Connect with us

राजनीति

चुनाव आयोग की भाजपा को हिदायत, न करें पप्पू शब्द का इस्तेमाल

Published

on

rahul gandhi
राहुल गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने भाजपा को चुनावी प्रचार के दौरान ‘पप्पू’ शब्द का  इस्तेमाल ना करने की हिदायत दी है।

खबर की पुष्टि करते हुए एक भाजपा नेता ने कहा है कि “हमें चुनाव प्रचार से जुड़े किसी भी इश्तिहार को बनाने से पहले उसकी पटकथा को कमिटी के सामने पेश करना होगा, उन्हें पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति है और प्रचार के लिए बनाए गए विडियो में इसे बदलने को कहा है”।

बता दें कि भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में पप्पू शब्द का इस्तेमाल किया है जो सोशल मीडिया पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए  है।

हालांकि जब गुजरात के चुनाव आयुक्त से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इससे संबंधित कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया और कहा इस पर वो तभी कुछ कहेंगे जब उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

राजनीति

अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी बोले, कांग्रेस जनता से कट गई है

Published

on

modi

नई दिल्ली, 20 जुलाई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता से कट गई है और जो दल कांग्रेस के साथ हैं वे भी डूबने वाले हैं। मोदी लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में 30 साल के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है, लेकिन विपक्ष में शामिल दल सरकार के खिलाफ बहुमत जुटाने में विफल होने को लेकर आश्वस्त होने के बावजूद सरकार गिराने की कोशिश में जुटे हैं।

मोदी ने शायरी के जरिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा- “मांझी ना रहबर ना कह में हवाएं .. है कश्ती भर जर्जर ये कैसा है सफर।”

उन्होंने कहा, “मेरे बारे में कहा गया कि प्रधानमंत्री को संसद में बोलने दिया जाए तो वह 15 मिनट भी नहीं बोल पाएंगे लेकिन मैं खड़ा भी हूं और चार साल के अपने काम के बल पर अड़ा भी हूं।”

मोदी ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री की कुर्सी हथियाने की जल्दी है, इसलिए विपक्ष द्वारा यह प्रस्ताव लाया गया है। उन्होंने कहा, “भाजपा को जनता का समर्थन प्राप्त है। सरकार को बहुमत मिला है, लेकिन विपक्ष इस बात को नहीं समझ रहा है और अपने स्वार्थ के लिए देश पर विश्वास नहीं कर रहा है। सरकार को देश के 125 करोड़ लोगों का आशीर्वाद मिला है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी को हटाने कोशिश में वे सब एकजुट हुए हैं जो एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे।”

मोदी ने अपने भाषण में सरकार के काम-काज का जिक्र किया और कहा, “हमारी सरकार देश के किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुना करने के लिए काम कर रही है और इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं। देशभर में 15 करोड़ किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिया गया है, लेकिन विपक्ष को इस पर भी विश्वास नहीं हो रहा है। हमारी सरकार ने यूरिया की कमी नहीं होने दी लेकिन इस पर भी विपक्ष को विश्वास नहीं है। जनधन योजना के तहत 32 करोड़ बैंक खाते खोले गए और उज्‍जवला योजना के तहत 4.5 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया।”

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता से कट गई है और जो दल कांग्रेस के साथ हैं वे भी डूबने वाले हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

तीन मोदी भारत को लूट रहे हैं : टीएमसी

Published

on

Saugata Roy

नई दिल्ली, 20 जुलाई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ‘फेरीवाला’ और उनकी आर्थिक नीतियों को ‘आपदा’ करार देते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने शुक्रवार को कहा कि ‘तीन मोदी का सिंडीकेट देश को लूट रहा है’। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राय ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आर्थिक नीतियों से केवल एक आदमी को फायदा हुआ है और वह ‘एक मोटा भाई’ है।

उन्होंने कहा, “किसी फेरीवाले की तरह वह जगह-जगह घूम रहे हैं, लेकिन काम नहीं कर रहे। वह बस चारों ओर घूम रहे हैं और खाली भाषण दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “वह (मोदी) इसी तरह से पश्चिम बंगाल गए और वहां उन्होने एक सभा को संबोधित किया, (लेकिन) किसी योजना की घोषणा नहीं की। उन्हें घूमने की आदत है।”

प्रधानमंत्री ने 16 जुलाई को पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार का कथित रूप से “सर्वव्यापी सिंडिकेट” के साथ गठजोड़ है।

तृणमूल नेता ने कहा, “मैं आपको मोदी सिंडिकेट के बारे में बताता हूं। यहां ललित मोदी, नीरव मोदी और बड़े मोदी, जिनका मैं नाम नहीं ले रहा हूं। ये तीनों मिलकर देश को लूट रहे हैं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

भाजपा डूबता जहाज : तारिक अनवर

“उन्हें गांधी-नेहरू परिवार पर हमले करने के बदले देश के हालात सुधारने पर ध्यान देना चाहिए। मोदी का अधिकांश भाषण कांग्रेस ने 60 सालों में क्या गलत किया और क्या कुछ नहीं किया, इसपर होता है।”

