Connect with us

ऑटो

होंडा ने लांच किया नावी का 2018 एडीशन

Published

on

honda-min (2)

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. (एचएमएसआई) ने शुक्रवार को नावी के नए 2018 एडीशन को लांच किया, जिसकी कीमत 44,775 रुपये (एक्स-शो रूम दिल्ली) रखी गई है। यह पुरानी नावी से 2000 रुपये अधिक है।

नई नावी में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए स्टाइलिश फ्यूल गेज और मेटल मफलर प्रोटेक्टर से युक्त नावी का नया संस्करण आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है। मौजूदा यूटिलिटी पैकेज के अलावा इसमें ग्रैब रेल, हेडलाइट कवर, रियर व्यू मिरर और स्पोर्टी रेड कलर कुशन स्प्रिंग जैसे फीचर शामिल किए गए हैं। 2018 नावी दो रंगों रेंजर ग्रीन और लदाख ब्राउन में भी उपलब्ध होगी।

कंपनी का कहना है कि ऑटो एक्स्पो 2016 में अपने लांच के बाद होंडा की इस पेशकश ने युवाओं को लुभाया है। इसे घरेलू ही नहीं बल्कि लैटिन अमेरिका जैसे अन्तर्राष्ट्रीय बाजारों से भी शानदार प्रतिक्रिया मिली है। युवाओं को कस्टमाइजेशन के विकल्प उपलब्ध कराने वाली नावी को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कोई भी इसे अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज कर इसमें रोचक बदलाव ला सकता है।

एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री व विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “भारत के विविध दोपहिया बाजार में नावी अपने युवा उपभोक्ताओं को कस्टमाइजेशन के असीमित विकल्प देती है। नावी युवाओं के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है अैर 2018 का नया एडीशन कई गुना आकर्षक साबित होगा। इसका स्टाइलिश फ्यूल गेज और मफलर प्रोटेक्टर जहां एक ओर राईड को सुविधाजनक बनाता है, वहीं नए शानदर रंग इसे देखने में और खास बनाते हैं।”

होंडा नावी 109 सीसी इंजन द्वारा संचालित है, जो 7,000 आरपीएम पर 8पीएस तथा 5,500 आरपीएम पर 8.96 एनएम का पीक टोर्क देती है। ट्यूबलेस टायर के अलावा ये फ्रन्ट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में हाइड्रॉलिक मोनोशॉक से युक्त है।

स्टैंडर्ड नावी 6 रंगों पैट्रियट रेड, शास्ता व्हाइट, स्पार्की ओरेंज, ब्लैक, नया रेंजर ग्रीन, नया लदाख ब्राउन में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

ऑटो

टोयोटा इटियॉस लीवा ड्यूल-टोन लिमिटेड एडिशन लॉन्च

Published

on

Toyota

टोयोटा ने इटियॉस लीवा का ड्यूल-टोन लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया। इसे टॉप वेरिएंट वीएक्स पर तैयार किया गया है। पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.51 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.66 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। लिमिटेड एडिशन चुनिंदा शहरों के डीलरशिप पर उपलब्ध है।

ड्यूल-टोन लिमिटेड एडिशन को व्हाइट कलर में पेश किया गया है। दमदार लुक लाने के लिए इस में रेड हाइलाइटर और ब्लैक रूफ दी गई है। अगर आपको सफेद कलर पसंद नहीं है तो आप रेग्यूलर इटियॉस लीवा के ड्यूल-टोन वेरिएंट को ले सकते हैं। लिमिटेड एडिशन के केबिन और बाहर की तरफ कॉन्ट्रास्ट फिनिशिंग दी गई है, जबकि रेग्यूलर ड्यूल-टोन लीवा में ऐसा नहीं है। रेग्यूलर ड्यूल-टोन लीवा में ऑरेंज, रेड और व्हाइट एक्सटीरियर कलर के साथ ब्लैक रूफ दी गई है।

cardekho.com के मुताबिक लिमिटेड एडिशन में रेड और ब्लैक ड्यूल-टोन ग्रिल, साइड और बूट पर रेड हाइलाइट और रेड डोर हैंडल दिए गए हैं। रूफ को ब्लैक कलर में रखा गया है। केबिन में ध्यान दें तो यहां एसी वेंट और गियर नोब पर रेड हाइलाइटर दिए गए हैं।

लिमिटेड एडिशन लीवा में 6.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जिस में रियर कैमरा के आउटपुट भी दिखाई देते हैं। रेग्यूलर लीवा में 2-डिन ऑडियो सिस्टम दिया गया है, जबकि इस में रियर पार्किंग कैमरा का अभाव है।

नए फीचर को छोड़कर बाकी सभी फीचर वीएक्स वेरिएंट से लिए गए हैं। इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे, रियर डिफॉगर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 15 इंच अलॉय व्हील, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, की-लैस एंट्री और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर शामिल है।

इटियॉस लीवा ड्यूल-टोन लिमिटेड एडिशन में रेग्यूलर मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 80 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.4 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

