Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

कैलिफोर्निया के जंगलों में आग, 150 से अधिक इमारतें राख

Published

on

FIRE
फाइल फोटो

दक्षिण कैलिफोर्निया के जंगलों में पिछले दो दिन से भीषण आग लगी है। 65 हजार एकड़ में फैले जंगल में आग लगने की वजह से राज्य में इमरजेंसी लगा दी गई है। इस आग की वजह से 160 इमारतें जलकर राख हो गई हैं, 45 हजार घरों में बिजली नहीं आ रही और एक हजार से ज्यादा दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं।

वेंतुरा में तेज हवा की वजह से आग ने भयंकर रूप ले लिया है, जिससे भारी नुकसान होने की संभावना है, आग की वजह से हजारों लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है, वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है जिससे लूट की घटनाओं पर लगाई जा सके।

आपको बता दें कि कैलिफोर्निया में आग लगने की यह दूसरी घटना है, अरबों रुपयों की संपत्ति नष्ट हो चुकी है। मेयर एरिक गारसेट्टी के मुताबिक हालातों को देखते हुए 150,000 लोगों को अनिवार्य रूप से अपने घरों से चले जाने के लिए कहा गया है।

WeForNews

अंतरराष्ट्रीय

बांग्लादेश : भगदड़ में 9 की मौत

Published

on

बांग्लादेश
File Photo

बांग्लादेश के चटगांव में शव यात्रा जुलूस के दौरान सोमवार को भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई।

बीडी न्यूज 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, यह शवयात्रा जुलूस पूर्व मेयर मोहिउद्दीन चौधरी का था। पुलिस ने कहा कि भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अफगान खुफिया प्रशिक्षण केंद्र पर हमला

Published

on

afghanistan-wefornews
File Photo

अफगानिस्तान की राजधानी में सोमवार को हथियारबंद विद्रोहियों ने खुफिया प्रशिक्षण केंद्र पर हमला कर दिया, जिससे सुरक्षा बलों व विद्रोहियों के बीच गोलीबारी हुई।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमलावर राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के प्रशिक्षण केंद्र की निर्माणाधीन इमारत में घुस गए और सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी की। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कम से कम पांच विस्फोटों की आवाज सुनाई पड़ी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा, प्राथमिक सूचना मिली कि कम से कम चार हमलावर घटना में शामिल हैं। क्राइसिस रिस्पांस यूनिट (सीआरयू) विशेष अभियान बल ने हमले का जवाब दिया है।एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि हमलावरों के पास एके-47 एसाल्ट राइफलें, मशीन गन व राकेट संचालित ग्रेनेड थे। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

पुतिन ने आतंकियों की सूचना देने के लिए सीआईए को धन्यवाद दिया

Published

on

putin
फाइल फोटो

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) द्वारा सेंट पीटर्सबर्ग में आतंकवादी हमले के प्रयासों को रोकने के लिए दी गई खुफिया जानकारी के लिए आभार जताया।

रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने शुक्रवार को कहा कि उसने इस सप्ताह की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट के सात आतंकियों को हिरासत में लिया है, जो सैंट पीटर्सबर्ग स्थित गिरिजाघर कजान कैथ्रेडल को उड़ाने की साजिश रच रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्रेमलिन के हवाले से कहा, “सीआईए द्वारा प्राप्त सूचना खोज व संदिग्धों को हिरासत में लेने के लिए काफी थी।”

पुतिन ने ट्रंप से कहा कि रूसी विशेष सेवाएं अमेरिका और उसके नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी खतरों की जानकारी मिलने पर उसे तुरंत अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ साझा करेगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular