ऑटो

भारत में लॉन्च हुई ‘टाटा हेक्सा एसयूवी’

tata hexa suv

लंबे इंतजार के बाद टाटा मोटर्स ने अपने टॉप सेग्मेंट स्पोर्टस यूटीलिटी वेहिकल (एसयूवी) कैटेगरी में टाटा हेक्सा को बुधमार में लॉन्च कर दिया है। 

इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत 11.99 लाख रुपये तो टॉप मॉडल की कीमत 17.49 लाख रुपये है।

टाटा हेक्सा 2.2 लीटर वैरिकोर 400 डीजल इंजन से लैस है। यह वही इंजन है जो टाटा सफारी में लगा हुआ है। इसका मैक्सिमम पॉवर आउटपुट 153 बीएचपी और मैक्सिमम टॉर्क 400 एनएम है। इसमें सिक्स स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से इकोनॉमी, स्पोर्ट और ऑटो सेन्सिंग के साथ-साथ रेस मोड में ड्राइव किया जा सकता है।

टाटा हेक्सा का व्हील बेस 2850 एमएम और लंबाई 4788 एमएम है। इसकी चौड़ाई 1903 एमएम और जमीन से उंचाई 1791 एमएम है। 200 एमएम के ग्राउन्ड क्लियरेंस के साथ इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक मौजूद है।

सिक्स सीटर टाटा हेक्सा का ओवरऑल लुक स्पोर्टी है और इंटीरियर के साथ-साथ एक्स्टीरियर क्वालिटी का है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से टाटा हेक्सा 6 एयरबैग, ईएसपी, एबीएस विद ईबीडी, हिल कंट्रोल जैसे कई फीचर्स से लैस है।

म्यूजिक के लिए टाटा हेक्सा में 10 स्पीकर जेबीएल सिस्टम, हारमन का ऑडियो सिस्टम, ईजी स्मार्टफोन कनेक्ट मौजूद है। इसमें 19 इंच एलॉय व्हील्स के साथ रियर सनब्लाइंड भी फिट है। बता दें कि बाजार में टाटा हेक्सा को टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और महिन्द्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देनी है।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top