IND v BAN 2nd T20I: रोहित की धमाकेदार पारी, भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

IND v BAN 2nd T20I: रोहित की धमाकेदार पारी, भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

Published

on

Rohit Sharma

राजकोट, 7 नवंबर | रोहित शर्मा ने अपने 100वें टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत को अहम जीत का तोहफा दिया। रोहित के 85 रनों की बदौलत भारत ने गुरुवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

रोहित इस सीरीज में भारत की कप्तानी भी कर रहे हैं। दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 में टीम को मुंह की खानी पड़ी थी। इसलिए इस मैच में भारत के ऊपर बराबरी करने का दबाव था नहीं तो सीरीज उसके हाथ से चली जाती। रोहित ने इस मैच में टॉस जीत बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और भारतीय गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किए, लेकिन मेजबान टीम ने वापसी की और बांग्लादेश को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर सीमित कर दिया। भारत ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 15.4 ओवरों में हासिल कर लिया।

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी था कि रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दे। इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने ठीक ऐसा ही किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से 118 रन जोड़ दिए।

धवन 27 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाने के बाद अमिनुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। सात रन बाद रोहित की पारी को भी अमिनुल ने विराम दे दिया। रोहित ने 43 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से बेहतरी पारी खेली।

रोहित आउट होने से पहले ही भारत को जीत की दहलीज के पास पहुंचा चुके थे। उनके इस काम को श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने पूरा किया। अय्यर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। राहुल भी आठ रनों पर नाबाद लौटे।

इससे पहले, बांग्लादेश को लिटन दास (29) और मोहम्मद नईम (36) ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 60 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी।

बांग्लादेश की इस साझेदारी में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी योगदान रहा। मैच के 5.3 ओवर में दास, युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे। लेकिन, पंत ने चहल की इस गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ा जिसके कारण थर्ड अंपायर ने दास को नॉट आउट करार दिया।

बाद में हालांकि पंत ने ही इस साझेदारी को रन आउट करके तोड़ा। दास ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए। दास और नईम की अच्छी साझेदारी को मेहमान टीम बरकरार नहीं रख पाई। टीम ने 83 के स्कोर पर नईम, 97 के स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम (4) और 103 के स्कोर पर सौम्य सरकार (30) का विकेट गंवा दिया।

नईम ने 31 गेंदों पर पांच चौके और सरकार ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश ने इसके बाद आशिफ हुसैन (6) को 128 के स्कोर पर और कप्तान महमुदुल्लाह (30) को 142 के स्कोर पर गंवा दिया।

महमुदुल्लाह ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए। उनके अलावा आफिफ हुसैन ने छह, मोसादिक हुसैन ने नाबाद सात और अमिनुल इस्लाम ने नाबाद पांच रन बनाए।

भारत की ओर से चहल ने दो विकेट चटकाए जबकि वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर तथा खलील अहमद के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

खेल

टॉटेनहम ने पोचेटिनो मुख्य कोच के पद से बर्खास्त किया

Published

on

लंदन: इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने मॉरिसियो पोचेटिनो को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 47 वर्षीय पोचेटिनो 2014 में लंदन स्थित क्लब से जुड़े थे और पिछले सीजन टीम को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल तक लेकर गए थे।

मौजूदा सीजन में टॉटेनहम का प्रदर्शन अबतक निराशाजनक रहा है। टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में फिलहाल, 14वें पायदान पर मौजूद है। उसे चैम्पियंस लीग के ग्रुप स्टेज में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 7-2 के बड़े अंतर से हार भी झेलनी पड़ी थी।

क्लब के चेयरमैन डेनियल लेवी ने कहा, “हम यह बदलाव करना नहीं चाहते थे और बोर्ड मुख्य कोच को बर्खास्त करने का निर्णय जल्दीबाजी में नहीं लिया है। दुर्भाग्यवश पिछले सीजन के अंत में और इस सीजन के शुरुआत में घरेलू लीग में टीम को प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।”

लेवी ने कहा, “अंत में बोर्ड को यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। हमारी मॉरिसियो के साथ बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं जिसके कारण यह निर्णय लेना और मुश्किल हो गया, लेकिन हमने क्लब के हितों को ध्यान में रखकर उनसे अलग होने का फैसला किया।”

पोचोटिनो के साथ उनका कोचिंग स्टाफ भी क्लब से अलग हो गया है। उनके स्टाफ में जीसस पेरेज, मिगुएल डी अगोस्तीनो और एंटोनी जिमिनेज शामिल हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

नेपाल में ‘बैट फॉर ब्रेन डेवलपमेंट’ अभियान से जुड़े सचिन

Published

on

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ नेपाल के ‘बैट फॉर ब्रेन डेवलपमेंट’ अभियान प्रति जागरुकता जगाने के लिए तीन दिवसीय नेपाल दौरे पर हैं।

सचिन यूनिसेफ के एम्बेसडर भी हैं। अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने नेपाल की महिला टीम के साथ मैच खेले। इसके अलावा पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन भी किए और फिर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से मुलाकात की।

सचिन ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “तबीयत खराब होने के बावजूद मुझसे मिलने के लिए प्रधानमंत्री ओली जी आपका धन्यवाद। आप जल्दी स्वस्थ हों। नेपाल में मिले प्यार से बेहद खुश हूं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

यूरो क्वॉलीफायर्स : स्पेन ने रोमानिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी

Published

on

मेड्रिड: स्पेन ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सोमवार रात यहां यूरो 2020 क्वालीफायर्स के ग्रुप-एफ मैच में रोमानिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी। यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए हुए क्वालीफायर्स में स्पेन का यह आखिरी मैच था।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस जीत के बाद स्पेन 26 अंकों के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर रही। 14 अंकों के साथ रोमानिया को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

मैच की शुरुआत से ही स्पेन का दबदबा देखने को मिला। आठवें मिनट में फेबियन रुइज ने मेजबान टीम को बढ़त दिलाई।

मैच के 33वें मिनट में स्पेन ने शानदार मूव बनाया। इस बार गेंद को जेरार्ड मोरेनो ने गोल में डाला। 10 मिनट बाद मोरेनो के दूसरे गोल ने मैच को स्कोर 3-0 कर दिया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले 45वें मिनट में एंड्रियन रूस ने ओन गोल कर दिया, जिसने मेहमान टीम के लिए वापसी के लगभग सारे रास्ते बंद कर दिए।

स्पेन ने दूसरे हाफ में अधिक समय तक गेंद को अपने पोजेशन में रखा और रोमानिया को गोल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में मिकेल मिकेल ओयारजबल ने मुकाबले का अखिरी गोल दागा।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
anand sharma
राजनीति1 min ago

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा पर राज्यसभा में घिरी मोदी सरकार

potato-m
लाइफस्टाइल9 mins ago

इन बीमारी में भूलकर भी ना करें आलू का सेवन…

राष्ट्रीय14 mins ago

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Rabri Devi
राजनीति36 mins ago

झारखंड चुनाव : राजद उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी राबड़ी

Amit Shah-In Rajya Sabha
राजनीति38 mins ago

राज्यसभा में बोले अमित शाह- ‘पूरे देश में लाया जाएगा एनआरसी’

अंतरराष्ट्रीय42 mins ago

अमेरिकी सीनेट में हांगकांग मानवाधिकार विधेयक पारित

Cold
लाइफस्टाइल46 mins ago

सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

शहर1 hour ago

लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे जेएनयू छात्रों को थाने ले गई पुलिस

pds scam
राष्ट्रीय1 hour ago

पीडीएस योजना के भ्रष्टाचार में यूपी-बिहार सबसे ऊपर

Assam
शहर1 hour ago

असम के एनएच पर सड़क हादसा, 8 की मौत

लाइफस्टाइल3 weeks ago

टाइप-2 डायबिटीज से हृदय रोग का खतरा ज्यादा

exercise-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी

bloodpressure-new
लाइफस्टाइल3 weeks ago

लो ब्लड प्रेशर पर ये घरेलू उपाय आपको तुरंत देंगे राहत

cancer
लाइफस्टाइल3 hours ago

दांतों की वजह से भी हो सकता है जीभ का कैंसर

Falsa
लाइफस्टाइल3 weeks ago

इन बीमारियों को दूर करता है फालसा

asthma-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

वायु नलिकाओं में सूजन से होता है दमा

Stomach-
स्वास्थ्य1 week ago

पेट दर्द या अपच को कभी न करें अनदेखा…

tej bahadur
राजनीति4 weeks ago

तेजबहादुर ने छोड़ी जेजेपी, कहा- ‘बीजेपी से गठबंधन हरियाणा से गद्दारी’

Sleep-Nap
स्वास्थ्य4 days ago

मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है अशांत नींद

Pregnancy
स्वास्थ्य3 weeks ago

मोटापा पीड़ित महिलाओं में कम होती है गर्भधारण की संभावना…

Most Popular