मनोरंजन

जिया खान मर्डर केस: मां राबिया खान की याचिका SC में खारिज

jiah khan
फाइल फोटो

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में उनकी मां राबिया खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दायर की थी, जो खारिज हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने निचली कोर्ट में याचिका दायर करने को कहा है। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने जिया खान की खुदकुशी के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की याचिका को खारिज कर दिया था। पिछले साल जिया की मां राबिया खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में केस में एसआईटी गठित करने की मांग की थी।

बता दें कि तीन जून 2013 को अभिनेत्री जिया खान अपने घर में पंखे से लटकते हुए मिली थीं। मुंबई पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया था।

लेकिन जिया खान की मां राबिया खान ने सूरज पंचोली के पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। सूरज पंचोली अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे हैं।

राबिया ने सूरज पर जिया की हत्या का आरोप लगाया था। सूरज को आईपीसी की धारा-306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन 21 दिन बाद उसे कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

इससे पहले जिया का असली नाम नफीसा खान था। जिया की मां राबिया भी एक अभिनेत्री रही हैं। अमिताभ बच्चन के साथ ‘निःशब्द’, आमिर खान के साथ ‘गजनी’ जैसी फिल्में कर जिया चर्चा में आई थीं।

Wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top