Connect with us

शहर

ठकराल ग्रुप के सात ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

Published

on

Oriental Institute
File Photo

आयकर विभाग ने शुक्रवार को भोपाल के ओरियंटल इंस्टीट्यूट साइंस एंड टेक्नोलॉजी समेत ठकराल ग्रुप के सात ठिकानों में छापेमारी की।

विभाग को यहां पर वित्तीय अनियमितताओं की ‌शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि ठकराल ग्रुप का मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी और मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स संचालित हो रहे हैं।

इंदौर में ठकराल ग्रुप एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी भी संचालित कर रहा है। बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ वित्तीय अनीयमितता का मामला सामने आया है। आईटी टीम की टीम वहां कई दस्तावेजों की जांच कर रही है।

Wefornews Bureau

शहर

दिल्ली में धुंधभरी सुबह, 15 ट्रेनें रद्द

Published

on

fog
File Photo

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह कोहरा छाया रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का सामान्य तापमान है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “सुबह मध्यम से घने कोहरे के साथ दिन में आसमान साफ रहेगा। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज हुआ और ²श्यता 200 मीटर रही। अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

इसी बीच, उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरे के चलते 15 ट्रेनें रद्द कर दी गई, जबकि 39 निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं और 11 ट्रेनों के समय मे फेरबदल किया गया है।वहीं, एक दिन पहले बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 23.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

मुजफ्फरनगर में तीन तलाक देने के बाद महिला को छत से फेंका

Published

on

talaq
फाइल फोटो

मुजफ्फरनगर के महिला थाने में तीन तलाक से जुड़ा मामला एक बार फिर देखने को मिला है।

विवाहिता को तीन तलाक देने के बाद छत से फेंक दिया गया, जिसके बाद युवती को काफी गंभीर चोट आई है। पीड़िता की रीढ़ की हड्डी पर भी चोट लगी है, उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है। पूरा मामला मेरठ के गढ़मुक्तेश्वर से जुड़ा हुआ है। जहां पर कई साल पहले नरगिस की शादी हुई थी।

आरोप है कि नरगिस को उसके ससुराल वाले रोज पीटते थे और परेशान करते थे। कई बार समझाने-बुझाने के बाद भी उन्होंने नरगिस को परेशान करना बंद नहीं किया और 15 जनवरी को उसके पति जान मोहम्मद ने उसको सबके सामने तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया। इतना हीं नहीं, बल्कि तीन तलाक देने के बाद नरगिस को छत से फेंक दिया, जिसके बाद गंभीर हालत में विवाहिता को मुजफ्फरनगर के खतौली उसके मायके भिजवा दिया गया।

नरगिस के परिजनों ने मुजफ्फरनगर महिला थाने में पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने नरगिस को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया।

wefornews 

Continue Reading

शहर

लुधियाना में 5 किलो हेरोइन के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार

Published

on

पंजाब के लुधियाना STF ने 5 किलो हेरोइन के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने केस दर्ज किया है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular