सरकार से हरी झंडी के बाद इटली के क्लब सोमवार से अभ्यास करेंगे | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

सरकार से हरी झंडी के बाद इटली के क्लब सोमवार से अभ्यास करेंगे

Published

on

football

नई दिल्ली, इटली की लीग सेरी-ए के सभी क्लब सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद सोमवार से अभ्यास पर लौटेगी।

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “18 मई से रिटले स्टोर, हेयरडेसर, ब्यूटीसियन, बार, रेसटोरेंट, पब्स और फुटबाल टीम की ट्रेनिंग तथा म्यूजियम फिर से शुरू हो जाएंगे।”

उन्होंने कहा, “हमें यह समझने की जरूरत है कि फुटबाल चैंपियनशिप के शुरू होने से अधिकतम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत है।”

इटली के क्लब ने 13 जून से फिर से लीग को शुरू करने के पक्ष में मत दिया था। हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है। खिलाड़ियों ने पिछले सप्ताह से ही सामाजिक दूरी को ध्यान में रखकर व्यक्तिगत स्तर पर अभ्यास शुरू कर दिया है।

आईएएनएस

खेल

बीडब्ल्यूएफ ने ओलिम्पक क्लीफिकेशन को अगले साल तक के लिए बढ़ाया

Published

on

Olympic Committee-min

कुआलालम्पुर। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने ओलिम्पक क्वालीफिकेशन को एक साल तक के लिए बढ़ा दिया है। विश्व संस्था ने इस बात की जानकारी दी। बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण स्थगित होने से पहले जो रैकिंग अंक हासिल किए गए, वो बरकरार रहेंगे।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, “ओलिम्पक क्वालीफिकेशन का समय 2021 के पहले सप्ताह से 17वें सप्ताह तक रहेगा और साथ ही इसमें वो टूर्नामेंट शामिल हैं जो कोविड-19 के कारण रद्द, या स्थगित कर दिए गए थे।”

उन्होंने कहा, “इन टूर्नामेंट्स का 2021 के 17वें सप्ताह तक पूरा होना अनिवार्य है”

बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि बदले हुए कैलेंडर में 2020 के अंत में जो टूर्नामेंट्स पुनर्निर्धारित किए गए हैं, वह क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट नहीं होंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

बीडब्ल्यूएफ ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद किया 2020 कैलेंडर का बचाव

Published

on

नई दिल्ली: विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद अपने संशोधित 2020 कैलेंडर का बचाव किया। शुरुआती कैलेंडर को कोरोनावायरस का झटका लगने के बाद बीडब्ल्यूएफ ने नया कैलेंडर जारी किया था और टूर्नामेंट्स की नई तारीखें बताई थीं।

पूर्व वल्र्ड नंबर-1 महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और उनके पति पारुपल्ली कश्यप के अलावा बी.साई प्रणीत ने सोशल मीडिया पर नए कैलेंडर की आलोचना की थी।

सायना ने ट्वीट किया, “पांच महीने बिना रुके सफर करना.. सबसे बड़ा सवाल है कि अंतर्राष्ट्रीय यातायात की गाइडलाइंस क्या हैं।”

बीडब्ल्यूएफ महासचिव थॉमस लैंड ने कहा है कि हर खिलाड़ी के हर टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी कोशिश खेल को दोबारा शुरू करने की है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने थॉमस के हवाले से लिखा है, “हम यह उम्मीद नहीं करते कि हर खिलाड़ी हर टूर्नामेंट खेले। नया कैलेंडर सभी स्तर के खिलाड़ी को खेल शुरू करने और अपनी पेशेवर जिंदगी को शुरू करने का मौका देगा।”

उन्होंने कहा, “यह उम्मीद की जाती है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट को लेकर वैक्लपिक नीति अपनाएंगे। कुछ लोग ज्यादा टूर्नामेंट खेल सकते है, क्योंकि हो सकता है कि वो फाइनल तक न पहुंचे। अन्य खिलाड़ी यह फैसला ले सकते हैं कि उन्हें सप्ताह दर सप्ताह नहीं खेलना है।”

उन्होंने कहा, “सामान्य स्थिति में खिलाड़ी और कोच क्या करते यह उससे अलग नहीं है, बल्कि यहां उनके पास छोटे कैलेंडर में ज्यादा विकल्प हैं।”

थॉमस ने कहा कि वह भारतीय टीम के कोच पुलेला गोपीचंद के उस बयान पर विचार कर सकती है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक ही स्थल पर कई टूर्नामेंट आयोजित किए जा सकते हैं, क्योंकि इससे यातायात का समय बचेगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

साई मुख्यालय में कोविड-19 का डर, परिसरों को किया गया सैनेटाइज

Published

on

Coronavirus

नई दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) मुख्यालय को सैनेटाइज किया गया, क्योंकि मंगलवार को साई का एक कर्मचारी, जिसका रिश्तेदार कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था, वह मुख्यालय आया था।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी के जवाहरलाल नहेरू स्टेडियम में स्थित साई मुख्यालय में 33 फीसदी स्टाफ के साथ काम हो रहा है।

यह मामला तब सामने आया, जब जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए 50 फीसदी सुविधाओं के साथ खोला गया।

साई ने बुधवार को एक बयान में कहा, “शुरुआत में उन खेलों में गतिविधियां शुरू की गई हैं, जहां खिलाड़ियों के बीच किसी तरह का संपर्क नहीं हो और उपकरण साझा करने की संभावना कम से कम हो।”

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular