Connect with us

ऑटो

होंडा ने लांच किया नावी का 2018 एडीशन

Published

on

honda-min (2)

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. (एचएमएसआई) ने शुक्रवार को नावी के नए 2018 एडीशन को लांच किया, जिसकी कीमत 44,775 रुपये (एक्स-शो रूम दिल्ली) रखी गई है। यह पुरानी नावी से 2000 रुपये अधिक है।

नई नावी में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए स्टाइलिश फ्यूल गेज और मेटल मफलर प्रोटेक्टर से युक्त नावी का नया संस्करण आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है। मौजूदा यूटिलिटी पैकेज के अलावा इसमें ग्रैब रेल, हेडलाइट कवर, रियर व्यू मिरर और स्पोर्टी रेड कलर कुशन स्प्रिंग जैसे फीचर शामिल किए गए हैं। 2018 नावी दो रंगों रेंजर ग्रीन और लदाख ब्राउन में भी उपलब्ध होगी।

कंपनी का कहना है कि ऑटो एक्स्पो 2016 में अपने लांच के बाद होंडा की इस पेशकश ने युवाओं को लुभाया है। इसे घरेलू ही नहीं बल्कि लैटिन अमेरिका जैसे अन्तर्राष्ट्रीय बाजारों से भी शानदार प्रतिक्रिया मिली है। युवाओं को कस्टमाइजेशन के विकल्प उपलब्ध कराने वाली नावी को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कोई भी इसे अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज कर इसमें रोचक बदलाव ला सकता है।

एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री व विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “भारत के विविध दोपहिया बाजार में नावी अपने युवा उपभोक्ताओं को कस्टमाइजेशन के असीमित विकल्प देती है। नावी युवाओं के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है अैर 2018 का नया एडीशन कई गुना आकर्षक साबित होगा। इसका स्टाइलिश फ्यूल गेज और मफलर प्रोटेक्टर जहां एक ओर राईड को सुविधाजनक बनाता है, वहीं नए शानदर रंग इसे देखने में और खास बनाते हैं।”

होंडा नावी 109 सीसी इंजन द्वारा संचालित है, जो 7,000 आरपीएम पर 8पीएस तथा 5,500 आरपीएम पर 8.96 एनएम का पीक टोर्क देती है। ट्यूबलेस टायर के अलावा ये फ्रन्ट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में हाइड्रॉलिक मोनोशॉक से युक्त है।

स्टैंडर्ड नावी 6 रंगों पैट्रियट रेड, शास्ता व्हाइट, स्पार्की ओरेंज, ब्लैक, नया रेंजर ग्रीन, नया लदाख ब्राउन में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

ऑटो

Honda की नई CR-V भारत में लॉन्च

Published

on

HONDA-
फोटो-ट्विटर

होंडा ने फिफ्थ जेनरेशन CR-V को भारत में लॉन्च किया है। CR-V को भारत में सबसे पहले 2018 में इंडियन ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था।

नई CR-V में नई स्टाइल के अलावा डीजल इंजन के तौर पर बड़ा अपडेट दिया गया है। ये पहली बार है जब CR-V में 7-सीटर लेआउट के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। होंडा की नई CR-V की बात करें तो इसमें ऑल-व्हील ड्राइव, पैनारोमिक सनरूफ, LED DRLs और हेडलैम्प्स और LED टेल लैम्प दिया गया है।

नई CR-V के सेंटर कंसोल में पियानो ब्लैक और वूडन फिनिशिंग के साथ सेगमेंट फर्स्ट फुल-साइज ड्राइवर इंफॉर्मेशन इंटरफेस और एंडवांस्ड सेफ्टी इक्विपमेंट भी दिया गया है। नई कार में मौजूद दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर अटेंशन मॉनिटर के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टॉर्क डिस्ट्रिब्यूशन डिस्प्ले, और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

इसके अलावा इसके इंटीरियर की बात करें तो यहां सेंटर कंसोल में फ्रेमलेस टचस्क्रीन यूनिट दिया गया है और डैशबोर्ड में ग्राहकों को यहां सॉफ्ट-टच प्लास्टिक देखने को मिलेगी। साथ ही इसमें एक्स्ट्रा पैसेंजर्स के लिए थर्ड सीटिंग रो भी दी गई है। इसे बूट स्पेस बढ़ाने के लिए फोल्ड भी किया जा सकता है।

साथ ही नई कार में बदला हुआ बंपर, नया फॉग लैम्प और बड़ा बंपर ग्रिल दिया गया है। मैकेनिकल तौर पर बात करें तो CR-V में 2.0-लीटर SOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 154bhp का पावर और 189Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस पेट्रोल इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

वहीं इसके डीजल वेरिएंट में ग्राहकों को होंडा की ‘अर्थ ड्रीम्स’ इंजन फैमिली से 1.6-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन मिलेगा। ये इंजन 120bhp का पावर और 300Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। होंडा के मुताबिक, डीजल इंजन AWD और 2WD दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

इनकी फ्यूल एफिशिएंसी क्रमश: 18.3 kmpl और 19.5 kmpl की रहेगी। वहीं पेट्रोल इंजन केवल 2WD वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 14.4 kmpl की होगी। इस नई कार में मौजूद सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 2018 Honda CR-V में 6-एयरबैग, ड्राइवर अटेंशन मॉनिटर, होंडा लेनवॉच, मल्टी-एंगल रियरव्यू कैमरा, ABS, EBD, ब्रेक असिस्ट, एजाइल हैंडलिंग असिस्ट के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट मौजूद है।

अब सबसे अहम बात यानी कीमत की बात करें तो पेट्रोल 2WD की कीमत 28.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम), डीजल 2WD की कीमत 30.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और डीजल 4WD की कीमत 32.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

Suzuki Intruder का स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च, जानें कीमत

Published

on

Suzuki Intruder
Suzuki Intruder

बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी इंडिया ने अपनी पॉप्युलर क्रूजर बाइक Suzuki Intruder का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है।

कार्ब्युरेटर और फ्यूल-इंजेक्टेड फॉर्मेट में आने वाली इस बाइक के स्पेशल एडिशल मॉडल को Suzuki Intruder SP और Intruder FI SP नाम से पेश किया गया है। कंपनी ने इंट्रूडर एसपी की कीमत 1,00,500 रुपये और इंट्रूडर एफआई एसपी की कीमत 1,07,300 रुपये (एक्स शोरूम कीमत, दिल्ली) रखी है।

सुजुकी इंट्रूडर के स्पेशल एडिशन को नए कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। Intruder SP के दोनों वेरियंट मेटेलिक मैट ब्लैक कलर में आए हैं। कंट्रास्ट के लिए इसमें कैंडी सानोमा रेड कलर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इन दोनों नई इंट्रूडर में पिलन बैकरेस्ट फिटमेंट दिया गया है, जो राइडिंग के दौरान पीछे बैठने वाले को कंफर्ट देगा।

सुजुकी इंट्रूडर स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग के दौरान सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिदा ने कहा, ‘फेस्टिव सीजन से पहले स्पेशल एडिशन लॉन्च करने को लेकर हमें खुशी है। यह क्रूजर बाइक ग्राहकों को आकर्षित करेगी। हेड-टर्निंग डिजाइन, लग्जूरियस अपील और स्पोर्टी लुक वाली सुजुकी इंट्रूडर और इंट्रूडर एफआई वेरियंट्स उन बाइक लवर्स के लिए परफेक्ट है, जो भीड़ से अलग दिखना चाहते हैं।’

इंट्रूडर एसपी में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें स्टैंडर्ड इंट्रूडर वाला 155cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 14.6bhp की पावर और 14Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बता दें कि सुजुकी ने नवंबर 2017 में भारत में इंट्रूडर लॉन्च की थी। कंपनी इसके करीब 15,000 मॉडल बेच चुकी है। सुजुकी इंट्रूडर बाइक Gixxer प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

नए कलर वेरिएंट के साथ TVS Star City+लॉन्च, जानें कीमत

Published

on

tvs-

त्योहारों के मद्देनजर TVS मोटर कंपनी ने अपने पॉपुलर 110cc कम्यूटर बाइक TVS Star City+ के नए डुअल-टोन वेरिएंट को लॉन्च किया है।

इस बाइक को पूरी बॉडी में स्टाइलिश रेड-ब्लैक-वाइट ग्राफिक्स के साथ नए डुअल-टोन ग्रे-ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसके अलावा Star City+ का नया डुअल-टोन वेरिएंट ब्लैक-रेड, ब्लैक-ब्लू और रेड-ब्लैक कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी कीमत भारत में 52,907 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

Image result for TVS Star City+ अब नए अवतार

मैकेनिकल तौर पर बात करें तो 2018 TVS Star City+ में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में कंपनी का ‘ईकोथर्स्ट’ 110cc सिंगल-सिलिंडर, फोर-स्ट्रोक इंजन दिया गया है। ये इंजन @7,000 rpm पर 8.4PS का पावर और @ 5,000rpm पर 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Image result for TVS Star City+ अब नए अवतार

 

ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी की सिक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी (SBT) भी दी गई है। जैसा कि नाम से ही साफ है ये सिस्टम एक साथ फ्रंट और रियर दोनों ब्रेकिंग प्रोवाइड करता है। इस सिस्टम से बेहतरीन ब्रेकिंग कंट्रोल मिलता है और फिसलने की संभावनाएं कम हो जाती हैं। ये सिस्टम दोनों ही व्हील्स के लिए ड्रम ब्रेक्स का उपयोग करता है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
nd tiwari
राष्ट्रीय6 hours ago

जानिये, अगली पंक्ति के कांग्रेसी नेता एनडी तिवारी भीड़ में कैसे हुए गुम

rahul gandhi
राजनीति8 hours ago

मोदी ने उद्योगपति दोस्तों के लिए पायलटों को खतरे में डाला : राहुल

anu maik-
मनोरंजन8 hours ago

अनु मलिक के खिलाफ ‘मी टू’ के तहत आरोप झूठे, निराधार : वकील

राष्ट्रीय8 hours ago

गुरुग्राम हत्याकांड: आरोपी महिपाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Swara-Bhaskar-Raveena
मनोरंजन8 hours ago

यौन शोषण से निपटने के लिए रवीना और स्वरा बनेंगी CINTAA की मेंबर

Jamal Khashoggi
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने सऊदी अरब के लापता पत्रकार का अंतिम लेख छापा

Sai Baba
राष्ट्रीय9 hours ago

शिरडी सांई की समाधि के 100 साल पूरे, जानिये दशहरे से क्‍या है जुड़ाव…

Sushant Singh
मनोरंजन9 hours ago

मीडिया ‘मीटू’ पर एकतरफा खबरें चलाने से बचे : सुशांत सिंह

nd tiwari
राष्ट्रीय10 hours ago

पूर्व कांग्रेस नेता नारायण दत्‍त तिवारी नहीं रहे

Lychee-
शहर10 hours ago

बिहार की शाही लीची दुनियाभर में अब जीआई टैग के साथ बिकेगी

Shashi-Tharoor
ओपिनियन4 weeks ago

संशय भरे आधुनिक युग में हिंदू आदर्श धर्म : थरूर

RAJU-min
राष्ट्रीय4 weeks ago

रक्षा मंत्री के दावे को पूर्व एचएएल चीफ ने नकारा, कहा- भारत में ही बना सकते थे राफेल

man-min (1)
ज़रा हटके4 weeks ago

इस हॉस्पिटल में भूत-प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज

Kapil Sibal
टेक2 weeks ago

बहुमत के फ़ैसले के बावजूद ग़रीब और सम्पन्न लोगों के ‘आधार’ में हुई चूक!

Sonarika Bhadauriya
टेक2 weeks ago

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Matka
ज़रा हटके3 weeks ago

मटकावाला : लंदन से आकर दिल्ली में पिलाते हैं प्यासे को पानी

,Excercise-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

उम्र को 10 साल बढ़ा सकती हैं आपकी ये 5 आदतें…

IAF Chief Dhanoa Rafale Jet
ब्लॉग2 weeks ago

राफ़ेल पर सफ़ाई देकर धनोया ने वायुसेना की गरिमा गिरायी!

mohan bhagwat world hindu congress, Bharatiya Janata Party, BJP, Chicago, Hindu Community, Hinduism, Hindus, Hindutva, Illinois, Mohan Bhagwat, Narendra Modi, Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, TheySaidIt, WHC, World Hindu Congress
ब्लॉग4 weeks ago

मोहन भागवत झूठ पर झूठ परोसते रहे और भक्त झूम-झूमकर कीर्तिन करते रहे!

Vivek Tiwari
ब्लॉग3 weeks ago

विवेक की हत्या के लिए अफ़सरों और नेताओं पर भी मुक़दमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

राजनीति1 week ago

छेड़छाड़ पर आईएएस की पत्नी ने चप्पल से बीजेपी नेता को पीटा, देखें वीडियो

airforce
राष्ट्रीय2 weeks ago

Air Force Day: 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे पैरा जंपर्स

Assam
शहर2 weeks ago

…अचानक हाथी से गिर पड़े असम के डेप्युटी स्पीकर, देखें वीडियो

Karnataka
ज़रा हटके2 weeks ago

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Kangana Ranaut-
मनोरंजन2 weeks ago

कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का टीजर जारी

BIHAR
राजनीति3 weeks ago

नीतीश के मंत्री का मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार, देखें वीडियो

Hyderabad Murder on Road
शहर3 weeks ago

हैदराबाद: दिनदहाड़े पुलिस के सामने कुल्हाड़ी से युवक की हत्या

Thugs of Hindostan-
मनोरंजन3 weeks ago

धोखे और भरोसे के बीच आमिर-अमिताभ की जंग, ट्रेलर जारी

kapil sibal
राष्ट्रीय3 weeks ago

‘आधार’ पर मोदी सरकार का कदम असंवैधानिक ही नहीं अलोकतांत्रिक भी था: सिब्‍बल

rahul gandhi
राजनीति4 weeks ago

राहुल ने मोदी से पूछा- अब तो बताओ, ओलांद सच कह रहे हैं या झूठ

Most Popular