राष्ट्रीय

पहलू खान हत्याकांड में आरोपियों को मिली क्लीन चिट पर उठे सवाल

Pehlu Khan

अलवर जिले के बहरोड़ में गोरक्षकों द्वारा 3 अप्रैल को पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में सीबीसीआईडी ने जांच में 6 नामजद आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है।

इससे जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े होने लगे हैं। मेव समाज ने जांच रिपोर्ट के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की तैयारी शुरु की है।

मरने से पहले पहलू खान ने बयान दिया था इसके आधार पर बहरोड़ पुलिस द्वारा हिंदू संगठनों से संबंध रखने वाले 6 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने नामजद सभी 6 आरोपियों पर 5-5 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

बयान में पहलू ने पुलिस को बताया था कि उनके साथ जब मारपीट की गई तो सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह आपस में एक दूसरे का नाम ले रहे थे और अपने आपको विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता बता रहे थे।

पिटाई के दौरान उन्होंने कहा था कि बहरोड़ में होकर जो गाय लेकर जाएगा उनका यही हाल करेंगे। नामजद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था। अब उन्हें क्लीन चिट देने से सवाल खड़े होने लगे हैं।

पुलिस ने बहरोड़ के पहलू खान की मौत के मामले में अभी तक वीडियो फुटेज के आधार पर 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 6-7 लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। सभी नामजद 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं।

मृतक पहलू खान (55) के पर्चा बयान में सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह ने खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। ये सभी लोग हिंदूवादी संगठनों से जुड़े हैं। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस एक भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसलिए पुलिस की जांच पर शुरू से ही लगातार सवाल उठ रहे हैं।

बता दें कि पहलू हत्याकांड के मामले की आईजी जयपुर रेंज द्वितीय हेमन्त प्रियदर्शी ने इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटपूतली रामस्वरूप शर्मा को सौंपी थी। इसके बाद सीबीसीआईडी को सौंप दी गई थी।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने फोन पर पहलू हत्याकांड में नामजद 6 आरोपियों को क्लीनचिट देने की बात स्वीकार की है।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top