किसान मुक्ति मार्च में सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर महिला किसान भी हुईं शामिल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

किसान मुक्ति मार्च में सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर महिला किसान भी हुईं शामिल

Published

on

(photo credit ANI)

बढ़ते बैंक कर्ज, फसल की बर्बादी, कर्ज चुकाने के तरीकों का अभाव और आश्रित बड़े परिवारों जैसे कुछ साझे मुद्दों को लेकर किसानों का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी है।

इस मार्च में बड़ी तादाद में महिला किसान भी शामिल है। सत्ता के केंद्र तक अपनी आवाज पहुंचाने की उम्मीद लेकर देश के कोने-कोने से आए हजारों किसानों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से 200 किलोमीटर का सफर तय कर दिल्ली आने वाली 45 रीता मेस्सी को उम्मीद है कि किसान रैली में उनकी आवाज सुनी जाएगी। वहीं कर्नाटक के हासन जिले से महिला किसान गीता रानी भी रामलीला मैदान पहुंची है।

गीता रानी ने कहा कि दक्षिणी राज्य में लगातार दो साल तक फसल बर्बाद हुई। कर्नाटक राजा सागर (केआरएस) के बैनर तले करीब 140 महिलाएं यहां एकजुट हुईं। इस सब की वहीं मांग हैं जो सभी किसान कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के किसान यहां पहुंचे हैं। इस बार 207 किसान संगठन एक साथ यहां पहुंचे हैं।

WeForNews

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में हिंदूवादी नेता संभाजी भिड़े के खिलाफ केस दर्ज, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Published

on

Sambhaji Bhide

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के आदेशों को तोड़ने के लिए हिंदूवादी नेता संभाजी भिड़े के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

भिड़े के खिलाफ कोल्हापुर के जयसिंहपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। भिड़े ने कल बिना अनुमति के सांगली जिले से कोल्हापुर की यात्रा की थी।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

राजस्थान में कोरोना के 298 नए मामले आए सामने

Published

on

Coronavirus

राजस्थान में आज शाम 8.30 बजे तक राज्य में कुल 298 कोरोना के मामले सामने आए हैं। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 8365 है, मरने वालों की संख्या 184 है। यह जानकारी राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने दी।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

उत्तराखंड में कोरोना के 114 नए केस

Published

on

Coronavirus

नई दिल्ली, नई दिल्ली, उत्तराखंड में आज कोरोना के 114 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। अब राज्य में मामलों की कुल संख्या 716 हो गई है। यह जानकारी उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने दी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular