कोविड-19 के चलते टेस्ट चैम्पियनशिप के कार्यक्रम की समीक्षा करेगी आईसीसी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

कोविड-19 के चलते टेस्ट चैम्पियनशिप के कार्यक्रम की समीक्षा करेगी आईसीसी

Published

on

ICC
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोविड-19 के कारण कई क्रिकेट सीरीज रद्द की गई हैं जिसका असर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के कार्यक्रम पर भी पड़ा है। आईसीसी अब टेस्ट चैम्पियनशिप के कार्यक्रम की समीक्षा करने का सोच रही है।

आईसीसी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए एफटीपी (फ्यूचर टूर प्रोग्राम) पर काम करना होगा क्योंकि इसने कई देशों की द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं को लगभग असंभव कर दिया है। लेकिन ऐसा तभी किया जाएगा जब समझा जा सकेगा कि इस महामारी का पूरे एफटीपी पर क्या असर पड़ा है।

उन्होंने कहा, इस समय तक तो कुछ भी नहीं बदला है। हम समझते हैं कि कितनी क्रिकेट बची हुई है और कब टी-20 विश्व कप होना है। बिगड़े हुए एफटीपी को 2023 तक के लिए दोबारा देखना होगा और इसकी समीक्षा करनी होगी साथ ही यह ध्यान रखना होगा कि जितनी क्रिकेट इस कोविड-19 के कारण बर्बाद हुई उसमें से ज्यादा से ज्यादा की भरपाई कैसे की जाए।

उन्होंने कहा, जो क्रिकेट का नुकसान हुआ है उसका क्या प्रभाव पड़ा है, जब इस बात को लेकर गहरी समझ उतपन्न हो जाएगी तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग पर चर्चा और फैसला लिया जाएगा।आईसीसी के बोर्ड सदस्य ने बताया आईसीसी की बैठक में इस बात को लेकर चर्चा जारी हुई थी कि जो टेस्ट मैच रद्द हुए हैं उनका टेस्ट चैम्पियनशिप पर क्या प्रभाव पड़ेगा, लेकिन कैलेंडर पर दोबारा काम करना आसान नहीं होगा और इसमें समय लगेगा।

उन्होंने कहा, आम राय से इतर टी-20 विश्व कप के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई थी। जैसा आप जानते हैं कि टेस्ट चैम्पियनशिप सभी सदस्यों के काफी करीब है। आईसीसी कैलेंडर पर दोबारा काम करेगी और जो मैच नहीं हो पाएं हैं उन्हें शामिल करेगी या अंक प्रणाली में बदलाव होगा यह सभी फैसले अक्टूबर के आस-पास लिए जाएंगे क्योंकि अभी जो स्थिति है, आपके पास कोई ठोस प्लान नहीं हो सकता। कोरोनावायरस ने खेल को क्षति पहुंचाई है और आप इसके लिए किसी को दोष नहीं दे सकते।

उन्होंने कहा, फैसला जो भी होगा वो सभी सदस्यों की आम सहमति से होगा। इसमें कोई दो राय नहीं है कि पहली चैम्पियनशिप जल्दी से जल्दी खत्म होनी चाहिए। लेकिन साथ ही यह बात समझनी होगी की कैलेंडर दोबारा बनाने के लिए 2-3 महीने चाहिए होंगे क्योंकि अंत में टेस्ट मैच द्विपक्षीय सीरीज के तौर पर खेले जाएंगे।भारत इस समय चैम्पियनशिप में 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

–आईएएनएस

खेल

चुनाव की तारीखें बढ़ाने की न्यायालय में अपील कर सकती है डीडीसीए

Published

on

DDCA
(फाइल फोटो)

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसए) अध्यक्ष और बाकी के खाली पदों के लिए होने वाले चुनावों की समय सीमा को बढ़ाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख कर सकती है। इस मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले बैठक में चर्चा की जाएगी।

