Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

लापता पत्रकार की जांच को समय देना जरूरी : पोम्पियो

Published

on

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का कहना है कि सऊदी अरब के लापता पत्रकार जमाल खाशोग्गी की जांच के लिए समय देना बहुत जरूरी है।

सऊदी अरब और तुर्की की यात्रा खत्म करने के बाद ब्रसेल्स अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में पोम्पियो ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सऊदी ने जांच में सहयोग किया था और वे जल्द ही सऊदी अ्रब से प्राप्त जानकारी को साझा करने जा रहे हैं।

पोम्पियो ने कहा, “कुछ दिनों की देरी हुई है लेकिन वे आश्वस्त लग रहे थे कि सऊदी अरब उन्हें वह करने दे रहा है, जिसकी उन्हें इस जांच को पूरी करने में जरूरत है।”हालांकि, पोम्पियो ने यह बताने से साफ इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने खाशोग्गी के लापता होने पर कथित ऑडियो को सुनने की फरमाइश की थी या नहीं।

उन्होंने कहा, “दो देश इस मामले की जांच कर रहे हैं। हम उन्हें जांच पूरी करने का समय देंगे, जब वे जांच पूरी होने के बाद हमें इसकी रिपोर्ट सौंपेगे तों हम इस पर अपना फैसला रखेंगे। हालांकि, पोम्पियो ने कहा कि पत्रकार खाशोग्गी की कथित मौत अनैतिक और अस्वीकार्य है।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी सीमा में 600 से अधिक अवैध प्रवासी गिरफ्तार

Published

on

us
PC: Reuters

अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर बीते 48 घंटों में 600 से अधिक अवैध प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया। अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने यह जानकारी दी।

संघीय एजेंसी के मुताबिक, इनमें से अधिकतर समूह परिवारों के और किशोरों के थे। ये प्रवासी ग्वाटेमाला से आए थे और इनकी कुल संख्या 654 थी।

इन्होंने सोमवार और मंगलवार को विभिन्न अभियानों के तहत सीबीपी एजेंटों के समक्ष स्वेच्छा से आत्मसमर्पण कर दिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हालांकि इन प्रवासियों का होंडूरास से आ रहे प्रवासियों के कारवां से कोई संबंध नहीं है।

संघीय एजेंसी के मुताबिक, इन्होंने सैन लुइस के पास सीमा पर अवैध रूप से देश में प्रवेश किया था।

सीबीपी के मुताबिक, अधिक संख्या में लोगों ने यूमा के पास कोलोराडो नदी को अवैध रूप से पार करना शुरू किया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

सीरिया में हवाई हमलों में आईएस के 20 आतंकवादी ढेर

Published

on

syria
File Photo

पूर्वी सीरिया में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में बीते 24 घंटों में अमेरिका के नेतृत्व में हवाई हमलों में 20 आतंकवादी मारे गए।

सीरिया के डेर अल-जोर प्रांत में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हमले में आईएस के आतंकवादी ढेर हुए। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) इराक के पास फरात नदी के तट पर आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में दूसरे दौर का हमला कर रहा है। इस दौरान हालांकि स्थानीय नागरिकों की मौतों का आंकड़ा घटा है। इस सप्ताह अमेरिका के नेतृत्व में हमलों में 10 नागरिकों की मौत हुई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

रूस में भूकंप के झटके

Published

on

earthquake

रूस के कामचटका प्रायद्वीप के पास गुरुवार को रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

फिलहाल किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, भूकंप का केंद्र कामचटका खाड़ी में रहा। भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular