टेक

भारत में लॉन्च हुआ HTC U11,जानें कीमत और फीचर्स

HTC U11

भारत में HTC ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U11 लॉन्च किया है। इसकी कीमत 51,990 रुपये है।

कंपनी का दावा है कि यह दुनिया पहला स्मार्टफोन है जिसमें स्क्वीज टेक्नॉलॉजी दी गई है जिसके तहत इसके ऐज को प्रेस करके फंक्शन्स ऐक्टिवेट किए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन की बिक्री अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेलर पर इस महीने के आखिर से होगी।

इसके दो कलर वैरिएंट हैं-अमेजिंग सिल्वर और ब्रिलिएंट ब्लैक कलर। 17 जून से HTC ई-स्टोर पर इसकी प्री बुकिंग शुरू होगी और जो कस्टमर्स प्री ऑर्डर करेंगे उन्हें 1,999 रुपये वैल्यू वाला फ्लिप कवर फ्री दिया जाएगा।

इसके अलावा स्टैंडर्ड चार्टर के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर इस स्मार्टफोन की कीमत का 10 फीसदी कैशबैक भी दिया जाएगा। यह ऑफर लिमिटेड पीरियड है और इसकी शुरुआत 26 जून से होगी। इस नए स्मार्टफोन का डिजाइन इसी साल लॉन्च हुए U Ultra से मिलता जुलता ही है।

यानी यह मेटल ग्लास फिनिश वाला डिवाइस है जिसकी बॉडी एल्यूमिनियम की बनी है। 5.5 इंच LCD क्वॉड एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 2.45GHz का स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। इसके दो वैरिएंट में दिया गया।

इनमें से एक में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी है जबकि दूसरे में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/1.7 है और इसमें डुअल फ्लैश भी दिया गया है।

कंपनी के मुताबिक यह स्लो मोशन और 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसकी बैटरी 3,000mAh की है यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है जिससे यह स्मार्टफोन जल्दी चार्ज होगा। इस स्मार्टफोन को IP67 रेटिंग मिला है जो इसे वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट बनाता है।

इस स्मार्टफोन में गूगल ऐसिस्टेंट भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें एचटीसी सेंस और अमेजॉन ऐलेक्सा ऐसिस्टेंट भी दिया गया है। यानी वॉयस कमांड्स के जरिए इसे चालाया जा सकता है। HTC U11 में USonic दिया गया है जो ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन औ ट्यून ऑडियो से लैस है।

इसमें डस्ट, स्पलैश और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP67 रेटिंग दी गई है। HTC U11 लॉन्च के दौरान कंपनी साउथ एशिया प्रेसिडेंट फैसल सिद्दीकी ने कहा कि इसमें दिया गया स्क्वीज ऐज सेंस फीचर स्मार्टफोन से इंटरऐक्शन करने का नया जरिया है। उन्होंने कहा है कि यह इसमें दिया गया कैमरा अब तक का बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top