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि कहीं बलात्‍कार हो रहा है, कत्‍लेआम तो आम बात हो गई है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह हरियाणा में आए तो उनकी सुरक्षा के लिए राज्‍य सरकार ने 22 करोड़ रूपए खर्च करके 150 पैरामिलेट्री फोर्स की कंपनियां तैनात कीं। उन्‍होंने सवाल उठाया कि जब एक सरकार अपने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की सुरक्षा नहीं कर पा रही तो फिर वह हरियाणा की जनता की सुरक्षा कैसे करेगी?

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

राहुल का मोदी पर प्रहार- ‘नीरव, माल्‍या, ललित मोदी भाग गए, ‘चौकीदार’ ने कुछ नहीं बोला’

Published

on

rahul gandhi in karnataka
कर्नाटक के बागलकोट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते राहुल गांधी। (फोटो- एएनआई)

कर्नाटक के बागलकोट जिले के जमखंडी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी करोड़ों रुपये लेकर भाग गए लेकिन खुद को देश का चौकीदार बताने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने एक शब्द नहीं बोला।

उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य का निजीकरण कर दिया है, जिससे गरीबों को न तो सही शिक्षा मिल पा रही है और ना ही स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि गुजरात में गरीबों की जमीन छीनकर उसे उद्योपतियों को दे दी जाती है। इसके विपरीत कर्नाटक सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है और उन्हें सस्ता राशन दे रही है।

राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रख्यात कन्नड़ कवि बसवन्ना का हवाला देकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करते नहीं हैं। पीएम मोदी ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया लेकिन वह पूरा नहीं किया। हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने का वादा भी पूरा नहीं कर सके जबकि बसवन्ना जी ने कहा था कि जो वादा करो, उसे पूरा जरूर करो।’

राहुल ने कहा कि पीएम ने कहा कि वे देश के चौकीदार बनना चाहते हैं लेकिन जब वे कर्नाटक आते हैं तो उनके आसपास जेल जाने वाले मंत्री मौजूद रहते हैं। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह तीन महीने के अंदर 50 हजार रुपये को 80 करोड़ रुपये में बदलते हैं और उनके लिए पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता।

राहुल ने कहा कि पीएम ने एक वक्‍त पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया लेकिन नीरव मोदी जनता का 22 हजार करोड़ लेकर भाग जाता है, विजय माल्या और ललित मोदी भी भाग जाता है लेकिन देश का चौकीदार कुछ नहीं कहता है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular