सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम- विपक्ष के सुझावों पर गंभीरता से विचार करेगी सरकार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम- विपक्ष के सुझावों पर गंभीरता से विचार करेगी सरकार

Published

on

फाइल फोटो

संसद के बजट सत्र से पहले रविवार शाम को सर्वदलीय बैठक हुई। जिसमें बजट, तीन तलाक और GST मुद्दे पर चर्चा हुई।

इस बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, एसपी नेता मुलायम सिंह और वामपंथी नेता डी राजा जैसे अनेक नेता शरीक हुए। संसदीय कार्यमंत्री की ओर से बुलाई गई ये बैठक संसद भवन के लाइब्रेरी में हुई।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बैठक में विपक्ष के मुद्दों को गंभीरता लिया गया, और सरकार विचार करेगी। बैठक में विपक्षी दलों से बजट सत्र में सहयोग की अपील की गई।

अनंत कुमार की मानें तो प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि आगामी बजट सत्र देश के लिए बेहद अहम है। सरकार विपक्ष के सुझावों पर गंभीरता से विचार करेगी। संसदीय मंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल जल्द आपसी सहमति से पास हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए और विपक्ष को मुस्लिम महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर सरकार का साथ देना चाहिए।

अनंत कुमार द्वारा बुलाई गई ये बैठक संसद भवन के लाइब्रेरी में हुई। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। सपा नेता मुलायम सिंह यादव बैठक में पहुंचे थे। जेडीयू नेता हरिवंश नाराय़ण सिंह ने कहा कि उन्होंने बैठक में शिक्षा का मुद्दा उठाया।

बैठक के बाद जेडी (यू) हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि हमने देश के गंभीर मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि शिक्षा और अन्य क्षेत्रों से लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई। हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि हम भी प्रवेश में सांसदों और सांसद कोटा के लिए फंड खत्म करने का सुझाव दिया है।

वहीं एक और सर्वदलीय बैठक लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुलाई है। शाम 7.30 बजे लोकसभा स्पीकर के साथ सभी दलों की बैठक होगी। इस बैठक में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे।

बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान सरकार 29 जनवरी को आर्थिक सर्वेक्षण और 1 फरवरी को बजट पेश करेगी। सत्र की शुरुआत लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक राष्ट्रपति के संबोधन से होगी।

राष्ट्रपति बनने के बाद संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में रामनाथ कोविंद का यह पहला संबोधन होगा। जबकि अगले लोकसभा चुनावों (2019) से पहले भाजपा नीत राजग सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट होगा। बजट सत्र का दूसरा चरण पांच मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा।

WeForNews

राष्ट्रीय

CBSE परीक्षा सेंटर को लेकर HRD मंत्री ने की बड़ी घोषणा

Published

on

CBSE

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि अब आपको(छात्र) दूसरी जगहों के केंद्रों पर परीक्षा नहीं देने जाना पडे़गा।

लेकिन अभी सभी छात्र अपने घर चले गए हैं। इस सबको देखते हुए CBSE बॉर्ड ने ये निर्णय लिया है कि जो छात्र अब जिस जनपद में हैं वो वही पर अपनी परीक्षा दे सकते हैं।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

कर्नाटक में कोरोना के 135 नए मामले आए सामने

Published

on

Coronavirus Scare

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 135 नए मामले सामने आए हैं।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

देश में अब तक कोरोना के 151767 केस सामने आ चुके: स्वास्थ्य मंत्रालय

Published

on

coronavirus

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना के 151767 केस सामने आ चुके हैं। 64 426 लोग ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 42.4 प्रतिशत है। कोरोना से मृत्युदर 2.86 प्रतिशत है और दुनिया का एवरेज 6.36 प्रतिशत है।

wefornews

Continue Reading

Most Popular