जब तक मुझसे कहा नहीं जाता तब तक मैं कप्तान हूं : भूपति | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

जब तक मुझसे कहा नहीं जाता तब तक मैं कप्तान हूं : भूपति

Published

on

नई दिल्ली: भारत के सीनियर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने यह बात मानने से इनकार कर दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले में वह भारत के कप्तान नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि वह अभी भी टीम के कप्तान हैं।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने सोमवार को रोहित राजपाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया था क्योंकि भूपति ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था।

भूपति ने ट्वीट किया, “उन लोगों के लिए जो मेरी चिंता करते हैं और मेरा विचार जानना चाहते हैं। मुझे मिस्टर चटर्जी (एआटीए के महासचिव) ने सोमवार को फोन किया और बताया कि रोहित कप्तान के तौर पर मेरा स्थान ले रहे हैं क्योंकि मैं पाकिस्तान जाने में सहज नहीं हूं।”

उन्होंने लिखा, “मेरी एआईटीए से सोमवार से बात नहीं हुई है और आईटीएफ द्वारा खिलाड़ियों की स्थल को लेकर जताई जा रही चिंता के कारण अंतर्राष्ट्रीय महासंघ ने मैच को तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है- इसलिए मैं तो उपलब्ध हूं और मुझे लगता है कि मैं अभी भी कप्तान हूं तब तक जब तक मैं इसके विपरीत बात नहीं सुन लेता।”

भारत के एक और वरिष्ठ खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के आईटीएफ के मैच स्थल पर लिए गए फैसले से पहले ही टीम का कप्तान बदलने के फैसले पर सवाल खड़े किए थे।

एआईटीए ने इस पर हालांकि खिलाड़ियों को फटकार लगाई है। चटर्जी ने ट्वीट किया, “प्रशासन के मामले में खिलाड़ियों को दखल देने का अधिकार नहीं है।”

–आईएएनएस

खेल

टॉटेनहम ने पोचेटिनो मुख्य कोच के पद से बर्खास्त किया

Published

on

लंदन: इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने मॉरिसियो पोचेटिनो को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 47 वर्षीय पोचेटिनो 2014 में लंदन स्थित क्लब से जुड़े थे और पिछले सीजन टीम को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल तक लेकर गए थे।

मौजूदा सीजन में टॉटेनहम का प्रदर्शन अबतक निराशाजनक रहा है। टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में फिलहाल, 14वें पायदान पर मौजूद है। उसे चैम्पियंस लीग के ग्रुप स्टेज में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 7-2 के बड़े अंतर से हार भी झेलनी पड़ी थी।

क्लब के चेयरमैन डेनियल लेवी ने कहा, “हम यह बदलाव करना नहीं चाहते थे और बोर्ड मुख्य कोच को बर्खास्त करने का निर्णय जल्दीबाजी में नहीं लिया है। दुर्भाग्यवश पिछले सीजन के अंत में और इस सीजन के शुरुआत में घरेलू लीग में टीम को प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।”

लेवी ने कहा, “अंत में बोर्ड को यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। हमारी मॉरिसियो के साथ बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं जिसके कारण यह निर्णय लेना और मुश्किल हो गया, लेकिन हमने क्लब के हितों को ध्यान में रखकर उनसे अलग होने का फैसला किया।”

पोचोटिनो के साथ उनका कोचिंग स्टाफ भी क्लब से अलग हो गया है। उनके स्टाफ में जीसस पेरेज, मिगुएल डी अगोस्तीनो और एंटोनी जिमिनेज शामिल हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

नेपाल में ‘बैट फॉर ब्रेन डेवलपमेंट’ अभियान से जुड़े सचिन

Published

on

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ नेपाल के ‘बैट फॉर ब्रेन डेवलपमेंट’ अभियान प्रति जागरुकता जगाने के लिए तीन दिवसीय नेपाल दौरे पर हैं।

सचिन यूनिसेफ के एम्बेसडर भी हैं। अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने नेपाल की महिला टीम के साथ मैच खेले। इसके अलावा पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन भी किए और फिर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से मुलाकात की।