शीर्ष परिषद की बैठक माइन्यूट्स के मुताबिक चुनावों को लेकर कई तरह की चर्चा की गई और इस बात पर आम सहमति बनी की दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दिया गया छह महीने का समय कम है इसलिए समय बढ़ाने की अपील की जाएगी।

डीडीसीए के लोकपाल दीपक वर्मा के हस्ताक्षरित इस माइन्यट्स में लिखा गया है, बैठक में चुनाव संबंधी कई तरह की बातों पर चर्चा की गई और बैठक के बाद यह फैसला लिया गया कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दिया गया छह महीने का समय कम है और डीडीसीए समय सीमा बढ़ाने के लिए उच्च न्यायालय जा सकती है। यह बात सभी को बता दी गई है कि बैठक मंगलवार को नवीन चावला के साथ दोबारा रखी गई है जिसमें चुनावों को लेकर आगे की चर्चा की जाएगी।

आने वाले डीडीसीए चुनाव काफी रोचक होने की उम्मीद है क्योंकि डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष दिवगांत अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली अध्यक्ष पद की रेस में आ गए हैं। सचिव विनोद तिहारा को लगता है कि संघ को उनकी तरह के किसी शख्स की जरूरत है।

तिहारा ने कहा कि रोहन अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त शख्स हैं लेकिन अंतिम फैसला उन्हें ही लेना है।

उन्होंने कहा, अगर आप मुझसे पूछें, डीडीसीए को उनके जैसे किसी शख्स की जरूरत है। मैं काम अपने हाथ में लेकर डीडीसीए को वापस रास्ते पर लाने को तैयार हूं। अरुण जी की दिल्ली की क्रिकेट में हमेशा से ही दिलचस्पी थी और चीजों को आगे ले जाने के लिए रोहन से बेहतर शख्स कौन होगा। रोहन ने भी कहा है कि उनसे इस मामले को लेकर संपर्क किया गया।

Continue Reading

खेल

कोहली और इशांत ने मयंक को किया ट्रोल

Published

on

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

लॉकडाउन के बाद भारतीय क्रिकेटर फिर से ट्रेनिंग पर लौट आए हैं, जहां उन्हें सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट करते हुए देखा जा सकता है। हाल ही में हार्दिक पांड्या और कप्तान विराट कोहली ने अपने वर्कआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

अब इस कड़ी में एक अन्य क्रिकेटर मयंक अग्रवाल ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में मयंक एकदम उल्टे लटके नजर आ रहे हैं। उनके इस वीडियो पर कोहली और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने उन्हें ट्रोल किया है।

कोहली ने मयंक की तस्वीर पर मजाकिया अंदाज में लिखा, क्या हो गया है भाई। मुझे लगता है लॉकडाउन असहनीय सीमा तक पहुंच गया है।

वहीं इशांत ने कमेंट करते हुए लिखा, राजे दुनिया उल्टी दिख रही है या सीधी।

कोहली ने भी शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह रोजाना की तरह ही अभ्यास करते हुए नजर आ रहे थे।

Continue Reading

खेल

जयपुर में बनेगा विश्व का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

जययुर में जल्द ही दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियमों में से एक स्टेडियम बनेगा जिसकी तादाद 75,000 दर्शकों को बैठाने की होगी।

राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि विश्व स्तर के स्टेडियम में आधुनिक पवेलियन स्टैंड, कॉरपोरेट बॉक्स, स्पोर्ट्स फील्ड, मॉडर्न क्लब हाउस के अलावा कई तरह की विश्वस्तरीय सुविधाएं होंगी। उन्होंने बताया कि यह स्टेडियम 100 एकड़ में बनेगा।

उन्होंने कहा, जमीन जयपुर से 25 किलोमीटर चौप गांव में ली गई है जो जयपुर-दिल्ली हाइवे पर पड़ता है और अगले चार महीने में स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा।