Published

on

NCP leader Tariq Anwar

नई दिल्ली, 20 जुलाई | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और सांसद तारिक अनवर ने शुक्रवार को भाजपा को डूबता जहाज बताया और कहा कि अब कोई इस जहाज पर सवार होने को तैयार नहीं है।

अनवर ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कहा कि यदि मौजूदा हालात, जैसा कि भाजपा कहती है, राम राज्य है, तो उन्हें आश्चर्य है कि फिर रावण राज क्या होगा।

उन्होंने कहा, “सरकार सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ सरकार में आई थी, लेकिन आज सरकार किसी के साथ नहीं है, और विकास गायब है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार के पिछले चार वर्षो में बेरोजगारी बढ़ी है, किसान नाराज हैं, महिलाएं असुरक्षित हैं और अल्पसंख्यक और कमजोर वर्ग भयभीत हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। सरकार अच्छी विदेश नीति बनाने में भी विफल रही है।”

बिहार के कटिहार से सांसद अनवर ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने पिछले चार सालों में अधिकांश समय गांधी-नेहरू परिवार पर हमले करने में बिताया। सरकार राजनीतिक लाभ के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा, “उन्हें गांधी-नेहरू परिवार पर हमले करने के बदले देश के हालात सुधारने पर ध्यान देना चाहिए। मोदी का अधिकांश भाषण कांग्रेस ने 60 सालों में क्या गलत किया और क्या कुछ नहीं किया, इसपर होता है।”

तारिक ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मॉब लिंचिंग पर की गई टिप्पणी पर कहा, “उनके स्पष्टीकरण से लगता है कि वह इसके मूक समर्थक हैं। यदि यह सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीर होती तो लिंचिंग के कारण 200 मौतें नहीं होती।”

उन्होंने कहा, “भाजपा नेतृत्व सिर्फ दो लोगों तक सीमित है। यही कारण है कि जिन्होंने भाजपा का समर्थन किया था, वे कहीं नहीं दिखते।” उन्होंने कहा कि जो तेलुगू देशम पार्टी कभी भाजपा का समर्थक थी, उसने अपने अलग रास्ते अपना लिए हैं।

उन्होंने कहा, “शिव सेना भी उनके साथ नहीं है। बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी अपना रंग दिखाते रहते हैं।”

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
TEMPLE-min
ज़रा हटके3 days ago

भारत के इन मंदिरों में मिलता है अनोखा प्रसाद

theater-min
ज़रा हटके2 weeks ago

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार थिएटर…

finland-min
ज़रा हटके1 week ago

रुकने के लिए ही नहीं एडवेंचर के लिए भी खास हैं ये जगह

bundelkhand water crisis
ब्लॉग4 weeks ago

बुंदेलखंड की महिलाएं पानी से भरेंगी धरती का पेट

Santa Monica Pier Area-Ocean Ave
ब्लॉग4 weeks ago

दुनिया के सबसे रोमांटिक डेस्टीनेशंस में से एक है सैंटा मोनिका

Femina Miss India 2018 AnuKreethy Vas
मनोरंजन4 weeks ago

अकेली मां से मिली परवरिश प्रेरणादायक रही : Miss India World 2018

Social Media Political Communication in India
टेक2 weeks ago

अभी तो परमात्मा भी हमें सोशल मीडिया के प्रकोप से नहीं बचा सकता!

Madhubani Painting
ज़रा हटके4 weeks ago

मधुबनी पेंटिंग से बदली पटना के विद्यापति भवन की रंगत

FURINTURE
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मानसून में फर्नीचर की सुरक्षा के लिए ऐसे करें तैयारी

oily-skin--
लाइफस्टाइल4 weeks ago

अगर ऑयली स्किन से है परेशान तो अपनाएं ये 5 टिप्स…

Rahul-Hugs-Modi
राजनीति10 hours ago

मोदी के गले लगे राहुल, कहा- यह कांग्रेस है

Kapil Sibal
राजनीति1 day ago

मोदी राज में देश की न्यायिक व्यवस्था प्रदूषित हो चुकी है: कपिल सिब्बल

saheb-biwi-aur-gangster-
मनोरंजन6 days ago

संजय की फिल्म ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ का पहला गाना रिलीज

Aitbh bacchan-
मनोरंजन7 days ago

बॉलीवुड के इन बड़े सितारों के लाखों ट्विटर फॉलोवर हुए कम

मनोरंजन1 week ago

पर्दे पर मधुबाला और मीना कुमारी का जादू लाना चाहती हूं: जाह्नवी कपूर

fanney-khan-
मनोरंजन1 week ago

‘जवां है मोहब्बत…’ पर ख़ूब थिरकीं ऐश्वर्या, देखें वीडियो

mulk--
मनोरंजन2 weeks ago

ऋषि कपूर की फिल्म ‘मुल्क’ का ट्रेलर रिलीज

Dilbar Song Satyameva Jayate
मनोरंजन2 weeks ago

‘Satyameva Jayate’ का नया गाना हुआ रिलीज, नोरा फतेही ने दिखाया बेली डांस

मनोरंजन3 weeks ago

‘सूरमा’ का नया गाना ‘गुड मैन दी लालटेन’ रिलीज

varun and sharddha-
मनोरंजन3 weeks ago

गुरु रंधावा के High rated गबरू पर थि‍रकते नजर आए वरुण-श्रद्धा

Most Popular