सचिन ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “तबीयत खराब होने के बावजूद मुझसे मिलने के लिए प्रधानमंत्री ओली जी आपका धन्यवाद। आप जल्दी स्वस्थ हों। नेपाल में मिले प्यार से बेहद खुश हूं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

यूरो क्वॉलीफायर्स : स्पेन ने रोमानिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी

Published

on

मेड्रिड: स्पेन ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सोमवार रात यहां यूरो 2020 क्वालीफायर्स के ग्रुप-एफ मैच में रोमानिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी। यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए हुए क्वालीफायर्स में स्पेन का यह आखिरी मैच था।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस जीत के बाद स्पेन 26 अंकों के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर रही। 14 अंकों के साथ रोमानिया को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

मैच की शुरुआत से ही स्पेन का दबदबा देखने को मिला। आठवें मिनट में फेबियन रुइज ने मेजबान टीम को बढ़त दिलाई।

मैच के 33वें मिनट में स्पेन ने शानदार मूव बनाया। इस बार गेंद को जेरार्ड मोरेनो ने गोल में डाला। 10 मिनट बाद मोरेनो के दूसरे गोल ने मैच को स्कोर 3-0 कर दिया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले 45वें मिनट में एंड्रियन रूस ने ओन गोल कर दिया, जिसने मेहमान टीम के लिए वापसी के लगभग सारे रास्ते बंद कर दिए।

स्पेन ने दूसरे हाफ में अधिक समय तक गेंद को अपने पोजेशन में रखा और रोमानिया को गोल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में मिकेल मिकेल ओयारजबल ने मुकाबले का अखिरी गोल दागा।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
anand sharma
राजनीति22 mins ago

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा पर राज्यसभा में घिरी मोदी सरकार

potato-m
लाइफस्टाइल31 mins ago

इन बीमारी में भूलकर भी ना करें आलू का सेवन…

राष्ट्रीय35 mins ago

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Rabri Devi
राजनीति57 mins ago

झारखंड चुनाव : राजद उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी राबड़ी

Amit Shah-In Rajya Sabha
राजनीति59 mins ago

राज्यसभा में बोले अमित शाह- ‘पूरे देश में लाया जाएगा एनआरसी’

अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

अमेरिकी सीनेट में हांगकांग मानवाधिकार विधेयक पारित

Cold
लाइफस्टाइल1 hour ago

सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

शहर1 hour ago

लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे जेएनयू छात्रों को थाने ले गई पुलिस

pds scam
राष्ट्रीय1 hour ago

पीडीएस योजना के भ्रष्टाचार में यूपी-बिहार सबसे ऊपर

Assam
शहर1 hour ago

असम के एनएच पर सड़क हादसा, 8 की मौत

लाइफस्टाइल3 weeks ago

टाइप-2 डायबिटीज से हृदय रोग का खतरा ज्यादा

exercise-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी

bloodpressure-new
लाइफस्टाइल3 weeks ago

लो ब्लड प्रेशर पर ये घरेलू उपाय आपको तुरंत देंगे राहत

cancer
लाइफस्टाइल4 hours ago

दांतों की वजह से भी हो सकता है जीभ का कैंसर

Falsa
लाइफस्टाइल3 weeks ago

इन बीमारियों को दूर करता है फालसा

asthma-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

वायु नलिकाओं में सूजन से होता है दमा

Stomach-
स्वास्थ्य1 week ago

पेट दर्द या अपच को कभी न करें अनदेखा…

tej bahadur
राजनीति4 weeks ago

तेजबहादुर ने छोड़ी जेजेपी, कहा- ‘बीजेपी से गठबंधन हरियाणा से गद्दारी’

Sleep-Nap
स्वास्थ्य4 days ago

मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है अशांत नींद

Pregnancy
स्वास्थ्य3 weeks ago

मोटापा पीड़ित महिलाओं में कम होती है गर्भधारण की संभावना…

Most Popular