खेल

फेडरर और नडाल के बीच टक्कर की उम्मीद करने वाले फैंस को लगा झटका, अब नहीं होगा मुकाबला

साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है…फैंस की उम्मीदें फेडरर और नडाल की टक्कर पर टीकी थी…लेकिन ऐसा अब नहीं होगा…क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही फेडरर टूर्नामेंट से बाहर हो गए है…लेकिन 16वां ग्रैंड स्लैम जीतने की नडाल की उम्मीदें अब भी बरकरार है…

आखिरकार यूएस ओपन में जिस महामुकाबले की उम्मीद फैंस को थी…वो देखने नहीं मिलेगा…टेनिस जगत के दो दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल की टक्कर सेमीफाइनल में नहीं हो पाएगी….रोजर फेडरर यूएस ओपन से बाहर हो गए है….

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में फेडरर की टक्कर देल पोत्रो से थी….हालांकी इस मुकाबले में अनुभव और वरीयता से पलड़ा फेडरर का भारी था….

लेकिन मुकाबले में फेडरर पर पोत्रो भारी पड़े…. 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना संजोए फेडर को अर्जेंटिनाई खिलाड़ी देल पोट्रो ने दिलचस्प मुकाबले में मात दी…

24वीं सीड पोट्रो ने फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6, 6-4 से हराया. करीब 3 घंटे तक चले इस मुकाबले को यूएस ओपन का बड़ा उलटफेर भी माना जा रहा है….

दूसरी तरफ राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है…दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी का दबदबा क्वार्टरफाइनल में भी देखने को मिला….

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में रूस के एंड्रे रुबलेव को 6-1,6-2, 6-2 से मात दी. 15 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने एक-तरफा क्वार्टरफाइनल मैच में रूस के 19 साल के एंड्रे रुबलेव को मैच में वापसी का मौका ही नहीं दिया….और चार साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई….

इस जीत के साथ ही नडाल की राह भी आसान हो गई है. एक तरफ उनके बड़े प्रतिद्वंद्वी फेडरर बाहर हो चुके हैं…. जबकि नोवाक जोकोविच, वावरिकां और एंडी मरे जैसे खिलाड़ी भी चोट के कारण रेस में शामिल नहीं हैं….

सेमीफाइनल में नडाल और देल पोत्रो की टक्कर पर अब सबकी निगाहें रहने वाली है….लेकिन इसमें कोई शक नहीं की अब यूएस ओपन जीतने के प्रबल दावेदार नडाल ही हैं…

wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top