आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी, लाखों लोग तबाह हो जाएंगे: राहुल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी, लाखों लोग तबाह हो जाएंगे: राहुल

Published

on

rahul gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी है और उसके कारण लाखों लोग तबाह होने के कगार पर हैं।

राहुल एक शोध रपट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कहा गया है कि आर्थिक मोर्चे पर भारतीय बुरी तरह प्रभावित हैं और 10 में से आठ घरों की आमदनी कोरोनावायर महामारी के दौरान खत्म हो गई है।

राहुल ने ट्वीट किया, भारत का आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी है, जो लाखों परिवारों को तबाह करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसपर अब चुप नहीं रहा जाएगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोनावायरस महामारी के बीच लागू लॉकडाउन के कारण भारतीयों के सामने खड़ी हुई आर्थिक समस्याओं के मुद्दे को लगातार उठा रहे हैं।

राहुल गांधी ने युनिवर्सिटी ऑफ शिकागो और सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकॉनॉमी के शोध का जिक्र कर रहे थे, जिसमें कहा गया है कि 80 प्रतिशत ग्रामीण घरों और 75 प्रतिशत शहरी घरों की आमदनी चली गई है।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में मंगलवार को कहा कि देश में लगभग 13 करोड़ नौकरियां चली गई हैं, और कई राज्यों में बेरोजगारी का प्रतिशत 40 हो चुका है।

राजनीति

राहुल गांधी ने दी रक्षाबंधन की बधाई, शेयर की यह खुबसूरत तस्वीर

Published

on

rahul gandhi
File Photo

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ अपने इसी पवित्र रिश्ते का इजहार करती एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है।

इस तस्वीर में राहुल और प्रियंका गले मिलकर एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान का इजहार कर रहे हैं। इस तस्वीर के साथ राहुल गांधी ने देशवासियों को रक्षा बंधन की बधाई भी दी है।

बता दें यह तस्वीर 19 जून, 2019 की है जब प्रियंका गांधी ने भाई राहुल गांधी के गले लगकर उनके 49वें जन्मदिन की बधाई दी थी। प्रियंका गांधी अभी कांग्रेस पार्टी की महासचिव हैं। वो विभिन्न मुद्दों पर राहुल गांधी को लगातार बचाव करती रही हैं।

वह चाहे राहुल के नेतृत्व में 2019 का लोकसभा चुनाव हारने का मुद्दा हो या फिर पार्टी के अंदर फूट का, प्रियंका हमेशा राहुल के पक्ष में दलीलें देती रही हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा देने के फैसले पर भी अपने भाई राहुला गांधी का बचाव किया था।

प्रियंका ने राहुल के फैसले को साहसिक बताते हुए कहा, ‘राहुल गांधी जैसा करने का साहस बहुत कम लोगों के पास होता है। मैं आपके फैसले का आदर करती हूं।’

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

कार्ति चिदंबरम कोरोना पॉजिटिव

Published

on

karti-chidambaram

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वे फिलहाल होम क्वारंटीन में हैं।

उन्होंने ट्वीट करके अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। कार्ति ने कहा, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मेरे लक्षण हल्के हैं और चिकित्सीय सलाह के अनुसार मैं होम क्वारंटीन में हूं। मैं हाल ही में अपने संपर्क में आए लोगों से आग्रह करता हूं कि वे चिकित्सा प्रोटोकॉल का पालन करें।’

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

सनातन धर्म की अनदेखी के चलते अमित शाह और BJP नेताओं को हुआ कोरोना: दिग्विजय

Published

on

Congress Senior leader and former Madhya Pradesh Chief Minister Digvijay Singh

कोरोना काल के दौरान राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर हंगामा अभी भी जारी है। हाल ही में उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की कोरोना की वजह से मौत हो गई,

वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। इस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए कई ट्वीट किए हैं।

दिग्विजय सिंह ने अमित शाह के अस्पताल में भर्ती होने पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ये सनातम हिंदू धर्म की मान्यताओं को नजरअंदाज करने का परिणाम है। दिग्विजय सिंह ने कई सारे ट्वीट किए जिसमें उन्होंने विस्तार से बताया है कि कैसे सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को नजरअंदाज किया गया है।

उन्होंने आगे लिखा कि पांच अगस्त को राम मंदिर शिलान्यास का मुहुर्त अशुभ है। उन्होंने किया, ‘मोदी जी आप अशुभ मुहुर्त में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास कर और कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं? योगी जी आप ही मोदी जी को समझाइए। आपके रहते हुए सनातन धर्म की सारी मर्यादाओं को क्यो तोड़ा जा रहा है? और आपकी क्या मजबूरी है जो आप यह सब होने दे रहे हैं?’

उन्होंने आगे ट्वीट किया है मैं मोदी जी से फिर अनुरोध करता हूँ पांच अगस्त के अशुभ मुहुर्त को टाल दीजिए। सैंकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद भगवान राम मंदिर निर्माण का योग आया है अपनी हठधर्मीता से इसमें विघ्न पड़ने से रोकिए।

Wefornews

Continue Reading

Most Popular