हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर दो बम विस्फोट, एक युवक घायल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर धमाके, एक युवक घायल

Published

on

झारखंड के हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर रविवार देर शाम दो विस्फोट हो गये। स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 2-3 के बीच यह विस्फोट हुआ है।

तब वहां पटना-हटिया सुपरफास्ट ट्रेन प्लेटफॉर्म पर ही खड़ी थी। ट्रेन विस्फोट की चपेट में आने से बच गई। हालांकि प्लेटफॉर्म पर मौजूद किशोर रोहित मंडल का हाथ उड़ गया।

घायल रोहित ने पुलिस को बताया कि देर शाम करीब सात बजे उसे प्लेटफॉर्म पर एक लावारिस झोला दिखा। पहले उसने झोले को पैर से हिला डुलाकर देखा पर उसमें कुछ नहीं हुआ। इसके बाद उसने अपने हाथ से झोला उठाया। तभी जोरदार विस्फोट हो गया। इसके बाद 10 फीट आगे एक और विस्फोट हुआ।

wefornews bureau 

राष्ट्रीय

उप्र : मऊ में 2 और जमातियों की हुई पहचान

Published

on

Corona India Tablighi Jamaat
Flie photo


मऊ (उत्तर प्रदेश)
: उत्तर प्रदेश की मऊ जिला पुलिस ने दो और ऐसे लोगों का पता लगाने में सफलता हासिल की है, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इन दोनों लोगों को एकांतवास में भेजा गया है और उनके नमूने भी परीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं। इसी के साथ वाराणसी जोन के जिलों में जमात के कुल सदस्यों की संख्या 216 हो गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 387 हो गई है।

वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा, पिछले 24 घंटों में मऊ पुलिस ने दो और तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वालों का पता लगाने में सफलता पाई है। अब मऊ जिले में कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों का आंकड़ा 21 तक पहुंच गया है।

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों में आजमगढ़ जिल में 36, गाजीपुर में 22, वाराणसी में 43 और जौनपुर में 45 लोगों की पहचान हुई है। जौनपुर के 45 लोगों में 14 बांग्लादेशी, एक नेपाली और अन्य राज्यों से 10 लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा भदोही में 16 पाए गए हैं, जिनमें 11 बांग्लादेशी भी शामिल हैं। वहीं मिजार्पुर जिले में आठ और सोनभद्र में 17 लोगों के जमात के कार्यक्रम में भाग लेने की बात सामने आ चुकी है।

प्रदेश के इस जोन में अभी तक जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 12 लोगों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें वाराणसी, मिजार्पुर और जौनपुर में दो-दो, गाजीपुर और आजमगढ़ में तीन-तीन लोग शामिल हैं। इन लोगों के संपर्क में आए पांच और व्यक्ति भी संक्रमित हुए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

क्वारंटाइन में प्रकृति से जोड़ा नाता

Published

on

Coronavirus

गोरखपुर, 9 अप्रैल (आईएएनएस)| क्वारंटाइन तनहाई, ऐसे में सबसे मुश्किल होता है समय का सदुपयोग। ऐसा न होने पर संबंधित व्यक्ति डिप्रेशन में भी जा सकता है। कई शोध में यह बात निकलकर सामने आई है कि समय के सदुपयोग का सबसे प्रभावी तरीका है, प्रकृति से रिश्ता जोड़ना। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद से लगे सहजनवा कस्बे के ग्राम नेवास में क्वारंटाइन किए गए लोग पौधों की देखरेख कर यही कर रहे हैं। इससे उनका समय भी कट रहा है। स्वाभाविक है कि इसके जरिए उनकी क्वारंटाइन की यादें भी सदा के लिए ताजा रहेंगी।

सहजनवा क्षेत्र के पाली ब्लॉक ग्रामसभा नेवास के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किए गए 33 लोग पर्यावरण को बचाने और उन्हें हरा-भरा करने में जुटे हैं। विद्यालय परिसर में लगे मुरझा रहे पौधों में जान डालने का काम यह लोग कर रहे हैं। उन्होंने सुबह-शाम परिसर के पौधों को पानी देकर उन्हें हरा-भरा कर दिया है।

प्रधान प्रतिनिधि रामेन्द्र उर्फ छोटकू तिवारी ने कहा, “हमारे ग्रामसभा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 33 लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। यह दिल्ली, जयपुर अन्य शहरों में दिहाड़ी का काम करते हैं। हमारे बगल के गांव और अन्य जगह क्वारंटाइन से भागने की बातें सामने आ रही है। ऐसे में यह लोग भी पहले कुछ ऐसा सोच रहे थे, लेकिन बाद में इन्हें थोड़ा जागरूक किया गया। इनका मन लगाने के लिए पर्यावरण संरक्षण की ओर ध्यान अकर्षित करवाया गया। अब यह भागने के बजाय सुबह शाम पौधों को पानी देकर उनमें हरियाली लाने का काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “इस काम में भोला, सुग्रीव, रामबेलास, रिंकू समेत अनेक लोग आगे आए हैं। इन सभी ने अपने हिसाब से दो-दो पौधों को गोद ले लिया है। उसकी देखभाल कर रहे हैं। यह सारे काम यह सामजिक दूरी को बनाते हुए कर रहे हैं। पौधों की मेड़ बनाकर पानी डालना हो। घास की सफाई हो सभी में सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो रहा है। इनका हौसला बढ़ाने के लिए बीडीओ और एसडीएम स्वयं आकर इनकी तारीफ कर चुक हैं।”

प्रधान प्रतिनिधि ने कहा, “इन लोगों ने संकल्प लिया है कि जब तक इनके क्वारंटाइन के दिन पूरे नहीं हो जाते तब तक यह लोग यहीं रहेंगे और पौधों की सेवा करेंगे। इसके अलावा घर पहुंचने पर भी स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार ही काम करेंगे।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

नोएडा : यूपी सरकार ने सार्वजनिक जरूरतों के लिए हेल्पलाइन नंबर किया जारी

Published

on


नई दिल्ली:
कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए नोएडा जिले में 22 हॉटस्पॉट की पहचान करके उन्हें सील किया गया है। इन प्रतिबंधों के दौरान जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन ने एक एकीकृत नियंत्रण कक्ष शुरू किया है। गौतम बौद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास लालिनकेरे ने एक ट्वीट करके घोषणा की, “एकीकृत नियंत्रण कक्ष 18004192211, हम आपकी सेवा में हैं”।

प्रशासन पूर्व में की गई यात्राओं के ब्यौरे खोजने के साथ-साथ घरों की मेपिंग भी कर रही है। “टीम 300 (रोकथाम करने के लिए बनी टीम) ने अब तक 52,130 परिवारों का दौरा किया है। उन्हें 338 व्यक्तियों की पूर्व में यात्रा करने की जानकारी मिली है। उनकी निगरानी की जा रही है।”

बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार शाम को इन हॉटस्पॉटों की घोषणा की, जिनमें 12 क्लस्टर, 10 एपिकसेंटर और कुल 34 इलाके शामिल हैं।

नोएडा में, पूरे सेक्टर 41, 27, 28, 44, 5, 8 और जे.जे. कॉलोनी को सील कर दिया जाएगा क्योंकि उन्हें हॉटस्पॉट के रूप में पहचाना गया है। यहां मामलों की संख्यान ज्या,दा है और वायरस के आगे प्रसार का खतरा पैदा करते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों में हॉटस्पॉट की घोषणा की, जिन्हें लॉकडाउन के अधिक कठोर पालन के लिए सील कर दिया जाएगा।

हॉटस्पॉट्स में हाइड पार्क, सेक्टर 78, सुपरटेक केप टाउन, सेक्टर 74, लोटस बुलेवार्ड, सेक्टर 100, ग्रेटर नोएडा में अल्फा 1, ग्रेटर नोएडा में निराला ग्रीन शायर, सेक्टर 2, पटवारी गांव, लोगिक्स ब्लॉसम काउंटी, सेक्टर 137 नोएडा, पारस तियरा और वाजिदपुर गांव शामिल हैं। , 

वहीं अन्य हॉटस्पॉट एटीएस डोल्से, जेटा 1, ग्रेटर नोएडा, ऐस गोल्फशायर सोसायटी, सेक्टर 150, ओमिक्रॉन 3, ग्रेटर नोएडा में सेक्टर 3, ग्रेटर नोएडा में महक रेजीडेंसी, अचीगा, जेपी विश टाउन, सेक्टर 128, घोड़ी बछेडा गांव, स्टेलर एमआई ग्रेटर नोएडा में ओमिक्रॉन 3, पाम ओलंपिया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी -2, सेक्टर 22, चौधा गांव, ग्रैंड ओमेक्स, सेक्टर 93-बी, और डिजाइनर पार्क, सेक्टर 62 हैं।

इन क्षेत्रों को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर सील किया जाएगा क्योंगकि उत्तलर प्रदेश में इन जगहों से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक 343 मामले सामने आ चुके हैं। 

इन क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे उपायों को लागू किया जाएगा, जबकि अन्य क्षेत्रों में सामान्य लॉकडाउन के उपाय किए जाएंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Corona India Tablighi Jamaat
राष्ट्रीय5 mins ago

उप्र : मऊ में 2 और जमातियों की हुई पहचान

Coronavirus
राष्ट्रीय25 mins ago

क्वारंटाइन में प्रकृति से जोड़ा नाता

Unemployment
अंतरराष्ट्रीय30 mins ago

कोरोना से अमेरिका में लाखों बेरोजगार, भत्ते के लिए सड़कों पर उतरे लोग

Coronavirus Nurse
शहर45 mins ago

तमिलनाडु में गलती से डिस्चार्ज किया गया कोविड-19 मरीज

राष्ट्रीय1 hour ago

नोएडा : यूपी सरकार ने सार्वजनिक जरूरतों के लिए हेल्पलाइन नंबर किया जारी

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

डब्ल्यूएचओ का ट्रंप को जवाब, कहा- ‘कोरोना पर राजनीति बंद करो’

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

बिहार : सीवान के एक ही परिवार में 9 पॉजिटिव

Coronavirus-Infections
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

कोविड-19 : फ्रांस में एक दिन में 541 मौत

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया, वे बहुत अच्छे हैं : ट्रंप

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

राजस्थान में कोविड-19 के 9 जमाती सहित 30 नए मामले सामने आए

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय2 days ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन2 weeks ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन1 month ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन1 month ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति2 months ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन2 months ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 months ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 months ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 months ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर2 months ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Most Popular