Connect with us

राजनीति

मोदी सरकार के चार साल के कामकाज को जोशी ने बताया ‘कोरा कागज’

Published

on

pm modi
फाइल फोटो

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने मोदी सरकार के पिछले चार साल के कामकाज को कोरा कागज बताया है।

इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान जोशी से एक पत्रकार ने पूछा कि आप मोदी सरकार को कितने नंबर देंगे। इस पर उन्होंने तंज शब्दों में कहा कि कॉपी में कुछ लिखा हो, तब तो नंबर दूंगा।

जोशी ने शिक्षा के मुद्दे पर कहा कि निजी क्षेत्र हों या सरकार शिक्षा का विकास नहीं कर पा रही है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) अगर पैसा नहीं दे पा रही है तो सवाल किया जाना चाहिए कि आखिर इतना पैसा जा कहां रहा है?

बता दें कि मनोहर जोशी उत्तर प्रदेश के कानपुर सीट से सांसद हैं। बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में उनकी माने हुए नेताओं में गिनती की जाती थी, लेकिन 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद से पार्टी में उनका रुतबा पहले जैसा नहीं रहा है।

WeForNews

राजनीति

दिल्‍ली विवाद पर बोले राहुल- अराजकता पर पीएम ने कीं आंखें बंद

Published

on

rahul gandhi
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

दिल्‍ली सीएम केजरीवाल उपराज्‍यपाल आवास पर धरना पर बैठे हैं, वहीं बीजेपी कार्यकर्ता सीएम आवास में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस पर तंज कसते हुए कहा है कि दिल्‍ली में अराजकता का माहौल है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी आंखें बंद कर रखी हैं।

राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्‍ली के बिगड़े हालात के लिए आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने कहा कि जबसे यह ड्रामा शुरू हुआ है, दिल्‍ली के लोग परेशान हैं।

WeForNews
Rahul Gandhi, Delhi CM Arvind Kejriwal, BJP, PM Modi

Continue Reading

राजनीति

प्रधानमंत्री बताएं वित्तमंत्री कौन है: मनीष तिवारी

Published

on

manish tiwari

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा है। भारत का वित्त मंत्री कौन है?

बता दें कि अरुण जेटली का स्वास्थ ठीक नहीं है, हाल ही में उनका ऑपरेशन हुआ है। यहीं वजह है कि अरुण जेटली की जगह वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा गया है, लेकिन वित्त विभाग और पीएमओ की वेबसाइट पर अलग-अलग जानकारी दी गई है।

मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या वह यह बताएंगे कि आपके वित्त मंत्री कौन हैं। उन्होंने कहा कि वह यह सवाल इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि पीएमओ की वेबसाइट पर कोई और वहीं वित्त मंत्रालय की वेबसाइट पर कोई और नाम लिखा हुआ है। पीएम को देश को बताना चाहिए की आखिर वित्त मंत्री कौन है?

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को हाल ही में रेल मंत्रालय के साथ साथ वित्त मंत्रालय की अस्थाई जिम्मेदारी सौंपी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के खराब तबीयत को देखते हुए ये फैसला लिया था। जेटली का कुछ दिन पहले ही किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ है। उनके स्वस्थ होने तक पीयूष गोयल ही वित्त मंत्रालय सम्भालेंगे।

दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में जेटली की किडनी ट्रांसप्‍लांट सर्जरी हुई थी। अरुण जेटली को किडनी संक्रमण की समस्‍या थी। इसकी जानकारी उन्‍होंने कई बार ट्वीट कर भी दी थी। बीमारी के चलते अरुण जेटली ने भारत और ब्रिटेन वित्‍तीय और आर्थिक वार्ता यात्रा भी रद्द कर दी थी।

wefornews 

Continue Reading

राजनीति

गौरी लंकेश मामले में मुतालिक के खिलाफ कार्रवाई होगी: कुमारस्‍वामी

Published

on

kumarswamy
कुमारस्‍वामी, मुख्‍यमंत्री, कर्नाटक (फोटो: एएनआई)

गौरी लंकेश पर दिए श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक के बयान को लेकर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा है कि वह इस बारे में कुछ नहीं बोलना चाहते, फिर चाहे वह प्रमोद मुतालिक हों या कोई और। अगर वे किसी भी तरह से कानून का उल्लंघन करते हैं और अवैध गतिविधियों का समर्थन करते हैं तो हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

बता दें, प्रमोद मुतालिक ने रविवार (17 जून) को एक कार्यक्रम में कहा था, ‘कांग्रेस के शासन के दौरान दो हत्याएं कर्नाटक में हुईं और दो महाराष्ट्र में। उस दौरान किसी ने कांग्रेस सरकार की नाकामयाबी पर सवाल नहीं उठाए। इसके बदले, वे लोग पुछ रहे हैं कि गौरी लंकेश की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों चुप हैं? अगर कर्नाटक में कोई कुत्ता भी मरता है तो क्या मोदी जिम्मेदार हैं?’

जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा, एक पत्रकार की तुलना कुत्ते से करना बहुत घटियापन है।

wefornews 

Continue Reading

Most Popular