Connect with us

टेक

जियोनी ए1 लाइट : बढ़िया सेल्फी के साथ लंबी बैटरी लाइफ वाला फोन

Published

on

जियोनी ए1 लाइट
File Photo

ए1 प्लस (मूल्य 26,999 रुपये) की सफलता के बाद मोबाइल कंपनी जियोनी इंडिया ने ए1 लाइट को बाजार में उतारा है। 20 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और 4,000 एमएएच बैटरी वाले ए1 लाइट से कंपनी को बहुत उम्मीदें हैं।

घरेलू स्मार्टफोन बाजार में 6 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने के साथ, जियोनी ने मध्यम श्रेणी श्रृंखला में यह मोबाइल पेश किया है, जहां मोटोरोला की मोटो जी5 प्लस और जियोनी की रेडमी नोट4 की पहले से ही मजबूत उपस्थिति है। क्या जियोनी ए1 लाइट मार्केट लीडर्स को हटा पाएगी? आइए देखते हैं।

ए1 लाइट दो रंगों में उपलब्ध है – गोल्ड (सुनहरा) और ब्लैक (काला)। फोन की 5.3 इंच एचडी डिस्पले को सुरक्षा देने के लिए 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। स्पोर्ट्स ब्लैक रंग की वजह से मेटालिक लुक है जो उसकी पतली बॉडी डिजाइन को बेहतरीन लुक देती है। 4जी वोल्ट की सुविधा वाला ए1 लाइट ऑक्टा कोर 64 बिट प्रोसेसर पर चलता है।

तीन जीबी रैम वाले इस फोन की इनटनल मेमोरी 32 जीबी है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कुछ गेम्स और एक साथ कई ऐप खोलकर जांच की गई, लेकिन किसी तरह की समस्या नहीं आई। ए1 लाइट की 20 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे को फोर-सेल तकनीक से सुसज्जित किया गया है। इस कारण इसके पहले वाले मॉडल की तुलना में इस मोबाइल से बेहतर सेल्फी ली जा सकती है।

जब इमेज क्वालिटी की बात करते हैं तो इसके 13 मेगापिक्सल कैमरे को इसके प्रतिद्वंद्वी की तुलना में बेहतर नहीं कहा जा सकता। सॉफ्टवेयर की बात करें तो डिवाइस एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है, जिसके ऊपर अमीगो ओएस 4.0 स्किन है, जो तेज काम करता है।

जहां तक बैटरी का सवाल है, 4000 एमएएच की बैटरी आपको पूरे दिन कनेक्टेड रखेगी। सोशल मीडिया के इस्तेमाल और इंटरनेट सर्फि ग के साथ ही गेम खेलने और जमकर इस्तेमाल करने के बावजूद यह फोन 23 घंटे की रनिंग टाइम देती है।

कमियां :

इस फोन से कम प्रकाश में ली गइ फोटो की गुणवत्ता अच्छी नहीं है। डिवाइस को जल्दी गर्म होने की समस्या है, जिसमें सुधार की जरूरत है। कंपनी का दावा है कि ए1 लाइट रियर कैमरे के पास स्थित फिंगरप्रिंट सेंसर से सिफ 0.3 सेकेंड में अनलॉक हो जाता है। जो भी हो, यह थोड़ा-सा लंबा समय है।

निष्कर्ष : इस कीमत खंड में जिओमी और मोटोरोला (अब कूलपैड भी 6जीबी कूल प्ले6 के साथ इस परिदृश्य में शामिल है) जैसे प्रतिद्वंद्वी के सामने जियोनी के लिए मुश्किल होगा कि वह इस रेस में सबसे आगे रहे। अगर आपको बेहतरीन सेल्फी के साथ-साथ लंबी बैटरी लाइफ वाला फोन चाहिए तो आप ए1 लाइट पर दाव लगा सकते हैं।

 

-आईएएनएस

टेक

सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन7 प्राइम लॉन्च

Published

on

sumsung-

प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग इंडिया ने बुधवार को गैलेक्सी ऑन7 प्राइम उतारा, जो स्मार्ट जीवन के लिए आधुनिक डिजायन और बेहतर प्रदर्शन का सम्मिश्रण है। गैलेक्सी ऑन7 प्राइम को यहां बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन ने लाॅन्च किया।

