जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

Published

on

कश्मीर में दूसरे दिन भी भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। पिछले 36 घंटे से स्थिति में कोई सुधार नहीं है जिससे यहां सेब के पेड़ों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बर्फबारी के चलते गुरुवार से ट्रांसपोर्ट और टेलीफोन सेवाओं के ठप रहने से घाटी का संपर्क देश के बाकी हिस्से से टूट गया।

श्रीनगर-जम्मू और श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर यातायात बाधित है और इसके साथ ही कल श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

आखिरी रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीनगर हवाईअड्डे से उड़ान संचालन को बहाल किया जाना बाकी था। यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग शुक्रवार को बंद रहेगा, क्योंकि यहां बर्फ की सफाई का काम चल रहा है।

बारामूला, कुपवाड़ा, शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग जिलों से आई खबरों के मुताबिक, इन जिलों में सेब के पत्तेदार पेड़ बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

शोपियां जिले की ऊंची पहाड़ियों में, सेब के पेड़ों को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा है, क्योंकि गुरुवार को जब बर्फबारी हुई, उस वक्त पेड़ों पर फल लदे हुए थे।

अधिकारियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि पिछले दो दिनों में हुई बर्फबारी से घाटी में स्थित अधिकतर सेब के बगीचों को नुकसान पहुंचा है।

–आईएएनएस

शहर

बिहार में बैंक से 55 लाख रुपये की लूट

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार के भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र में सशस्त्र अपराधियों ने एक बैंक से करीब 55 लाख रुपये लूट लिए और उसके बाद वहां से फरार हो गए। इस क्रम में लुटेरों ने कुछ लोगों के साथ मारपीट भी की।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाजार समिति के पास स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में अचानक अपराधियों ने धावा बोल दिया और ग्राहकों द्वारा काउंटर में जमा करने आए और रखे सारे पैसे लूट लिए। इस दौरान लुटेरों ने ग्राहकों और बैंककर्मियों के साथ मारपीट भी की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लुटरों की संख्या छह-सात थी, जिसमें से तीन बैंक के अंदर घुस गए थे।

नवादा के थाना प्रभारी संजीव कुमार ने आईएएनएस को बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार, लुटेरों के हाथ 50-55 लाख रुपये की राशि लगी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक, लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए भाग गए। पुलिस बैंक के सीसीटीवी फूटेज और आसपास लगे कैमरों के फूटेज खंगाल रही है। लुटेरों को पकड़ने के लिए शहर में नाकेबंदी की गई है तथा छापेमरी की जा रही है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जेएनयू प्रदर्शन: दिल्ली में कई जगहों पर लगा है भारी जाम

Published

on

फाइल फोटो

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण मध्य दिल्ली में भारी यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई है। छात्रों के प्रदर्शन की वजह से लोगों को भारी जाम का जामना करना पड़ रहा है।

छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन के कारण सफदरजंग अस्पताल, अरविंदो मार्ग, एम्स और सफदरजंग मकबरे, मोती बाग, हयात होटल के पास भारी जाम की स्थिति है।

प्रदर्शनकारी छात्रों को संसद की तरफ बढ़ने से रोक दिया गया, जिस कारण पुलिस के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई। प्रशासन ने संसद भवन के पास स्थित तीन मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए, ताकि छात्रों को संसद पहुंचने से रोका जा सके।

पुलिस ने इसके पहले संसद भवन की तरफ जुलूस के रूप में बढ़ रहे छात्रों को रोकने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास बैरिकेड्स लगा दिए। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हुआ है।

छात्र छात्रावास शुल्क वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अपने विरोध प्रदर्शन को जारी रखने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास जमा हुए। उन्होंने शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग करते हुए नारेबाजी की।

दिल्ली मेट्रो ने एक बयान में कहा कि उद्योग विहार और पटेल चौक स्टेशनों पर ट्रेन पकड़ने या उतरने की व्यवस्था नहीं है। जबकि उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के गेट अस्थायी तौर पर बंद कर दिए गए हैं।

इसके पहले हाथों में पोस्टर लिए और शुल्क में छह गुना बढ़ोतरी के खिलाफ नारे लगाते हुए सैकड़ों की संख्या में छात्र दिल्ली की सड़कों पर उतर गए। छात्रों ने धारा 144 तोड़ दी और संसद की ओर बढ़ना जारी रखा।

पुलिस ने रास्ते में बैरिकेड्स लगाए, जिसे छात्र लांघने लगे। इसके बाद पुलिस के साथ उनकी धक्का-मुक्की हुई।

एक छात्र ने कहा, “छात्र बैरिकेड्स हटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि भारी पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की तैनाती के कारण शायद वे संसद न पहुंच पाएं।”

यह विरोध जुलूस छात्रावास शुल्क वृद्धि के खिलाफ है। शिक्षा सचिव ने छात्रों की चिंताओं को दूर करने के लिए शुल्क वृद्धि को आंशिक तौर पर वापस ले लिया है, और छात्रों से बातचीत के लिए सोमवार को एक समिति की घोषणा की। लेकिन छात्र इससे संतुष्ट नहीं हैं और वे पूरी तरह शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

WeForNews

Continue Reading

शहर

बिहार : ट्रक पलटने से बकरी चरा रहीं 6 बच्चियों की मौत

Published

on

accident

बिहार में गोपालगंज जिले के माधोपुर सहायक थाना (ओपी) क्षेत्र में टाइल्स से लदा एक ट्रक पलट गया, और वहां बकरी चरा रहीं छह बच्च्यिां उसके नीचे दब गई, जिससे उनकी मौत हो गई।

माधोपुर सहायक थाना के प्रभारी रामबाबू राम ने आईएएनएस को बताया कि “गोपालगंज से टाइल्स लेकर एक ट्रक सरेया नरेंद्र गांव से गुजर रहा था।

सड़क पर हाल ही में मरम्मत का कार्य हुआ था। इसी क्रम में चालक का ट्रक पर से नियंत्रण हट गया और ट्रक सड़क के किनारे पलट गया।”

थाना प्रभारी ने बताया कि “ग्रामीणों के मुताबिक इस दौरान वहीं कई बच्चियां बकरी चरा रही थीं और सड़क किनारे बैठी हुई थीं, जो ट्रक की चपेट में आ गईं।

इस हादसे में छह बच्चियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। सभी मृतकों की उम्र 10 से 15 वर्ष के बीच बताई जा रही है।”

सूत्रों के मुताबिक, कुछ बच्चों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
manmohan-singh-min
राष्ट्रीय46 mins ago

मोदी सरकार पर मनमोहन का निशाना, कहा- ‘हेडलाइनों या पीआर से नहीं चलती अर्थव्यवस्था’

sharad pawar
राजनीति2 hours ago

सोनिया से मुलाकात के बाद बोले पवार- ‘सरकार बनाने पर नहीं हुई चर्चा’

sensex-
व्यापार2 hours ago

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 72 अंक नीचे

राष्ट्रीय2 hours ago

पीएम मोदी से मिले बिल गेट्स

Sabarimala Temple-
राष्ट्रीय2 hours ago

9 साल की बच्ची ने गले में तख्ती लटका लिखा- ’50 साल की होने पर आऊंगी सबरीमला’

शहर2 hours ago

बिहार में बैंक से 55 लाख रुपये की लूट

Boney Kapoor-
मनोरंजन2 hours ago

श्रीदेवी के बदले एएनआर अवार्ड लेते भावुक हुए बोनी

pawan khera
राजनीति3 hours ago

इलेक्टोरल बॉन्ड पर घिरा केंद्र, कांग्रेस बोली- ‘इससे कालेधन को मिलेगा बढ़ावा’

शहर3 hours ago

जेएनयू प्रदर्शन: दिल्ली में कई जगहों पर लगा है भारी जाम

Kanika Kapoor
मनोरंजन3 hours ago

इतना प्यार पहले कभी नहीं मिला : कनिका

लाइफस्टाइल2 weeks ago

टाइप-2 डायबिटीज से हृदय रोग का खतरा ज्यादा

exercise-
लाइफस्टाइल1 week ago

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी

bloodpressure-new
लाइफस्टाइल3 weeks ago

लो ब्लड प्रेशर पर ये घरेलू उपाय आपको तुरंत देंगे राहत

Falsa
लाइफस्टाइल2 weeks ago

इन बीमारियों को दूर करता है फालसा

asthma-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

वायु नलिकाओं में सूजन से होता है दमा

Stomach-
स्वास्थ्य1 week ago

पेट दर्द या अपच को कभी न करें अनदेखा…

tej bahadur
राजनीति3 weeks ago

तेजबहादुर ने छोड़ी जेजेपी, कहा- ‘बीजेपी से गठबंधन हरियाणा से गद्दारी’

Sleep-Nap
स्वास्थ्य2 days ago

मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है अशांत नींद

Pregnancy
स्वास्थ्य3 weeks ago

मोटापा पीड़ित महिलाओं में कम होती है गर्भधारण की संभावना…

weight-loss-min
स्वास्थ्य11 hours ago

वेट लूज करने के लिए करें ये काम…

Most Popular