भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में गैंग सिस्टम हावी: कनक पाण्डेय | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में गैंग सिस्टम हावी: कनक पाण्डेय

Published

on

kanak pandey
भोजपुरी अभिनेत्री कनक पांडे (फाइल फोटो)

लखनऊ। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय के दम पर अलग पहचान बनाने वाली कनक पांडेय इन दिनों दुबई से प्रवासी मजदूरों को भारत भेजने को लेकर सुर्खियों में हैं। बॉलीवुड में पिछले दिनों से हो रही नेपोटिज्म की चर्चा पर वह कहती हैं कि भोजपुरी इंडस्ट्री में नेपोटिज्म नहीं बल्कि गैंग सिस्टम हावी है।

एक विशेष वार्ता में सिने अदाकारा कनक पाण्डेय कहती हैं कि भोजपुरी इंडस्ट्री अभी तक नेपोटिज्म से अछूती है। यह अच्छी बात है। लेकिन, यहां पर गैंग सिस्टम बहुत प्रभावी है। इंडस्ट्री में किसको रखना है, किसे नहीं रखना है। यहां बहुत चलता है।

सुशांत राजपूत के मामले में वह कहती हैं, मेरे दिमाग से अभी तक वो गया नहीं है। जब भी सोशल मीडिया पर जाती हूं तो रोने लगती हूं। वो हमारे भोजपुर की शान था। उन्होंने हमें वो रास्ता दिखाया, कि अगर आपमें टैलेंट है तो आप भी जा सकते हैं। नेपोटिज्म ने उन्हें खत्म किया। मुझे कहीं से भी नहीं लगता कि उन्होंने सुसाइड किया है। मैं उनके बारे में पढ़ती हूं तो लगता नहीं की इतना टैलेंटेड बंदा सुसाइड कर सकता है। वर्कर तक से अच्छे से बात करता था। कहीं न कहीं ये लगता है कि वो बंदा सिर्फ फिल्मों को लेकर सुसाइड नहीं कर सकता है। ये गलत है, कुछ न कुछ साजिश जरूर है। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिये।

यह पूछने पर कि भोजपुरी इंडस्ट्री का चार्म कम हुआ है, इसका क्या कारण है, उन्होंने कहा कि हमारे यहां जो स्टोरी बनती है, उसका दर्शक मजदूर वर्ग है। बड़े लोग भोजपुरी को नहीं देखते क्योंकि उसमें रियल टच नहीं होता। ऐसी स्टोरी नहीं होती जो बांधे रखे, जैसे साउथ या अन्य फिल्मों में होता है। हमारे यहां डांस, गाना और हीरोइन को नचा लिया बस यही फिल्म है। कोई कांसेप्ट नहीं है। इसलिए लोगों को जोड़ नहीं पा रहे। इसके अलावा जो अच्छे लोग हैं उनको काम नहीं मिलता। स्टोरी भी अच्छी नहीं होती। पैसा बचाने के चक्कर मे इंडस्ट्री खत्म हो रही है। भोजपुरी फिल्म मारपीट के सीन के साथ हीरोइन नचा कर खत्म हो जाती है। आप किसी इंटरनेशनल लेवल पर भोजपुरी के बारे में बोलिये तो इसे रिस्पेक्ट नहीं मिलती।

क्षेत्रीय भाषाओं में मराठी फिल्में दर्शकों को बहुत खींचती हैं, लेकिन, भोजपुरी की कहानी चर्चित नहीं हो पाती, इसका कारण पूछने पर कनक पाण्डेय बताती हैं, हमारी फिल्मों में कोई सकारात्मक संदेश नहीं होता है। इसलिए वे चर्चा की विषय नहीं बन पातीं है। हमारे यहां लोग हीरो-हीरोइन के नाम पर फिल्म देखते हैं। वास्तव में फिल्में ऐसी बननी चाहिए जिसे लोग फैमिली के साथ देख सकें। उसमें मैसेज हों। लेकिन, ये सब यहां नहीं है।भोजपुरी में डबल मीनिंग के गाने फिल्म की क्रेडिबिल्टी पर सवाल उठाते हैं, इस सवाल पर वह कहती हैं कि अश्लीलता हर जगह है। लेकिन, उनका तरीका दूसरा है।

उन्होंने कहा कि क्या गांव में कोई लहंगा चोली पहनता है। लेकिन, हम फिल्मों में पहनते हैं। दिखाने का तरीका गलत है। उसे बदलना होगा। ड्रेसिंग सेंस और बॉडी लेंग्वेज भी बदलनी होगी।

