Connect with us

शहर

गाजियाबाद में चलते ऑटो पर गिरा मेट्रो का गर्डर

Published

on

फोटो साभार (ANI)

गाजियाबाद के मोहन नगर में निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशन की साइट पर सोमवार सुबह 10 बजे एक गर्डर जीटी रोड पर चल रहे वाहनों के ऊपर गिर गया। हादसे में 4 वाहन उसकी चपेट में आ गए जिनमें 8 लोग घायल हुए हैं। 5 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।

डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ऐसा लगता है कि मोहन नगर में फुटओवर ब्रिज के निर्माण के लिए तैयार किया गया एक स्टील गर्डर गिर गया। कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, हम और जानकारी की तस्दीक कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुख्य परियोजना प्रबंधक एवं डीएमआरसी के सुरक्षा महाप्रबंधक स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं।” यह ब्रिज मेट्रो के आगामी दिलशाद गार्डन-नया बस अड्डा रूट के लिए बनाया जा रहा है।

WeForNews

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शहर

मेघना श्रीवास्तव ने सीबीएसई 12वीं में किया टॉप

Published

on

Meghana Srivastava
मेघना श्रीवास्तव

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार 12वीं बोर्ड परीक्षा में गाजियाबाद की मेघना श्रीवास्तव ने 500 में से 499 मार्क्स लेकर देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। मेघना ने अंग्रेजी (कोर) में 99, इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र और मनोविज्ञान में 100-100 अंक हासिल किए हैं।

दूसरा स्थान अनुष्का चांद का रहा जो गाजियाबाद के स्कूल में पढ़ती हैं। वह भी मानविकी विषय की छात्रा हैं और उन्होंने 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं।

अनुष्का को अंग्रेजी (कोर) में 100 में से 98 और इतिहास, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान और राजनीति विज्ञान में पूरे 100 अंक मिले है। अधिकारियों ने बताया कि सात छात्र तीसरे स्थान पर हैं जिन्हें 500 में से 497 अंक हासिल हुए हैं जिनमें से 1 जयपुर, 1 लुधिय़ाना, 1 हरिद्वार 1 नोएडा, 1 मेरठ और 2 गाजियाबाद से है।

बोर्ड की ओर से जारी किए गए नतीजों के मुताबिक, इस साल लड़कियों ने फिर मारी बाजी हैं। 83.01 प्रतिशत विद्यार्थी हुए पास हुए है। जिनमें से 88.31 फीसदी छात्राएं और 78.99 फीसदी छात्र हैं। इस बार परीक्षार्थी 9.32 फीसदी छात्राएं ज्यादा पास हुई हैं।

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट में टॉप तीन क्षेत्र त्रिवेंद्रम, चेन्नई और दिल्ली रहे। त्रिवेंद्रम का पास परसेंट 97.32 फीसदी, चेन्नई का 93.87 फीसदी और दिल्ली का 89 फीसदी रहा। सीबीएसई की ओर से ली गई 12वीं की परीक्षा में भारत के बाहर से भी 15,674 छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रर किया था जिनमें से 14,881 पास हुए है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

गोवा में सामूहिक दुष्कर्म मामले में 2 गिरफ्तार, 1 फरार

Published

on

फाइल फोटो

गोवा पुलिस ने कोल्वा में सामूहिक दुष्कर्म के मामले के शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य फरार है। तीनों आरोपी इंदौर के रहने वाले हैं और उन पर 25 मई को 20 साल की एक लड़की को लूटने और उसका सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है।

पीड़िता अपने प्रेमी के साथ कोल्वा बीच पर टहल रही थी कि तभी आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक (दक्षिण गोवा) अरविंद गावस ने बताया, “हमने संजीव धनंजय पाल (23) और राम संतोष भारिया (19) को गिरफ्तार किया है। दोनों इंदौर के रहने वाले हैं। हमने तीसरे आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित की है, तीसरा शख्स भी इंदौर से ही है। ये लोग इंदौर से गोवा घूमने आए थे।”

गोवा के पास के गांव की रहने वाली पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके साथ कथित दुष्कर्म की वीडियो रिकॉर्डिग भी की थी और उन्होंने पुलिस में शिकायत नहीं करने को लेकर पीड़िता को ब्लैकमेल भी किया।

पुलिस का कहना है कि मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। कोल्वा पुलिस थाने में शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और 394 (लूट) के तहत मामला दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

CBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें नतीजें

Published

on

photo credit (Sushil Kumar/HT file)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) बारहवीं का रिजल्ट घोषित हो गए हैं।  इस बार 12वीं की परीक्षा में पास होने वाले छात्रों में पिछले बार क तुलना में एक प्रतिशत का इजाफा हुआ है और कुल 83.01 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।

आपको बता दें कि इस बार 11,86,306 विद्यार्थियों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा दी थी। एग्जाम 5 मार्च 2018 से 13 अप्रैल 2018 के बीच आयोजित किए गए थे। इकोनॉमिक्स का पेपर लीक होने के बाद 25 अप्रैल को दोबारा इसका एग्जाम कराया गया था। पिछले साल 12वीं के नतीजे 28 मई को घोषित किए गए थे।

परीक्षा 5 मार्च से 27 अप्रैल के बीच आयोजित हुई थी। पहले तीनों स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी है। मेघना श्रीवास्तव ने 500 में 499 अंक प्राप्त कर पूरे भारत में टॉप किया है।

कुल परिणामों की बात करें, तो लड़कियों ने लड़कों की तुलना में 9.32 प्रतिशत से बेहतर प्रदर्शन किया है। 88.31 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं हैं, जबकि 78.99 लड़के पास हुए हैं।

त्रिवेंद्रम के छात्रों ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। वहां के 97.32 प्रतिशत छात्रों को सफलता मिली है। चेन्नई के 93.87 प्रतिशत छात्र और दिल्ली के 89 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट
* सबसे पहले छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाकर देखें।
* 12वीं के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
* रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर डालकर लॉग-इन करें।
* रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड कर लें।

फोन-एसएमएस से जाने अपना परीक्षा परिणाम:

परीक्षार्थी दोपहर बाद फोन, एसएमएस के जरिये भी परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। नतीजे www.bing.com पर प्राप्त किए जा सकते हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular