नकली सामान बेचने पर ई-कॉमर्स कंपनी पर FIR | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

नकली सामान बेचने पर ई-कॉमर्स कंपनी पर FIR

Published

on

e-commerce.
File Photo

चीनी ई-कॉमर्स कंपनी क्लब फैक्ट्री, उसके निदेशकों जियालुन ली, गर्वित अग्रवाल और सीएफओ अश्विनी रस्तोगी पर प्रसिद्ध ब्रांड्स के नकली सामान बेचने पर आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत धोखाधड़ी करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।

यह शिकायत लखनऊ निवासी आलोक कक्कड़ ने वजीराबाद पुलिस थाने में दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि क्लब फैक्ट्री ने लोकप्रिय ब्रांडों पर भारी छूट का विज्ञापन देकर एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत ग्राहकों को नकली उत्पाद दिए हैं।

शिकायतकर्ता ने क्लब फैक्ट्री से टाइटन घड़ी खरीदी थी, जिस पर 86 प्रतिशत की छूट थी, और रे-बन के दो सनग्लासेज ऑर्डर किए थे, जिस पर 90 प्रतिशत की छूट दी गई थी। उन्हें 25 नवंबर को ऑर्डर मिला, जिसे खोलने पर उन्हें पता चला कि ऑर्डर किए गए दोनों उत्पाद नकली हैं।

इसके बाद उन्होंने कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए टोलफ्री नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की। हालांकि इस पर उन्हें कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली। वहीं क्लब फैक्ट्री की वेबसाइट पर सेलर का नाम महाकाल एंटरप्राइज और परफेक्ट टाइम्स दिया गया था। शिकायतकर्ता ने कंपनी को इन्वॉइस की एक प्रति के लिए ईमेल किया था, लेकिन उन्हें इन्वॉइस की वह प्रति नहीं दी गई।

क्लब फैक्ट्री से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर शिकायतकर्ता ने टाइटन और रे-बन के कस्टमर केयर से संपर्क साधा। इसके बाद उन्हें पता चला कि दोनों कंपनियों का क्लब फैक्ट्री से कोई संबंध नहीं है और न ही वे अपने उत्पादों को क्लब फैक्ट्री के जरिए बेचते हैं।

वहीं कक्कड़ ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि क्लब फैक्ट्री के टोलफ्री नंबर पर दोबारा बात करने पर उनके प्रतिनिधियों ने समस्या का समाधान करने के बजाय उन्हें धमकी दे दी।शिकायतकर्ता को कंपनी से मिली आपराधिक धमकी से संबंधित आईपीसी की धारा 506 के तहत भी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

एफआईआर में कंपनी के दो निदेशकों, जियालुन ली और गर्वित अग्रवाल, कंपनी के सीएफओ अश्विनी रस्तोगी और क्लब फैक्ट्री के शिकायत अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 506 और 120 बी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और आपराधिक धमकी देने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

टेक

भारत में लॉन्च हुआ Oppo F15

Published

on

फोटो-सोशल मीडिया

Oppo ने भारत में Oppo F15 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में खास बात यह है की ये पतला है और इसका वजन 172g है। इस फोन में VOOC 3.0 Flash Charge दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसे 5 मिनट चार्ज करके 2 घंटे तक इससे बात कर सकते हैं।

Oppo F15 की कीमत 19,990 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टफोन को आप ब्लैक और वाइट कलर वेरिएंट में खरीद पाएंगे। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री ऑर्डर्स शुरू हो गए हैं और 24 जनवरी से इसकी बिक्री शुरू होगी।

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है। फोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है। इस स्मार्टफोन में आपको 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी। कंपनी ने डिस्प्ले के लिए AMOLED पैनल का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P70 प्रोसेसर पर चलता है।

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा भी 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में Android 9 Pie बेस्ड ColorOS6 दिया गया है। सेल्फी के लिए Oppo F15 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Oppo F15 की बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज का सपोर्ट दिया गया है।

कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ VOOC 3.0 फास्ट चार्ज भी दे रही है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में USB Type C सहित हेडफोन जैक, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे सभी स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। ये डुअल सिम स्मार्टफोन है।

WeForNews

Continue Reading

टेक

ट्विटर CEO ने किया अपने डायट प्लान का खुलासा

Published

on

Jack Dorseys

सैन फ्रांसिस्को: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने भोजन की आदतों का खुलासा करते हुए कहा कि वह सप्ताह में सात बार भोजन करते हैं, जिसमें केवल रात का खाना शामिल है।

वायर्ड के साथ एक यूट्यूब साक्षात्कार में बुधवार को डोर्सी ने आगे कहा कि उनकी अजीब जीवनशैली की लंबी सूची में अन्य बाते भी शामिल हैं, जैसे लगभग प्रतिदिन बर्फ के पानी से स्नान करना।

ट्विटर के सीईओ डोर्सी विपश्यना ध्यान और इंटरमिटेंट फास्टिंग (रुक-रुक कर भोजन करना) भी करते हैं।

वह डिनर में मछली, चिकन, स्टीक्स और हरी सब्जियां लेते हैं।

मार्च के महीने में दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो डैस्जर्ट में बैरीज, और डार्क चॉकलेट लेते हैं। यही नहीं वो रोज दो घंटे मेडिटेशन (ध्यान) भी करते हैं।

हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह बर्फ के पानी से स्नान करते हैं लेकिन प्रतिदिन नहीं।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

Vu ने लॉन्च की Cinema Tv

Published

on

Cinema Tv

भारतीय टीवी मेकर ब्रैंड Vu ने अपना पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नई TV लाइन अप पेश की। कंपनी ने खासतौर पर टीवी पर सिनेमा देखने के अनुभव के बेहतर बनाने के लिए Cinema TV सीरीज लॉन्च की है। इस सीरीज के टेलिविजन मॉडल्स में पिक्सेलियम ग्लास टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है।

इसमें 40 वाट बिल्ट इन साउंडबार और डॉल्बी प्रोसेसर ऑडियो भी दिया गया है जिससे यूजर को बेहतर साउंड एक्सपीरियंस मिल सके।

नई सिनेमा टीवी सीरीज में स्क्रीन साइज के आधार पर तीन मॉडल्स लॉन्च किए गए हैं जो 43 इंच, 50 इंच और 55 इंच स्क्रीन साइज के साथ आते हैं। इसकी कीमत 26,999 रुपये, 29,999 रुपये और 33,999 रुपये है।

इस टीवी लाइन अप के सभी मॉडल्स 4K रेजॉलूशन सपॉर्ट के साथ आते हैं। बेहतर विजुअल के लिए ये टीवी पिक्सेलियम ग्लास टेक्नॉलजी, 40 वाट बिल्ट इन साउंडबार और डॉल्बी प्रोसेसर ऑडियो से लैस हैं।

ये स्मार्ट TV ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर रन करते हैं। टीवी सभी मुख्य OTT सर्विस सपॉर्ट के साथ आते हैं। टीवी में स्लीक फ्रेमलेस डिजाइन दी गई है। टीवी के साथ ActiVoice रिमोट मिलता है जो बिल्ट इन माइक्रोफोन और 5 हॉट की के साथ आता है।

Continue Reading

Most Popular