वेब सीरीज के बढ़ते क्रेज को लेकर पूछे गये सवाल पर कनक पाण्डेय ने कहा, मैं भोजपुरी के लिए बहुत कुछ करना चाहती हूं। इसे बड़ा बनाने के लिए हर प्रयास करुगी। हमारी एक संस्था है पूवार्ंचल प्रवासी मिलन। उसके जरिये हम दुबई में शो कराते हैं। भारतीय आर्टिस्ट को बुलाकर परफॉर्म् कराते हैं। मैं पूरी दुनिया मे ये करुं गी। बहुत सारा ऐसा काम करूंगी, जिसमें फिल्में, चैनल सब शामिल हैं। वेब सीरीज और शार्ट फिल्म भी शामिल है।

कोरोना का फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ रहे असर के सवाल पर वह कहती हैं, इस वायरस ने सिर्फ इंडस्ट्री, बल्कि पूरे विश्व पर अपना प्रभाव डाला है। जो आर्थिक नुकसान इस बीच हुआ है उसकी दो से तीन साल में भी भरपाई मुश्किल है। हालांकि कोरोना ने एक अच्छा मैसेज दिया, लोगों ने अपने परिवार के साथ समय बिताना शुरू किया है। आज हर कोई आत्मनिर्भर होने की कोशिश कर रहा है। चाहे अभिनय का क्षेत्र हो या कोई व्यवसाय हो यही स्थिति कमोबेश हर जगह है। कोरोना ने लोगों को जीने का सबक भी दिया हैं। अच्छे कांसेप्ट लेकर आ सकते हैं, कुछ नवाचार कर सकते हैं। कहीं न कहीं कोरोना ने ये मौका दिया है।

कोरोना काल में मजूदरों की मदद के लिए आप चर्चा में है। कितने मजदूरों की आपने मदद की है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया, दुबई में यूपी, बिहार और झारखंड के करीब पांच लाख लोग हैं। इसमें से लगभग 4़ 5 लाख लोग ऐसे हैं जिनकी कोरोना महामारी में ऐसी दुर्दशा हुई कि उसे बयां नहीं किया जा सकता। लोगों की नौकरी छूट गई। उनके पास खाना नहीं, रहने का भी ठिकाना नहीं। ऐसे तमाम लोगों को मैने अपनी तरफ से खाना, पीना दिया और रहने की जगह मुहैया कराई। आज भी ये जारी है। हमने बहुत मेहनत करके हवाई जहाज अरेंज किया। करीब तीन लाख लोग वंदे भारत अभियान के तहत अपने घर गए। अभी भी हमारे पास 28 हजार ऐसे लोग हैं जिनको इंडिया भेजना है। दुबई के नियमों के बीच ये सब बहुत मुश्किल है। बहुत सारे अप्रूवल लेने पड़ते हैं। यूपी से अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई लोगों का बहुत सहयोग मिल रहा है, जिसकी वजह से हम ये कर पा रहे हैं। हमने यहां यूपी, बिहार और झारखंड के लोगों की मदद की क्योंकि इनका कोई प्रतिनिधित्व करने वाला नहीं है। स्पाइस जेट के अजय सिंह ने बहुत सपोर्ट किया। कई और लोगों ने भी सपोर्ट किया। आज लोग घर पहुंचकर फोन करके बोलते हैं कि आपकी वजह से घर पहुंच पाए।

कनक पांडेय ने बताया कि रवि किशन के साथ सबसे बड़ा चैंपियन, दिनेश लाल के साथ लल्लू की लैला, इण्डिया वर्सेज पाकिस्तान जैसी तमाम फिल्में हैं। इसके अलावा पांच मेहेरिया, जुगजुग जियो ललनवा, विजेता, जिंदगी की जंग, जंजीर जैसी फिल्म आने वाली है।

–आईएएनएस

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मनोरंजन

‘सड़क 2’ के फाइनल एडिट की घोषणा करने पर ट्रोल हुई पूजा भट्ट

Published

on

sadak2

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी वापसी करने वाली फिल्म सड़क 2 का फाइनल एडिट हो गया है। हालांकि इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया के साथ ही गंभीर रूप से ट्रोल का सामना करना पड़ा।

पूजा ने एक छोटी बच्ची के डांस का एक मजेदार मीम वीडियो साझा करते हुए लिखा, मूड! हैशटैगसड़क2 फाइनल एडिट हो चुका है, सभी प्रमुख विभागों को वितरित करने के लिए तैयार।

हालांकि उनके इस पोस्ट से नेटिजन्स बहुत खुश नजर नहीं आए।एक यूजर ने कहा, इसे कोई नहीं देखेगा। बस कह रहा हूं। वहीं अन्य ने लिखा, मूवी फ्लॉप हो गई है।

इसी तरह एक और ने लिखा, इस तरह से एक और भाई-भतीजावाद आने वाला है हैशटैगबॉयकॉटसड़क2।

सड़क 2 से करीब दो दशकों के बाद निर्देशक के रूप में महेश भट्ट फिर से वापसी कर रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर के साथ उनकी बेटियां आलिया भट्ट और पूजा भट्ट हैं।

जब से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुई है, बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद के विषय पर चर्चा फिर से शुरू हो गई है और कई बॉलीवुड सितारों के परिवार के साथ ही भट्ट को भी इस विषय को लेकर ट्रोल का सामना करना पड़ता है।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ के 4 साल पूरे

Published

on

salman khan

फिल्म निर्माता अली अब्बास जफर और सलमान खान स्टारर फिल्म सुल्तान को रिलीज हुए आज चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर फिल्म से जुड़े सदस्यों ने फिल्म सुल्तान को याद किया।

निर्माता अली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, समय भागता रहता है, सुल्तान के 4 साल। सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद।

आदित्य चोपड़ा ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। फिल्म सुल्तान में सलमान खान और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में हैं।

अभिनेत्री कुब्रा सैत और मयांग चांग सुल्तान में काम करने को याद करते हुए सोशल मीडिया पर फिल्म के चार साल पूरे होने पर बधाई दी।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

ऑस्कर विजेता इटालियन कंपोजर एन्नियो मोरिकोन का निधन

Published

on

ऑस्कर विजेता इटालियन कंपोजर एन्नियो मोरिकोन का निधन हो गया। उन्हें द गुड, द बैड एंड द अग्ली, द अनटचेबल्स और द मिशन में अपने काम के लिए जाना जाता है। वह 91 साल के थे।

हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 500 से अधिक फिल्मों में संगीत देने वाले इतालवी संगीतकार पिछले सप्ताह फिसल गए थे, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई थी और उनका हिप फ्रैक्च र हो गया था। उनका निधन रोम में हुआ।

मोरीकोन सर्जियो लियोन द्वारा निर्देशित स्पेगेटी वेस्टर्न में संवाद-मुक्त तनाव के लिए भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आविष्कारशील संगीत बनाने के लिए जाने जाते हैं।

उनके निधन की खबर के तुरंत बाद, इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेपे कोन्टे ने ट्वीट किया, हम आपको हमेशा याद करेंगे एन्नियो मोरिकोन, वह भी अनंत कृतज्ञता के साथ। उन्होंने हमें सपने, भावनाएं, प्रतिबिंबित, यादगार नोट लिखने के लिए जो संगीत दिया वह सिनेमा के इतिहास में अमिट रहेगा।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Ajay Kumar
राजनीति5 mins ago

उप्र कांग्रेस अध्यक्ष बोले, कानपुर कांड की उच्चस्तरीय जांच हो

sadak2
मनोरंजन20 mins ago

‘सड़क 2’ के फाइनल एडिट की घोषणा करने पर ट्रोल हुई पूजा भट्ट

salman khan
मनोरंजन36 mins ago

सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ के 4 साल पूरे

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय52 mins ago

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 861 नए केस

राष्ट्रीय1 hour ago

गृह मंत्रालय ने यूनिवर्सिटी की फाइनल परीक्षाओं के लिए दी मंजूरी

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

महाराष्ट्र में कोरोना के 5368 नए केस

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

पंजाब में कोरोना के 208 नए मामले

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय1 hour ago

मुंबई के धारावी में कोरोना के 11 नए मामले

Davinder Singh
राष्ट्रीय2 hours ago

एनआईए ने निलंबित डिप्टी एसपी दविंदर, 5 अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किए

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

उत्तराखंड में कोरोना के 37 नए मामले

Social media. (File Photo: IANS)
टेक4 weeks ago

सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Stock Market Down
ब्लॉग3 weeks ago

शेयर बाजार में पूरे सप्ताह रहा उतार-चढ़ाव, 1.5 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus
राष्ट्रीय4 weeks ago

चंडीगढ़ में कोरोना के 5 नए मामले

टेक3 weeks ago

भारत में गुगल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें

गरीब-कल्याण-रोजगार-योजना
ब्लॉग2 weeks ago

‘ग़रीब कल्याण रोज़गार’ के तमाशे के पीछे अभी तो बस बिहार चुनाव ही है

coronavirus
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

बांग्लादेश में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, ‘रेड जोन’ में तैनात की जाएगी सेना

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय4 weeks ago

उत्तराखंड में कोरोना 77 नए मामले

लाइफस्टाइल4 weeks ago

जेजीयू क्यूएस रैंकिंग 2021 में भारत का शीर्ष निजी विश्वविद्यालय बना

Coronavirus Robot
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले

Kapil Sibal
राजनीति3 weeks ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय2 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर3 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य3 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति3 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन3 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय3 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन3 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Most Popular