Connect with us

ऑटो

होंडा ने लांच किया नावी का 2018 एडीशन

Published

on

honda-min (2)

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. (एचएमएसआई) ने शुक्रवार को नावी के नए 2018 एडीशन को लांच किया, जिसकी कीमत 44,775 रुपये (एक्स-शो रूम दिल्ली) रखी गई है। यह पुरानी नावी से 2000 रुपये अधिक है।

नई नावी में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए स्टाइलिश फ्यूल गेज और मेटल मफलर प्रोटेक्टर से युक्त नावी का नया संस्करण आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है। मौजूदा यूटिलिटी पैकेज के अलावा इसमें ग्रैब रेल, हेडलाइट कवर, रियर व्यू मिरर और स्पोर्टी रेड कलर कुशन स्प्रिंग जैसे फीचर शामिल किए गए हैं। 2018 नावी दो रंगों रेंजर ग्रीन और लदाख ब्राउन में भी उपलब्ध होगी।

कंपनी का कहना है कि ऑटो एक्स्पो 2016 में अपने लांच के बाद होंडा की इस पेशकश ने युवाओं को लुभाया है। इसे घरेलू ही नहीं बल्कि लैटिन अमेरिका जैसे अन्तर्राष्ट्रीय बाजारों से भी शानदार प्रतिक्रिया मिली है। युवाओं को कस्टमाइजेशन के विकल्प उपलब्ध कराने वाली नावी को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कोई भी इसे अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज कर इसमें रोचक बदलाव ला सकता है।

एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री व विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “भारत के विविध दोपहिया बाजार में नावी अपने युवा उपभोक्ताओं को कस्टमाइजेशन के असीमित विकल्प देती है। नावी युवाओं के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है अैर 2018 का नया एडीशन कई गुना आकर्षक साबित होगा। इसका स्टाइलिश फ्यूल गेज और मफलर प्रोटेक्टर जहां एक ओर राईड को सुविधाजनक बनाता है, वहीं नए शानदर रंग इसे देखने में और खास बनाते हैं।”

होंडा नावी 109 सीसी इंजन द्वारा संचालित है, जो 7,000 आरपीएम पर 8पीएस तथा 5,500 आरपीएम पर 8.96 एनएम का पीक टोर्क देती है। ट्यूबलेस टायर के अलावा ये फ्रन्ट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में हाइड्रॉलिक मोनोशॉक से युक्त है।

स्टैंडर्ड नावी 6 रंगों पैट्रियट रेड, शास्ता व्हाइट, स्पार्की ओरेंज, ब्लैक, नया रेंजर ग्रीन, नया लदाख ब्राउन में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

ऑटो

होंडा एक्स-ब्लेड एबीएस लॉन्च, जानें कीमत

Published

on

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. ने वीवो प्रो कबड्डी लीग 2018 के दिल्ली लैग फिनाले में अपनी 160 सीसी स्पोर्टी मोटरसाइकिल एक्स-ब्लेड एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को लांच किया है, जिसकी कीमत 87,776 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने कहा, “150-180 सीसी मोटरसाइकल सेगमेन्ट में अपनी स्थिति को मजबूत बनाते हुए एक्स-ब्लेड को खास युवाओं के लिए आधुनिक स्टाइल और शानदार टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। हम अपने आधुनिक उत्पादों और बेहतरीन तकनीकों के साथ भारत में दोपहिया वाहनों की सवारी का तरीका पूरी तरह से बदल देना चाहते हैं।”

कंपनी ने कहा कि अपने सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए फीचर्स के साथ एक्स-ब्लेड एबीएस सड़कों पर बेहतरीन ब्रेकिंग का अनुभव प्रदान करती है। नई एक्स-ब्लेड को और अधिक स्टाइलिश बनाते हुए अंडर काउल, फ्रंट फोर्क कवर और व्हील रिम स्ट्राइप्स के साथ पेश किया गया है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “एक्स-ब्लेड को खासतौर पर युवाओं की रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो शानदार स्टाइल के साथ बेहतरीन परफोर्मेन्स भी देती है। एक्स-ब्लेड अब एबीएस के साथ आती है, जिससे राइडर का आत्मविश्वास बढ़ता है। नई एक्स-ब्लेड को पहले से अधिक स्पोर्टी बनाया गया है और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देते हुए, होण्डा वीवो प्रो कबड्डी लीग 2108 के हर सिटी लैग के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी को एक्स-ब्लेड दे रही है।”

