गूगल इंडिया ने संजय गुप्ता को नया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

गूगल इंडिया ने संजय गुप्ता को नया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया

Published

on

फोटो-सोशल मीडिया

दिग्गज कंपनी गूगल ने शुक्रवार को संजय गुप्ता को भारत में कंपनी के कारोबार और बिक्री के लिया नया कंट्री मैनेजर और उपाध्यक्ष नियुक्त किया।

संजय गुप्ता अगले साल की शुरुआत में यह जिम्मेदारी संभालेंगे। वह गुरुग्राम, हैदराबाद और बेंगलुरू की टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।

गूगल के अनुसार, गुप्ता देश में इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने, उपभोक्ताओं और व्यवसायों के बीच इंटरनेट अपनाने और नवाचार में तेजी लाने के लिए कंपनी के चल रहे प्रयासों में योगदान देंगे।

गूगल में एपीएसी के अध्यक्ष स्कॉट ब्यूमोंट ने एक बयान में कहा, “भारत में चल रहा हमारा व्यवसाय भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में गूगल इस्तेमाल करने वालों के लिए गर्व का स्रोत है। हमारा भारतीय कारोबार अपने स्वयं के लिए और उस नवाचार के लिए भी महत्वपूर्ण है, जो गूगल में अन्य सफलताओं को बढ़ावा देता है। संजय के हमारे साथ जुड़ने पर हमें खुशी है।”

उन्होंने कहा, “हम उनकी विशेषज्ञता, अनुभव और नेतृत्व को अपनी टीमों के साथ मिलाने और इस अत्यधिक गतिशील, प्रतिस्पर्धी और रोमांचक डिजिटल अर्थव्यवस्था में अपने मौजूदा प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। हम भारत में सभी के लिए एक अधिक उपयोगी और समावेशी इंटरनेट का निर्माण करना चाहते हैं।”

लगभग तीन दशकों के करियर के साथ गुप्ता इससे पहले स्टार एवं डिजनी इंडिया के साथ जुड़े हुए थे। वहां वह प्रबंध निदेशक के तौर पर कार्यरत थे।

उन्होंने हॉटस्टार के माध्यम से पारंपरिक टेलीविजन सामग्री को डिजिटल उपभोक्ताओं तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वह खेल व्यापार के साथ भी जुड़े रहे हैं और उन्हें बेहद लोकप्रिय कबड्डी और फुटबॉल लीग प्रो कबड्डी लीग और इंडियन सुपर लीग के शुभारंभ का श्रेय भी दिया जाता है।

इसके अलावा उन्होंने हिंदुस्तान यूनिलीवर और भारती एयरटेल में भी अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने मोबाइल व्यवसाय के लिए मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में कई सफल बिक्री और विपणन पहल की अगुवाई की थी।

–आईएएनएस

टेक

फेसबुक को प्रत्येक महीने मिलती हैं 5 लाख रिवेंज पोर्न शिकायतें

Published

on

Facebook
File Photo

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक को प्रत्येक महीने 5 लाख रिवेंज पोर्न शिकायतें मिलती हैं।सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को ये शिकायतें अपनी अन्य कंपनियों इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से भी मिलती है।

लेकिन फिर भी यह संख्या कम लगती है क्योंकि फेसबुक के पास अब लगभग 2.6 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं।

एनबीसी न्यूज के अनुसार, इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने नॉन-कन्सेंश्यूअल इंटिमेट इमेज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) उपकरण लॉन्च किया, जिसके माध्यम से इसे यूजर द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही रिवेंज पोर्न कहां से भेजा गया इसका पता लगाया जा सकता है।

2017 में कंपनी ने एक पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया, जो यूजर्स के मंच पर अंतरंग तस्वीरों को प्रस्तुत करने के बाद इसे पहचानते ही हटाने में सक्षम था।

फेसबुक में प्रोडक्ट पॉलिसी रिसर्च की प्रमुख राधा प्लम्ब के हवाले से एनबीसी न्यूज ने कहा, “यह सुनने में कि आपकी छवि को साझा करने का अनुभव कितना भयानक था, प्रोडक्ट टीम वास्तव में यह पता लगाने की कोशिश में लगी रहती है कि हम क्या कर सकते हैं, जो कि केवल रिपोर्टों का जवाब देने से बेहतर हो।”

फेसबुक में कंटेंट मॉडरेटर्स को छोड़कर लगभग 25 लोगों की टीम है, जो रिवेंज पोर्न से लड़ने का काम करता है। टीम का लक्ष्य न केवल रिपोर्ट किए जाने के बाद तस्वीरों या वीडियो को जल्दी से हटाना ही नहीं है, बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके उन छवियों का पता लगाना भी है, जिन्हें वे अपलोड किए जाने से रोकते हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

फेसबुक, इंस्टाग्राम हुए डाउन, यूजर्स परेशान

Published

on

Facebook
File Photo

अमेरिका और ब्रिटेन के कई भागों समेत दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों में यूजर्स ने ट्विटर के माध्यम से फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर चलाने में परेशानी होने की शिकायत की।

ऑनलाइन रुकावटों पर नजर रखने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, फेसबुक के संपूर्ण नेटवर्क पर रुकावट नहीं दिख रही है लेकिन दुनियाभर के कई हिस्सों में इसकी सेवाओं में रुकावट पाई गई है।

जहां 63 प्रतिशत लोगों ने पूरी तरह ब्लैकआउट की शिकायत की, वहीं 19 प्रतिशत ने लॉग-इन करने में और 16 प्रतिशत लोगों ने न्यूज फीड में दिक्कत बताई।

एक यूजर ने लिखा, “फेसबुक हमेशा से हैक हो रहा है और अब डिसेबल हो गया है. फेसबुक सही से काम क्यों नहीं कर सकता।

फेसबुक के डिसेबल होने के कारण मैं अपना नया अकाउंट नहीं खोल सकता।”एक अन्य यूजर ने लिखा, “क्या फेसबुक मैसेंजर डाउन है?”यूजर ने बताया कि फेसबुक एप मैसेज या लोड नहीं कर पा रहा है।फेसबुक ने फिलहाल कोई बयान नहीं दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया 1 दिसंबर से टैरिफ में करेंगी बढ़ोतरी

Published

on

Airtel
File Photo

दूरसंचार संकट का असर अब आम उपभोक्ताओं पर पड़ने वाला है। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल व वोडाफोन ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

कंपनियों के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के लंबित बेहद भारी भरकम बकाए के बाद यह फैसला सामने आया है। हालांकि, दोनों कंपनियों ने अभी यह नहीं बताया है कि आम लोगों की जेब पर उनके फैसले का कितना असर पड़ने जा रहा है।

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, “दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती प्रौद्योगिकी के साथ अत्यधिक पूंजी के निवेश की लगातार जरूरत है। इसलिए, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उद्योग डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए हमेशा व्यावहारिक रहे।”

इसमें कहा गया, “तदनुसार, एयरटेल दिसंबर से कीमतों में उचित वृद्धि करेगी।”वोडाफोन ने दूरसंचार क्षेत्र में वित्तीय संकट का उल्लेख किया और कहा कि इसे सभी हितधारकों ने स्वीकार किया है और कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की एक उच्चस्तरीय कमेटी उचित राहत पहुंचाने पर विचार कर रही है।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा है कि वह ‘उपयुक्त रूप से’ टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी जो एक दिसंबर से प्रभावी होगा।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
anand sharma
राजनीति1 min ago

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा पर राज्यसभा में घिरी मोदी सरकार

potato-m
लाइफस्टाइल9 mins ago

इन बीमारी में भूलकर भी ना करें आलू का सेवन…

राष्ट्रीय14 mins ago

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Rabri Devi
राजनीति36 mins ago

झारखंड चुनाव : राजद उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी राबड़ी

Amit Shah-In Rajya Sabha
राजनीति38 mins ago

राज्यसभा में बोले अमित शाह- ‘पूरे देश में लाया जाएगा एनआरसी’

अंतरराष्ट्रीय42 mins ago

अमेरिकी सीनेट में हांगकांग मानवाधिकार विधेयक पारित

Cold
लाइफस्टाइल46 mins ago

सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

शहर1 hour ago

लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे जेएनयू छात्रों को थाने ले गई पुलिस

pds scam
राष्ट्रीय1 hour ago

पीडीएस योजना के भ्रष्टाचार में यूपी-बिहार सबसे ऊपर

Assam
शहर1 hour ago

असम के एनएच पर सड़क हादसा, 8 की मौत

लाइफस्टाइल3 weeks ago

टाइप-2 डायबिटीज से हृदय रोग का खतरा ज्यादा

exercise-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी

bloodpressure-new
लाइफस्टाइल3 weeks ago

लो ब्लड प्रेशर पर ये घरेलू उपाय आपको तुरंत देंगे राहत

cancer
लाइफस्टाइल3 hours ago

दांतों की वजह से भी हो सकता है जीभ का कैंसर

Falsa
लाइफस्टाइल3 weeks ago

इन बीमारियों को दूर करता है फालसा

asthma-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

वायु नलिकाओं में सूजन से होता है दमा

Stomach-
स्वास्थ्य1 week ago

पेट दर्द या अपच को कभी न करें अनदेखा…

tej bahadur
राजनीति4 weeks ago

तेजबहादुर ने छोड़ी जेजेपी, कहा- ‘बीजेपी से गठबंधन हरियाणा से गद्दारी’

Sleep-Nap
स्वास्थ्य4 days ago

मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है अशांत नींद

Pregnancy
स्वास्थ्य3 weeks ago

मोटापा पीड़ित महिलाओं में कम होती है गर्भधारण की संभावना…

Most Popular