शहरदिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ी गर्मी

Payal ChauhanJune 28, 20201221 min

देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में वृद्धि होने के साथ फिर गर्मी बढ़ गई है। मॉनसून आने के बाद भी दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के आस-पास पहुंच रहा है।

इस बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी एक हफ्ते तक दिल्ली के लोगों को इसी तरह के मौसम का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और रात में हल्की बारिश की उम्मीद जताई है। वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है।

delhi-tem_062820075402.jpg

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में हल्की बारिश तो होगी लेकिन गर्मी से खास राहत नहीं मिलेगी। 01 जुलाई तक मौसम इसी तरह का रहेगा यानी अधिकांश रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, 28 जून से 1 जुलाई के बीच दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। वहीं, 2 और 3 जुलाई को मौसम शुष्क रहेगा. इस बीच अगले दो दिन तापमान 39 डिग्री के आस-पास बना रहेगा।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा।

wefornews

Related Posts