राष्ट्रीय

कुंभ मेले में हमले के लिए आतंकियों को भड़का रहा ISIS

kumbh mela
फाइल फोटो

आतंकी संगठन आईएसआईएस की एक ऑडियो क्लिप सामने आई है। इस क्लिप में आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम में हमला करने के लिए भड़का रहा है।

ऑडियो क्लिप में मलयालम भाषा में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है। राशिद भारत के केरल में रहता था। पिछले साल उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं।

पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

wefornews bureau 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top