इस फोन में 5.5 इंच की बड़ी स्क्रीन, 8 मिमी का फुल मेटल यूनीवॉडी (असली मेटल फिनिश के साथ) तथा 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास स्क्रीन है, जो गैलेक्सी ऑन7 प्राइम को बेहद टिकाऊ और मजबूत बनाती है। गैलेक्सी ऑन7 प्राइम में सैमसंग का नवीनतम मेक इन इंडिया नवोन्मेष ‘सैमसंग मॉल’ है, जो स्मार्टफोन पर किसी उत्पाद की खरीदारी, सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सौदे पाने और सुविधानुसार भुगतान की नई सुविधा है।

samsung galaxy on7 prime black samsung

गैलेक्सी ऑन7 प्राइम का पिछला कैमरा 13 मेगापिक्सल (एफ/1.9) का है, जो एलईडी फ्लैश के साथ है। यह कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें लेता है। इसका अगला कैमरा भी 13 मेगापिक्सल (एफ/1.9) है, जो उच्च स्तर की सेल्फी लेने में सक्षम है। इसमें 1.6 गीगाहट्र्ज का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है, जिसके साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दिया गया है, जिसे एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

samsung galaxy on7 prime back black samsung

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष संदीप सिंह अरोड़ा ने कहा, “गैलेक्सी ऑन7 उन भारतीय उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है, जो मल्टीटॉस्किंग हैं और लगातार गतिशील रहते हैं। इसमें कई फीचर्स भरे पड़े हैं और नवीनत ‘मेक इन इंडिया’ नवोन्मेष ‘सैमसंग मॉल’ से लैस है, जिस पर यूजर्स गतिशील रहते हुए ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

हमारे शोध से पता चलता है कि आज के उपभोक्ता जब भी वे कुछ पसंद करते हैं तो वे तुरंत खरीदारी करना पसंद करते हैं, चाहे वह नवीनतम फैशन हो या नवीनतम एक्सेसरीज। गैलेक्सी ऑन7 प्राइम ऐसे उपभोक्ताओं के लिए सही साथी है।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

अब गूगल ड्राइव में करें ट्रकॉलर कांटैक्स को बैकअप, रिस्टोर

Published

on

Google Drive,-
File Photo

प्रसिद्ध संचार एप ट्रकॉलर ने सोमवार को एंड्रायड डिवाइसों के लिए ‘ट्रकॉलर बैकअप’ फीचर लांच किया, जो यूजर्स को अपने कांटैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, ब्लॉक लिस्ट और सेटिंग्स को गूगल ड्राइव में बैकअप और रिस्टोर करने की सुविधा देता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा,’ट्रकॉलर बैकअप’ यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा अनुरोध किए जानेवाले फीचर्स में से एक है। जो यूजर्स को नया फोन या सिम कार्ड लेने पर सुरक्षित ढंग से उनके कांटैक्स और सेटिंग्स को गूगल ड्राइव में स्टोर रखता है।

फिलहाल बैकअप फाइल केवल गूगल ड्राइव के यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन भविष्य में अन्य बैकअप स्टोरेज तक भी इसका विस्तार किया जाएगा। यूजर्स बैकअप की फ्रिक्वेंसी को भी बदल सकते हैं, जिसमें डेली, वीकली, मंथली और ऑन डिमांड शामिल है।

इसके साथ एक और फीचर ‘ट्रकॉलर कांटैक्ट्स’ दिया गया है, जो यूजर्स को उन कांटैक्ट्स को सर्च करने की सुविधा देता है, जिसमें उन्होंने सेव नहीं किया है, लेकिन पहले उनके साथ संवाद हुआ हो।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

कार्बन ने 6999 रुपये में 4जी-वीओएलटीई स्मार्टफोन उतारा

Published

on

karbon-

घरेलू हैंडसेट निर्माता कार्बन मोबाइल्स ने सोमवार को अपना किफायती स्मार्टफोन ‘टाइटेनियम फ्रेम्स एस7’ लांच किया, जिसकी कीमत 6,999 रुपये रखी गई है।

कार्बन मोबाइल्स के कार्यकारी निदेशक शशिन देवसरे ने एक बयान में कहा, हमारी नवीनतम पेशकश युवाओं को लक्षित है, जो ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं, जो न सिर्फ उच्च प्रदर्शन क्षमता वाला हो, बल्कि उनकी दैनिक जरूरतों का एक जगह ही समाधान प्रदान करनेवाला भी हो।

यह मोबाइल फोन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म शॉपक्लूज पर उपलब्ध है। यह एंड्रायड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 1.45 गीगाहट्र्ज का क्वैड-कोर प्रोसेसर है, जिसके साथ तीन जीबी रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Image result for KarbonN VoLTE smartphone for Rs 6999

कंपनी ने बताया कि यह स्मार्टफोन कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) आधारित पर्सनल असिस्टेंट के साथ आता है, जिसका नाम ‘निकी डॉट एआई’ है, जो यूजर्स को विभिन्न भुगतान, र्चिार्ज, फिल्म टिकट, स्वास्थ्य और गृह सेवा जैसी सुविधाएं अपने चैनल पार्टनर के माध्यम से मुहैया कराता है।

इस डिवाइस में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जिसके साथ 2.5 डी का कव्र्ड ग्लास लगा है। इस फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी लगी है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चलती है। यह एक 4जी वीओएलटीई सक्षम डिवाइस है, जिसे खरीदने पर एयरटेल की तरफ से 2,000 रुपये का कैश बैक दिया जा रहा है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
election
चुनाव1 min ago

