Connect with us

खेल

क्या कोहली के बाद टीम इंडिया के अगले सुपर स्टार हार्दिक पांड्या हैं?

Published

on

hardik pandya-kohli
भारत के सात बल्लेबाज़ों ने मिलकर 92 रन जोड़े, वहां पर पांड्या ने अकेले 93 रन की पारी खेल डाली और अति महत्‍वपूर्ण विकेट भी लिए।

केपटाउन टेस्ट में एक बड़ा बदलाव हुआ… इसने हार्दिक पांड्या को सिर्फ लिमिटेड ओवर क्रिकेट के खिलाड़ी के तौर पर देखने वाले लोगों के चश्मे बदल दिए… न्यूलैंड्स मैदान में हार्दिक हिट हो गए… जिस मैच में भारत के सात बल्लेबाज़ों ने मिलकर 92 रन जोड़े वहां पर पांड्या ने अकेले 93 रन की पारी खेल डाली… पांड्या-भुवनेश्वर के बीच शानदार साझेदारी हुई जिसके दम पर मुकाबले की तस्वीर बदल गई.

हार्दिक पांड्या… अब आप इस बल्लेबाज़ को सिर्फ वनडे और टी20 से जोड़कर देखना बंद कर दीजिए… हार्दिक क्रिकेट के क्लासिकल फॉर्मेट के सबसे चमकदार सितारे के तौर पर सामने आ चुके हैं… केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में होस्टाइल अटैक के खिलाफ़ जो काम कोई नहीं कर सका वो पांड्या ने कर दिखाया… हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलकर मैच के पूरे रुख़ को बदल दिया…

कंडीशन मुश्किल थी… अटैक घातक था… हालात खराब थे… लेकिन क्रीज़ पर सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आए पांड्या के हौसले बुलंद थे… पहली गेंद से आखिरी तक पांड्या ने क्रीज़ पर जो निशान छोड़े वो चैंपियन स्टफ से भरे खिलाड़ी के थे… सामने डेल स्टेन आए… वर्नन फिलेंडर भी आए… कागिसो रबाडा ने भी कोशिश की… और हनुमान भक्त केशव महाराज ने भी फिरकी के जाल बुने… लेकिन हार्दिक पांड्या पर ना तो कोई असर पड़ना था… और ना ही कोई पड़ा…

हर बॉलर की क्वॉलिटी डिलीवरी के खिलाफ़ उन्होंने डिफेंस किया… तो खराब गेंद की जमकर मरम्मत की… न्यूलैंड्स की जिस पिच पर जिन गेंदबाज़ों के खिलाफ़ मुरली, धवन, कोहली ने हथियार डाल दिए… उसी पिच पर उन्हीं गेंदबाज़ों का पांड्या ने लाइन और लेंथ खराब कर दिया… अपनी बल्लेबाज़ी के दौरान कई मौकों पर पांड्या क्लासिकल पुल, पुश और डिफेंस करते दिखे… तो कुछ मौकों पर उन्होंने तूफान की सवारी करते हुए चौकों की झड़ी लगा दी…

हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी में 95 गेंद में 14 चौके और एक छक्का की मदद से शानदार 93 रन बनाए…

27 रन पर तीन विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया एक वक्त पर सौ रन के आंकड़े से पहले खत्म होती दिख रही थी… लेकिन जब हार्दिक ने क्रीज़ छोड़ा तब टीम 199 रन तक पहुंच चुकी थी… जो टीम पहली पारी के खत्म होने से पहले ही मुकाबले से बाहर नज़र आ रही थी… वही टीम पांड्या की पारी के बाद मुकाबले में पूरी ठसक के साथ खड़ी हो गई… केपटाउन में टीम इंडिया के रौब और ताव को बढ़ाने में भुवनेश्वर कुमार ने हार्दिक का भरपूर साथ निभाया…

भुवी ने मुश्किल पिच पर पूरे इत्मिनान के साथ बल्लेबाज़ी की… जिससे हार्दिक को खुलकर खेलने और अपने हाथ दिखाने का भरपूर मौका मिला… भुवी ने लगभग दो घंटे तक बल्लेबाज़ी करते हुए 86 गेंद में बहुमूल्य 25 रन बनाए…हार्दिक-भुवनेश्वर ने 99 रन की पार्टनरशिप कर पूरे मैच का नक्शा बदल दिया..पहली पारी में भारत के सात बल्लेबाज़ों ने मिलकर 92 रन जोड़े…

वहीं पांड्या और भुवी ने लोअर मिडिल ऑर्डर में आकर तमाम महारथियों से ज़्यादा रन ठोक डाले… इस मैच में सौ रन से पहले सात विकेट गंवाने के बावजूद टीम इंडिया ने 200 के आंकड़े को पार कर लिया… बेशक टीम इंडिया अब भी इस मुकाबले में बैकफुट पर है… लेकिन यकीन मानिए टीम इंडिया को पांड्या के रूप में वो ऑलराउंडर मिल गया है जो कोहली एंड कंपनी की किस्मत बदल सकता है..

wefornews

खेल

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रैंड एम्बेसेडर बने सचिन

Published

on

Sachin--
File Photo

भारत की अग्रणी निजी जीवन बीमा कंपनी-आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को अपना ब्रैंड एम्बेसेडर बनाए जाने की घोषणा की।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्होंने किसी को अपना ब्रैंड एम्बेसेडर बनाया है। उल्लेखनीय है कि सचिन 2016 से ही आईडीबीआई फेडरल मैराथन का ‘फेस’ रहे हैं, लेकिन अब वह एक ब्रैंड एम्बेसेडर के तौर पर इस कंपनी के साथ काम करेंगे।

इस घोषणा के बारे में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विग्नेश शहाणे ने कहा, “इस सफर में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने सफलता और चुनौती के पलों को देखा है। हमारा मानना है कि सचिन ऐसे में इस कंपनी की कभी न हार मानने वाली सोच के लिए सही उदाहरण हैं।

हम सचिन को अपने साथ जोड़कर और उन्हें अपने परिवार का हिस्सा बनाकर बेहद खुश हैं।इस मौके पर सचिन ने कहा, “पिछले दो साल में मैंने मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और कोच्चि में मैराथन के जरिए आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस को लोगों को फिटनेस और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते हुए देखा है।

इसलिए, मैं आईडीबीआई के साथ इस साझेदारी को अलग स्तर पर ले जाने के लिए खुश हूं। मैं मैराथन का चेहरा बनने के अलावा भी एक ब्रैंड एम्बेसेडर के तौर पर इस कंपनी के साथ काम करूंगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

एशिया कप : हांगकांग ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

Published

on

team india
टीम इंडिया (फाइल फोटो)

दुबई। हांगकांग के कप्तान अंशुमन रथ ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत का इस टूर्नामेंट का यह पहला मैच है जबकि हांगकांग, पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच खेल चुकी है जहां उसे हार मिली थी।

भारत इस टूर्नामेंट में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतर रही है। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। रोहित ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पदार्पण का मौका दिया है।

हांगकांग ने अपनी टीम में एक भी बदलाव नहीं किया है।

टीमें :-

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद।

हांगकांग : अंशुमन रथ (कप्तान), अफताब हुसैन, एजाज खान, बाबर हयात, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एहसान नवाज, हारून अरशाद, कैमरून मैक्लशन, स्कॉट मैक्हनेई, नदीम अहमद, निजाकत खान, राग कपूर, किंचित शाह, तनवीर अहमद, तनवीर अफजल, वकास खान।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

वेस्टलैंड करेगा दुती चंद पर लिखी किताब को प्रकाशित

Published

on

Dutee Chand-
File Photo

वेस्टलैंड पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने  कहा कि वह एशियाई खेलों में दो रजत पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट दुती चंद के जीवन पर लिखी किताब को प्रकाशित करेगा।

फिल्मकार, लेखक और पत्रकार संदीप मिश्रा ने दुती चंद पर यह किताब लिखी है, जिसका नाम ‘स्टोरी सो फार’ है। संदीप ने इससे पहले भारतीय हॉकी के दिग्गजों में शुमार धनराज पिल्लै के जीवन पर भी किताब लिखी है। इस किताब को लिखने की प्रक्रिया के बारे में संदीप ने कहा,अदालत से ट्रैक पर किए संघर्ष से उभरी स्टार एथलीट की कहानी पर किताब लिखना बेहद भावुक एहसास था।

किताब के प्रकाशन की घोषणा पर वेस्टलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, दुती चंद की कहानी सभी के लिए प्रेरणा है। उन्होंने अपने दम पर अपनी लड़ाई लड़कर वापसी की और एशियाई खेलों में दो बार पदक हासिल किया। चार साल पहल उन्हें प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने की भी अनुमति नहीं दी गई थी।

संदीप द्वारा उन पर लिखी किताब उम्मीद और कड़ी मेहतन की सफलता को दर्शाती है। दुती ने कहा, मैंने खुद पर भरोसा करना कभी नहीं छोड़ा। मुझे अपने भगवान पर विश्वास है। भारतीय एथलीट दुती पर लिखी किताब वेस्टलैंड द्वारा अगले साल प्रकाशित की जाएगी।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
rape case
राजनीति1 hour ago

शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में आरएसएस से जुड़ा नेता गिरफ्तार

dollar vs rupees
व्यापार2 hours ago

रुपये के गिरने का नया रिकॉर्ड, पहुंचा 73 के पास

ankit bosaya
शहर3 hours ago

NSUI का आरोप- डूसू अध्यक्ष अंकिव ने फर्जी दस्तावेज से लिया दाखिला

sensex
व्यापार3 hours ago

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 295 अंक नीचे

sanjay singh
राजनीति3 hours ago

राफेल की दलाली से बीजेपी के चेहरे पर लाली: संजय सिंह

karan johar
मनोरंजन4 hours ago

करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ का टीजर जारी

Sachin--
खेल4 hours ago

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रैंड एम्बेसेडर बने सचिन

team india
खेल4 hours ago

एशिया कप : हांगकांग ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

राष्ट्रीय4 hours ago

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 के 10वीं-12वीं का टाइमटेबल जारी

बच्चों
अंतरराष्ट्रीय4 hours ago

केन्या : बॉक्स और प्लास्टिक बैग में मिले 12 नवजातों के शव

Bihar professor assaulted
ज़रा हटके4 weeks ago

कहीं आपको भी अटल जी की महानता पर शक़ तो नहीं!

Kalidas
ज़रा हटके2 weeks ago

जहां दुनिया का महामूर्ख पैदा हुआ

MODI-SHAH
ब्लॉग3 weeks ago

‘एक देश एक चुनाव’ यानी जनता को उल्लू बनाने के लिए नयी बोतल में पुरानी शराब

rakhsa
लाइफस्टाइल4 weeks ago

इस राखी बहनें दें भाई को उपहार!

pm modi
ब्लॉग3 weeks ago

सत्ता के लालची न होते तो नोटबन्दी के फ़ेल होने पर मोदी पिछले साल ही इस्तीफ़ा दे देते!

rahul gandhi
चुनाव2 weeks ago

कर्नाटक निकाय चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी कांग्रेस

Maharashtra Police
ब्लॉग2 weeks ago

जब सिंहासन डोलने लगता है तब विपक्ष, ‘ख़ून का प्यासा’ ही दिखता है!

kerala flood
राष्ट्रीय4 weeks ago

केरल में थमी बारिश, राहत कार्यों में तेजी

Homosexuality
ब्लॉग1 week ago

समलैंगिकों को अब चाहिए शादी का हक

Jaiphal-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

जायफल के ये फायदे जो कर देंगे आपको हैरान…

nheru-min
राजनीति4 days ago

दीनदयाल की मूर्ति के लिए हटाई गई नेहरू की प्रतिमा

arjun kapoor
मनोरंजन6 days ago

अर्जुन कपूर की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ का गाना ‘तेरे लिए’ रिलीज

mehul-choksi
राष्ट्रीय1 week ago

मेहुल चोकसी का सरेंडर से इनकार, कहा- ईडी ने गलत फंसाया

Mahesh bhatt
मनोरंजन1 week ago

महेश भट्ट की फिल्म ‘द डार्क साइड’ का ट्रेलर लॉन्च

Jalebi -
मनोरंजन1 week ago

रोमांस से भरपूर है महेश भट्ट की ‘जलेबी’, देखें ट्रेलर

Air-India-Flight
राष्ट्रीय2 weeks ago

मालदीव: एयर इंडिया के पायलट ने निर्माणाधीन रनवे पर लैंड कराया प्लेन

शहर2 weeks ago

कानपुर: पार्क में बैठे प्रेमी जोड़े को बनाया मुर्गा, वीडियो वायरल

राष्ट्रीय2 weeks ago

जोधपुर में सेना का MiG-27 जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त

Andhadun-
मनोरंजन2 weeks ago

आयुष्मान की फिल्म अंधाधुन का ट्रेलर रिलीज

aysha sharman
मनोरंजन3 weeks ago

लवरात्रि का तीसरा गाना ‘तेरा हुआ’ र‍िलीज, देखें वीडियो

Most Popular