बयान में कहा गया कि होंडा की 160 सीसी स्टाइलिश मोटरसाइकल एक्स-ब्लेड 162.71 सीसी एचईटी इंजिन द्वारा पावर्ड है जो परफोर्मेन्स और दक्षता का शानदार संयोजन देता है। 8,500 आरपीएम पर 13.93 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 13.9 एनएम का पीक टोर्क देने वाली एक्स-ब्लेड तेज एक्सेलरेशन भी देती है।

कंपनी ने कहा कि ऑल राउंडर और स्टाइलिश एक्स-ब्लेड अपनी लंबी सीट, सील चेन और हाजार्ड स्विच के साथ आराम और सुरक्षा का बेहतरीन संयोजन प्रदान करती है। एक्स-ब्लेड 5 स्पोर्टी कलर्स- मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक/ मैट फ्रोजन सिल्वर मैटेलिक/ पर्ल स्पार्टन रैड/ पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

Continue Reading

ऑटो

Rolls Royce Cullinan भारत में लॉन्च, जाने कीमत

Published

on

Rolls-Royce Cullinan

ब्रिटिश लग्जरी कारमेकर रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी पहली ऑल टेरेन व्हीकल Cullinan को लॉन्च किया। कंपनी ने इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये रखी है।

इस लग्जरी SUV को नए ‘आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी’ या एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई Rolls-Royce Cullinan की टेस्टिंग कई तरह कई इलाकों और अलग-अलग वेदर कंडीशन में की गई है।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

इस नई कार की लुक की बात करें तो इसे देखते ही Rolls-Royce फैमिली का होना मालूम हो जाएगा। यहां फ्रंट में बड़ा और आइकोनिक ग्रिल दिया गया है, यहीं टॉप में RR लोगो भी मौजूद है। दूसरी तरफ यहां आपको इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स के साथ स्लिक LED हेडलैम्प मिलेंगे।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इस SUV की मेजरमेंट देखी जा सकती है। ये 5341 mm लंबी, 2164 mm चौड़ी है और इसे 3295 mm लंबे व्हीलबेस के साथ पेश किया गया है। Cullinan में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर सुसाइड डोर्स भी दिए गए हैं।

रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां रूफ माउंटेड स्पॉयलर, वर्टिकल शेप्ड LED टेललैम्प्स, डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

Cullinan के इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन टेक्नोलॉजी से भरा हुआ है, यहां डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। रियर पैसेंजर्स के लिए भी 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर मौजूद हैं जो कि फ्रंट सीट के बैक में लगाए गए हैं।

इस सिस्टम में ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और 18 स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। यहां केबिन लग्जरी लेदर की कोटिंग देखने को मिलेगी, यहां सीट्स में मसाज फंक्शन भी मौजूद है। कनेक्टिविटी और नेविगेशन के फीचर्स भी नई SUV में दिए गए हैं।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

इस कार में मौजूद दूसरी टेक्नोलॉजी की बात करें तो यहां नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, Wi-Fi हॉटस्पॉट और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए यहां कॉलिजन, क्रॉस ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

नए अवतार में लॉन्च हुई Pulsar 150, जानें कीमत

Published

on

Pulsar-
फोटो-ट्विटर

बजाज ऑटो ने अपने 2019 Pulsar 150 नियॉन कलेक्शन को लॉन्च कर दिया है।

इसकी कीमत कंपनी ने 64,998 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। नई Pulsar 150 नियॉन कलेक्शन को नए कलर्स और ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। ये ब्लैक पेंट के कॉन्ट्रास्ट में उपलब्ध रहेंगे। नियॉन कलेक्शन केवल रियर ड्रम ब्रेक वाले बेस ट्रिम में ही उपलब्ध होगें।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

मैट ब्लैक पेंट के साथ जो तीन नए कलर इस बाइक के साथ उपलब्ध रहेंगे उनमें नियॉन रेड, नियॉन सिल्वर और नियॉन येलो शामिल हैं। इन नियॉन कॉन्ट्रास्ट को बाइक के चारों ओर अलग-अलग जगहों पर देखा जा सकता है।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

ये कॉन्स्ट्रास्ट हेडलैम्प्स, रियर ग्रैब रेल, साइड मेश पैनल, टैंक और टेल पर पल्सर लोगो पर और व्हील रिम्स पर मौजूद हैं। मैकेनिकल तौर पर Bajaj Pulsar 150 पहले जैसी ही है। इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसमें 149cc, सिंगल-सिलिंडर DTS-i इंजन मौजूद है जो 13.8bhp का पावर और 13.4Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। ब्रेकिंग के लिहाज से Bajaj Pulsar 150 के फ्रंट में 240mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक मिलता है। कंपनी ने अभी तक अपनी इस सेगमेंट में ABS नहीं दिया है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Arvind Rajbahar
राष्ट्रीय4 hours ago

भाजपा हिंदू-मुस्लिम दंगा कराने वाली सरकार : राजभर

ARUN JAITLEY
राष्ट्रीय5 hours ago

जेटली ने राफेल मामले में जेपीसी की मांग ठुकराई

arun shourie
राष्ट्रीय6 hours ago

राफेल पर फैसला हैरत भरा, मगर ये ‘क्लीनचिट’ नहीं : सिन्हा, शौरी, भूषण

Rahul Gandhi
राजनीति11 hours ago

राफेल डील पर बोले राहुल- ‘विमान की कीमत पर सवाल बरकरार’

Saina_Kashyap
खेल12 hours ago

साइना नेहवाल ने की शादी

canada
ज़रा हटके12 hours ago

ये हैं दुनिया की सबसे डरावनी जगह…

व्यापार13 hours ago

सेंसेक्स में 33 अंकों की तेजी

MUFFS
टेक13 hours ago

पोर्टोनिक्स लेकर आए ब्ल्यूटुथ हेडफोन ‘मफ्स जी’, जानें कीमत

स्वास्थ्य13 hours ago

सिनेमा, संग्रहालय जाने से बुजुर्गों में अवसाद का जोखिम हो सकता है कम

CONGRESS
चुनाव14 hours ago

अशोक गहलोत के सिर सजा राजस्थान का ताज

jewlary-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति3 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग4 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Sara Pilot
ओपिनियन2 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके3 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

bundelkhand water crisis
ब्लॉग3 weeks ago

बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री के दावे से तस्वीर उलट

Tigress Avni
ब्लॉग3 weeks ago

अवनि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने हर मानक का उल्लंघन किया : सरिता सुब्रमण्यम

Toilets
ब्लॉग3 weeks ago

लड़कियों के नाम, नंबर शौचालयों में क्यों?

Cervical
लाइफस्टाइल4 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

demonetisation
ब्लॉग3 weeks ago

नये नोट ने निगले 16,000 करोड़ रुपये

Kapil Sibal
राष्ट्रीय15 hours ago

राफेल पर सिब्‍बल का शाह को जवाब- ‘जेपीसी जांच से ही सामने आएगा सच’

Rajinikanth-
मनोरंजन2 days ago

रजनीकांत के जन्मदिन पर ‘पेट्टा’ का टीजर रिलीज

Jammu And Kashmir
शहर5 days ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव7 days ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय1 week ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन2 weeks ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन2 weeks ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय2 weeks ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Amarinder Singh
राष्ट्रीय3 weeks ago

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्‍यास के मौके पर बोले अमरिंदर- ‘बाजवा को यहां घुसने की इजाजत नहीं’

मनोरंजन3 weeks ago

रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज

Most Popular