राष्ट्रीयशराब की दुकानें खुलवाने एक्साइज कमिश्नर ने लिखा दिल्ली पुलिस को पत्र

Payal ChauhanMay 9, 2020681 min

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा इजाजत दिए जाने के बावजूद दिल्ली में अधिकांश शराब की दुकानें नहीं खुल सकी हैं। दिल्ली एक्साइज विभाग के मुताबिक ग्राउंड लेवल पर पुलिसकर्मी शराब की कई दुकानें बंद करवा रहे हैं। शराब की दुकानें खोलने के लिए एक्साइज कमिश्नर ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।

एक्साइज कमिश्नर रवि धवन ने अपने इस पत्र में कहा है,लोकल पुलिस को निर्देश दिया जाए कि दुकानें खुली रहने दें। यह जानकारी मिली है कि पुलिस इन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दे रही है।

एक्साइज कमिश्नर ने पुलिस कमिश्नर से अनुरोध किया है कि जिन दुकानों को खोलने की मंजूरी दी गई है, उन्हें पुलिस बंद न करवाए।

एक्साइज कमिश्नर ने गृह मंत्रालय द्वारा एक मई को जारी की गई गाइडलाइंस का हवाला देते हुए अपने पत्र में कहा है,डिप्टी सीएम की मंजूरी से तीन मई को दिल्ली में कुछ सरकारी शराब की दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है। शराब की इन दुकानों को सुबह नौ बजे से शाम साढ़े छह बजे तक खुला रखने में सहयोग दें।

एक्साइज कमिश्नर ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कहा है कि वह अपने मातहत पुलिसकर्मियों को निर्देश दें कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए शराब की दुकानें खुलवाने में मदद करें।

दिल्ली सरकार ने ई-कूपन के जरिए शराब बेचने के लिए के लिए एक वेबसाइट ‘क्यूटोकन डॉट इन’ लॉन्च की है। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के बाद शराब खरीदने के इच्छुक व्यक्ति को तारीख और समय के साथ एक कूपन जारी किया जाता है, जिससे बिना लाइन में लगे शराब खरीदी जा सके।

दिल्ली में शराब की दुकानें पिछले सोमवार से खोल दी गई हैं। सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई थी। अभी भी कई स्थानों पर ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैं। कई लोगों ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। ऐसी स्थिति को देखते हुए कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलने के कुछ ही मिनट बाद बंद कर दी गईं।

शराब की दुकानों पर उमड़ी इस भीड़ को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था, शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ने पर दुकानें सील कर दी जाएंगी। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में ऐसी भीड़ उमड़ी उन इलाकों को भी सील किया जा सकता है।

–आईएएनएस

Related Posts