दुनिया की सबसे महंगी कार लॉन्च

Published

on

Pagani Zonda HP Barchetta-
फोटो ट्विटर

इटैलियन स्पोर्ट्स कार बनाने वाली पगानी ने ‘पगानी जोंडा HP बरचेट्टा’ (Pagani Zonda HP Barchetta) लॉन्च की। कारों के शौकीनों के लिए ये एक बेहतरीन कार है।

World's Most expensive car launch

यह कार फिलहाल दुनिया में सबसे महंगी कार बताई जा रही है। कार को इंग्लैंड के गुडवुड फेस्टिवल 2018 में लॉन्च किया गया। 1.35 करोड़ पाउंड यानी लगभग 122 करोड़ रुपए कीमत 800 पीएस हाइपर कार को हाल के दौर की सबसे महंगी कार होने का दावा किया जा रहा है।

Ultra limited edition car Pagani Zonda HP Barchetta has only 3 units

यह एक अल्ट्रा लिमिटेड एडिशन कार है, जिसकी महज 3 यूनिट बनाई गई हैं जो पहले ही बिक चुकी हैं। पगानी जोंडा एचपी बारशेट्टा अपने लोकप्रिय मिड इंजन्ड पगानी जोंडा पर आधारित है, जिसे पहली बार लगभग 19 साल पहले बनाया गया था।

Pagani Zonda HP Barchetta has 7.3 Litre engine

यह कार विशेषकर ऐसे लोगों के लिए बनाई गई है, जो ऊपर से खुली कार में प्राकृतिक हवा को महसूस करना चाहते हैं। पगानी जोंडा की सुपरकारों की तुलना डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर अंडरटेकर से की जाती है। स्टाइल की बात करें तो इतनी बरदस्त है कि सबकी नजरें इस पर टिक जाती हैं।

Pagani Zonda HP Barchetta gears up 100 Kmph speed in just 3.1 second

कार्बन फाइबर बॉडीवर्क वाली सुपरकार पिछले हिस्से में एयरोडायनैमिक्स दिया गया है। कॉकपिट में 7.3 लीटर का दमदार AMG V12 इंजन दिया गया है। साथ इसमें छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स हैं। पिछले हिस्से में जोंडा की सिग्नेचर 3 सर्कुलर लाइट्स दी गई हैं।

Features of Pagani Zonda HP Barchetta

इसके पहियों को पुराने मॉडल्स के मुकाबले बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है। इसमें चारों तरफ वेंटिलेडेड डिस्क के साथ 380 मिमी ब्रेक दिए हैं। इसमें 6 पिस्टन कैलिपर सामने हैं, और पीछे चार पिस्टन कैलिपर हैं। 1250 किलोग्राम की इस कार में 789 बीएचपी पावर का इस्तेमाल किया गया है।

Pagani automobile has been established in 1992

यह गाड़ी महज 3.1 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी खासियत की बात करें तो इसके साथ ही किसी भी प्रकार का अटैचेबल या कन्वर्टिबल टॉप उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। इसकी मुख्य खासियतों में एक क्रॉप्ड विंडशील्ड और कार्बन टाइटेनियम कंपोजिट कंपोनेंट्स हैं।

कंट्रास्टिंग व्हील्स का पैटर्न भी शानदार है, जिसके बायीं तरफ के पहिए सिल्वर कलर के और दाईं तरफ के पहिए नीले रंग के हैं। होरासियो ने 1992 में पगानी ऑटोमोबाइल की स्थापना की थी। इससे पहले उन्होंने लेम्बोर्गिनी कंपनी के साथ काम किया था।

पगानी ऑटोमोबाइल पिछले 26 सालों में दुनिया की कुछ सबसे बेहतरीन कारें बना चुकी है। हालांकि, अन्य कंपनियों के मुकाबले इसकी उत्पादन क्षमता कम ही रहती है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल कंपनी केवल तीन ही ज़ोंडा एचपी बरचेट्टा के मॉडल बनाएगी जिनमें से एक खुद होरासियो इस्तेमाल करेंगे।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

Honda की नई Activa-i भारत में लॉन्च

Published

on

honda-activa-i-

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने 2018 Activa-i को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने नई Activa-i की कीमत 50,010 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

इस नए स्कूटर में थोड़े बहुत कॉस्मेटिक अपडेट के साथ नए फीचर्स भी है। Honda ने नई Activa-i में रेगुलर Activa मॉडल की तुलना में काफी स्लिक डिजाइन दिए है। पुराने मॉडल की तुलना में इस एक्टिवा का वजन भी हल्का रखा गया है। कंपनी ने नई Activa-i को महिलाओं और यंग राइडर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

2018 Activa-i ग्राहकों को पांच नए कलर ऑप्शन- कैंडी जैजी ब्लू, इंपीरियल रेड मटैलिक, लश मैग्नेट मटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मटैलिक और ऑर्चिड पर्पल मटैलिक में उपलब्ध होगा। इस न्यू वर्जन Activa-i में कई नए फीचर्स शामिल है। इसमें डुअल टोन कलर्स, बॉडी ग्राफिक्स, मटैलिक मफलर प्रोटेक्टर, सीट ओपनिंग स्विच के साथ फोर-इन-वन-लॉक और एक नया फ्रंट हूक दिया गया है।

 बाकी दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो 2018 Activa-i में बॉडी कलर्ड मिरर्स, डायनैमिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मोबाइल चार्जिंग के साथ 18-लीटर स्टोरेज स्पेस दिया गया है। इन स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा होंडा ने नई एक्टिवा में काफी एक्सेसरीज भी दिए हैं।

मैकेनिकल तौर पर ये नया स्कूटर पहले जैसा ही है। इसमें 109.19cc, फोर स्ट्रोक एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन 8bhp का पावर और 8.94Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में 10 इंट ट्यूबलेस टायर्स मौजूद हैं।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
kerala flood
राष्ट्रीय7 hours ago

केरल में बाढ़ से 174 मरे, 12 जिलों में रेड अलर्ट

Kerala Flood Baby
शहर8 hours ago

केरल बाढ़ : हेलीकाप्टर से बचाई गई महिला ने बच्चे को जन्म दिया

amrinder
राष्ट्रीय9 hours ago

केरल बाढ़ राहत के लिए 10 करोड़ रुपये देगा पंजाब

virat kohli
खेल9 hours ago

जीत के अलावा किसी और बारे में सोचने का विकल्प नहीं : विराट कोहली

foreign-capital-reserves
व्यापार9 hours ago

देश का विदेशी पूंजी भंडार 1.82 अरब डॉलर घटा

Atal Bihar Vajpaeee
ब्लॉग9 hours ago

अटल जी ने कुछ बहुत अच्छा दिया तो कुछ बहुत ख़राब भी!

akhilesh yadav
राजनीति11 hours ago

विरोधियों को पूरा सम्मान देते थे अटल बिहारी: अखिलेश

sensex-min
व्यापार12 hours ago

सेंसेक्स में 284 अंकों की तेजी

Go Edition
टेक12 hours ago

एंट्री लेवल फोन्स के लिए Android 9 Pie गो एडिशन लॉन्च

atal bihari
राष्ट्रीय13 hours ago

पंचतत्व में विलीन हुआ अटल बिहारी का पार्थिव शरीर

chili-
स्वास्थ्य3 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

School Compound
ओपिनियन4 weeks ago

स्कूली छात्रों में क्यों पनप रही हिंसक प्रवृत्ति?

pimple
लाइफस्टाइल3 weeks ago

मुँहासों को दूर करने के लिए अपनाएंं ये 6 टिप्स…

Kapil Sibal
ब्लॉग3 weeks ago

लिंचिंग के ख़िलाफ़ राजनीतिक एकजुटता ज़रूरी

Mob Lynching
ब्लॉग4 weeks ago

जो लिंचिंग के पीछे हैं, वही उसे कैसे रोकेंगे!

Gopaldas Neeraj
ज़रा हटके4 weeks ago

अब कौन कहेगा, ‘ऐ भाई! जरा देख के चलो’

Kashmir Vally
ब्लॉग2 weeks ago

कश्मीर में नफरत, हिंसा के बीच सद्भाव-भाईचारे की उम्मीद

Indresh Kumar
ओपिनियन3 weeks ago

संघ का अद्भुत शोध: बीफ़ का सेवन जारी रहने तक होती रहेगी लिंचिंग!

Bundelkhand Farmer
ब्लॉग3 weeks ago

शिवराज से ‘अनशनकारी किसान की मौत’ का जवाब मांगेगा बुंदेलखंड

No-trust motion Parliament
ब्लॉग4 weeks ago

बस, एक-एक बार ही जीते विश्वास और अविश्वास

sui-dhaga--
मनोरंजन5 days ago

वरुण धवन की फिल्म ‘सुई धागा’ का ट्रेलर रिलीज

pm modi
ब्लॉग1 week ago

70 साल में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के शब्द संसद की कार्रवाई से हटाये गये

flower-min
शहर1 week ago

योगी सरकार कांवड़ियों पर मेहरबान, हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Loveratri-
मनोरंजन2 weeks ago

आयुष शर्मा की फिल्म ‘लवरात्र‍ि’ का ट्रेलर रिलीज

-fanney khan-
मनोरंजन3 weeks ago

मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि पर रिलीज हुआ ‘बदन पे सितारे’ का रीमेक

tej pratap-min
राजनीति3 weeks ago

तेज प्रताप का शिव अवतार…देखें वीडियो

nawal kishor yadav-min
राजनीति3 weeks ago

शर्मनाक: बीजेपी विधायक ने गवर्नर को मारने की दी धमकी

Dr Kafeel Khan
शहर3 weeks ago

आर्थिक तंगी से जूझ रहे गोरखपुर के त्रासदी के हीरो डॉक्टर कफील

sonakshi-
मनोरंजन3 weeks ago

डायना पेंटी की फिल्म ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ का ट्रेलर रिलीज

Lag Ja Gale-
मनोरंजन4 weeks ago

‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर 3’ का गाना रिलीज

Most Popular