त्रिपुरा-नागालैंड-मेघालय में चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान

अंतरराष्ट्रीय13 mins ago

जापान ने नए पृथ्वी अवलोकन उपग्रह का सफल प्रक्षेपण किया

police
शहर42 mins ago

पंजाब: लुधियाना STF ने 5 किलो हेरोइन के साथ शख्स को किया गिरफ्तार

nigeria-wefornews
अंतरराष्ट्रीय52 mins ago

नाइजीरिया में आत्मघाती बम विस्फोट, 10 की मौत

jammu and kashmir
राष्ट्रीय1 hour ago

जम्मू-कश्मीर: आरएसपुरा में फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

sushma swaraj
राष्ट्रीय1 hour ago

सारे फसाद की जड़ है आतंकवाद : सुषमा

UP Assistant Teacher Recruitment
शहर13 hours ago

Uttar Pradesh: टीचर भर्ती के लिए 68500 वैकेंसी, 25 जनवरी से करें आवेदन

शहर14 hours ago

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में बस पलटने से 7 की मौत, 22 घायल

10rs coin
राष्ट्रीय15 hours ago

RBI ने दी सफाई- 10 रुपये के सभी 14 तरह के सिक्के वैध और मान्य

pravin-togadia
राजनीति15 hours ago

अस्पताल से छूटते ही मोदी पर बरसे प्रवीण तोगड़िया

narottam patel
राजनीति3 weeks ago

रूपाणी कैबिनेट में दरार के आसार! नितिन पटेल के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता नरोत्‍तम पटेल

lalu yadav
राजनीति2 weeks ago

चारा घोटाला: लालू को साढ़े तीन साल की सजा

Vinod Rai CAG
ब्लॉग4 weeks ago

संघ के 92 साल के इतिहास में विनोद राय की टक्कर का फ़रेबी और कोई नहीं हुआ!

sports
खेल1 week ago

केपटाउन टेस्‍ट: गेंदबाजों की मेहनत पर बल्‍लेबाजों ने फेरा पानी, 72 रनों से हारी टीम इंडिया

Congress party
ब्लॉग3 weeks ago

काँग्रेसियों की अग्निपरीक्षा! इन्हें ही एक बार फिर देश को आज़ाद करवाना होगा

atal bihari vajpai
ज़रा हटके3 weeks ago

आजीवन क्यों कुंवारे रह गए अटल बिहारी बाजपेयी?

ananth-kumar-hegde
ओपिनियन3 weeks ago

ज़रा सोचिए कि क्या भारत के 69 फ़ीसदी सेक्युलर ख़ुद को हरामी बताये जाने से ख़ुश होंगे!

hardik-nitin
राजनीति3 weeks ago

नितिन पटेल की नाराजगी पर हार्दिक की चुटकी, कहा- ’10 एमएलए लेकर आओ, मनमाफिक पद पाओ’

Modi Manmohan Sonia
ओपिनियन4 weeks ago

2G मामले में ट्रायल कोर्ट के फ़ैसले से सुप्रीम कोर्ट और विपक्ष दोनों ग़लत साबित हुए!

rape case
ओपिनियन4 weeks ago

2017 In Retrospect : दुष्कर्म के 5 चर्चित मामलों ने खोली महिला सुरक्षा की पोल

sitaraman
राष्ट्रीय18 hours ago

सुखोई-30 लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाली देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण

bjp leader
शहर21 hours ago

बीजेपी नेता ने अधिकारी को जड़ा थप्पड़, देखें वीडियो…

shivraj singh chouhan
राजनीति2 days ago

शिवराज सिंह ने किसको जड़ा थप्पड़? देखें वीडियो…

अंतरराष्ट्रीय4 days ago

PoK में पाक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे व्यापारी

Supreme Court Judges
राष्ट्रीय6 days ago

पहली बार SC के जज आए सामने, कहा- ‘हम नहीं बोले तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा’

gadkari
राजनीति7 days ago

नौसेना पर बरसे गडकरी, कहा- ‘दक्षिणी मुंबई में नहीं दूंगा एक इंच जमीन’

mumbai-
शहर7 days ago

मुंबई के हुक्काबार में जमकर तोड़फोड़

helicopter
शहर7 days ago

आर्मी-डे परेड की रिहर्सल के दौरान 3 जवान घायल…देखें वीडियो

Ashwini-Kumar-Chopra
राजनीति1 week ago

भाजपा सांसद का बयान- 2019 में जिताओगे तो 2014 के वादे पूरे करूंगा, देखिए वीडियो

iligaters
अन्य1 week ago

ठंड का कहर: मगरमच्छ बन गया बर्फ…देखें वीडियो

Most Popular