शर्मा ने बताया कि जो लोग स्टेडियम आएंगे चाहे वो खिलाड़ी हों या दर्शक, सभी को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। आईसीसी की गाइंडलाइंस के मुताबिक फ्लड लाइट्स लगाई गई हैं। इसी के मुताबिक आधुनिक मीडिया बॉक्स और ब्रॉडकास्ट बॉक्स बनाया गया है। पार्किंग की सुविधा भी है जिसमें 4000 वाहन खड़े किए जा सकते हैं।

शर्मा ने बताया कि यह अहमदबाद में बने मोटेरा स्टेडियम और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के बाद दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। मोटेरा में दर्शकों के बैठने की तादाद 1.10 लाख और एमसीजी में 1.02 लाख है।

स्टेडियम में दो अभ्यास मैदान भी होंगे जिन्हें रणजी ट्रॉफी के लिए उपयोग में लिया जाएगा। साथ ही दो रेस्टोरेंट, 30 अभ्यास नेट्स और 250 लोगों की व्यवस्था वाला प्रेंस कॉन्फ्रेंस रूम भी होगा।

स्टेडियम के वित्तीय पहलू के बारे में बताते हुए शर्मा ने कहा कि बीसीसीसीआई को आरसीए को 90 करोड़ देने हैं और संघ बोर्ड से 100 करोड़ की मांग करेगा जबकि 100 कोरड़ का लोन लिया जाएगा और 60 करोड़ स्टेडियम के कॉरपोरेट बॉक्स को बेचकर इकट्ठा किए जाएंगे।

Continue Reading
Advertisement
Lalji Tandon
राजनीति5 mins ago

वेंटिलेटर पर मप्र के राज्यपाल टंडन, हालत नाजुक

sushant singh
मनोरंजन48 mins ago

‘दिल बेचारा’ के ट्रेलर में सुशांत ‘फाइटर’ अंदाज में नजर आए

sanjay singh
राजनीति1 hour ago

कानपुर कांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच: संजय सिंह

Ajay Kumar
राजनीति2 hours ago

उप्र कांग्रेस अध्यक्ष बोले, कानपुर कांड की उच्चस्तरीय जांच हो

sadak2
मनोरंजन2 hours ago

‘सड़क 2’ के फाइनल एडिट की घोषणा करने पर ट्रोल हुई पूजा भट्ट

salman khan
मनोरंजन2 hours ago

सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ के 4 साल पूरे

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय2 hours ago

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 861 नए केस

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

कर्नाटक में कोरोना के 1843 नए केस

राष्ट्रीय2 hours ago

गृह मंत्रालय ने यूनिवर्सिटी की फाइनल परीक्षाओं के लिए दी मंजूरी

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

महाराष्ट्र में कोरोना के 5368 नए केस

Social media. (File Photo: IANS)
टेक4 weeks ago

सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Stock Market Down
ब्लॉग3 weeks ago

शेयर बाजार में पूरे सप्ताह रहा उतार-चढ़ाव, 1.5 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus
राष्ट्रीय4 weeks ago

चंडीगढ़ में कोरोना के 5 नए मामले

टेक3 weeks ago

भारत में गुगल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें

गरीब-कल्याण-रोजगार-योजना
ब्लॉग2 weeks ago

‘ग़रीब कल्याण रोज़गार’ के तमाशे के पीछे अभी तो बस बिहार चुनाव ही है

coronavirus
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

बांग्लादेश में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, ‘रेड जोन’ में तैनात की जाएगी सेना

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय4 weeks ago

उत्तराखंड में कोरोना 77 नए मामले

लाइफस्टाइल4 weeks ago

जेजीयू क्यूएस रैंकिंग 2021 में भारत का शीर्ष निजी विश्वविद्यालय बना

Coronavirus Robot
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले

Kapil Sibal
राजनीति3 weeks ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय2 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर3 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य3 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति3 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन3 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय3 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन3 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Most Popular