द्रमुक ने मांगा करुणानिधि के लिए भारत रत्न | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(द्रमुक) ने पार्टी के पितामह एम. करुणानिधि के लिए देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न की मांग की है। करुणानिधि का चेन्नई में सात अगस्त को निधन हो गया।

पार्टी ने कहा है कि यह सम्मान तमिलनाडु के दिवंगत नेता के उत्कृष्ट और अनुकरणीय काम, जिसने इतिहास में अपनी छाप छोड़ी है, को वास्तविक श्रद्धांजलि होगी। पांच दशकों तक द्रमुक की अगुवाई करने वाले करुणानिधि अपने पांच कार्यकाल के दौरान 19 वर्षो तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे।

राज्यसभा में शून्य काल के दौरान मामले को उठाते हुए द्रमुक के तिरुचि शिवा ने कहा कि करुणानिधि ‘देश के बड़े नेता और द्रविड़ योद्धा थे।’उन्होंने कहा, “वह 100 साल से केवल पांच वर्ष कम जीए, जिसमें से उन्होंने 80 वर्ष सार्वजनिक जीवन को दिए। वंचितों के कल्याण के लिए काम किया, पिछड़े और वंचित लोगों के लिए काम किया।

शिवा ने कहा, वह बेहतरीन वक्ता, एक ऊर्जावान लेखक, एक दार्शनिक, मानवतावादी और नाटककार थे। वह एक अभिनेता भी थे और उन्होंने लगभग 80 फिल्मों के लिए पटकथा भी लिखी। उन्होंने कहा कि करुणानिधि ‘बेजोड़’ थे और उन्होंने जीवन के हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी।

द्रमुक सांसद ने कहा, “उनके जीवन को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। वह एक निष्ठावान और बिना थके काम करने वाले योद्धा थे। वह सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता, राज्य स्वायत्तता और आत्मसम्मान के लिए अपनी अंतिम सांस तक लड़ते रहे।

उन्होंने कहा, “मैं सरकार से आग्रह करूंगा कि उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न दिया जाए, जोकि उनके उत्कृष्ट और अनुकरणीय काम, जिसने इतिहास में अपनी छाप छोड़ी है, को वास्तविक श्रद्धांजलि होगी।”

–आईएएनएस

राजनीति

मोदी ने बनारस में एक भी वादा नहीं किया पूरा: प्रियंका

Published

on

Priyanka Gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फोटो: एएनआई)

वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंची। इस दौरान उन्होंने मोदी पर एक भी वादा पूरा न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रचार की राजनीति हो रही है। प्रियंका ने यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता समागम (होली मिलन) में 2014 के भाजपा के बनारस से जुड़े घोषणा-पत्र को दिखाते हुए कहा, “इसमें आठ वादे किए गए, पूरे एक भी नहीं हुए। प्रचार की राजनीति सरल है। इसे कोई भी कर सकता है।”

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत काम करना है। आप सभी को अनुशासन सिखाना है। साथ ही बनारस से नई आजादी की लड़ाई लड़नी है।”

प्रियंका ने कहा, “मैं रास्ते मे आ रही थी तो भाजपा के लोगों ने अपने पक्ष में नारे लगाए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा भी। कांग्रेस ऐसी राजनीति नहीं करती है। हमने अंग्रेजों की पिटाई सही, लेकिन हाथ नहीं उठाया। सिर्फ सच को सामने लाया है।”

इसके पहले प्रियंका ने अस्सी घाट पर निषाद समाज के लोगों से बातचीत की। निषाद समाज के लोगों से उन्होंने कहा, “कांग्रेस के सत्ता में आते ही निषाद समाज के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा। यह राहुल गांधी की प्राथमिकता में शामिल है। साथ ही निषाद समाज के लोगों की समस्या निवारण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा।”

कार्यक्रम से पहले उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पांच वैदिक ब्राह्मणों के साथ बाबा की पूजा की। इसके पहले उन्होंने दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा पूजन और मां गंगा की आरती भी की।

प्रियंका की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय, भाजपा के पूर्व पार्षद ओमप्रकाश चौरसिया सहित एक दर्जन लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

करदाताओं के पैसे से जेट एयरवेज को बचाने की कोशिश : कांग्रेस

Published

on

Randeep Surjewala
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि सरकार की मंशा भारतीय करदाताओं के पैसे से नकदी के संकट से जूझ रही विमान कंपनी जेट एयरवेज को राहत पैकेज देने की है। कंपनी में आंशिक स्वामित्व विदेशी निवेशकों का है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया को बताया कि मोदी सरकार ने सरकारी बैंकों भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और पंजाब नेशनल बैंक को एयरलाइन के कुल 8,500 करोड़ रुपये के कर्ज को माफ करने को कहा है।

सुरजेवाला ने कहा, “लंदन में रहने वाले एनआरआई (अनिवासी भारतीय) नरेश गोयल का स्वामित्व 51 फीसदी है, जबकि इतिहाद एयरवेज की हिस्सेदारी 24 फीसदी। इसका मतलब कंपनी का 75 फीसदी स्वामित्व एनआरआई और विदेशी कंपनी के हाथ में है।” उन्होंने कहा, “मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के स्वामित्व वाली जेट एयरवेज जैसी दिवालिया कंपनी को सार्वजनिक धन से राहत पैकेज क्यों दे रही है, लेकिन कर्ज में डूबे भारत के किसानों को यह पैसा नहीं दे रही है।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने दो आदेश जारी किए हैं। इसने एसबीआई और अन्य पीएसयू बैंक को कर्ज को एक रुपये की इक्विटी में बदलकर इसे माफ करने को कहा है। इसके अलावा, यह इतिहाद को प्रत्येक शेयर के लिए 150 रुपये देने जा रही है।” उन्होंने कहा, “क्या मोदी सरकार अब सार्वजनिक निधि से हर दिवालिया हो चुके मित्र पूंजीपति को बचाएगी।”

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Published

on

Farooq Abdullah
एनसी नेता और पूर्व जेके मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (फोटो: एएनआई)

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नैशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा एनसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस नेती गुलाम नबी आजाद ने की। सीट बंटवारे के तहत जम्मू और उधमपुर में कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी। श्रीनगर सीट एनसी के हिस्से में आई है। यहां से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला चुनाव लड़ेंगे।

खास बात यह है गठबंधन के बावजूद अनंतनाग और बारामुला में दोनों दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, अनंतनाग और बारामुला पर हमारी ‘दोस्ताना जंग’ होगी, इसका मतलब है कि यहां गलाकाट मुकाबला नहीं होगा। इन दोनों सीटों पर दोनों दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे, कांग्रेस जीते या फिर नैशनल कॉन्फ्रेंस, यह जीत दोनों दलों के लिए होगी। गुलाम नबी ने कहा कि लद्दाख सीट को लेकर बातचीत चल रही है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Priyanka Gandhi
राजनीति6 hours ago

मोदी ने बनारस में एक भी वादा नहीं किया पूरा: प्रियंका

Samjhauta-Express-Blast-min
राष्ट्रीय6 hours ago

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में असीमानंद समेत सभी आरोपी बरी

sensex-min (1)
व्यापार6 hours ago

सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद, निफ्टी फिसला

Kunal Khemu,-
मनोरंजन7 hours ago

कुणाल खेमू ‘अभय’ की शूटिंग के दौरान घायल

Alia Bhatt-
मनोरंजन7 hours ago

जादुई सफर के समान होने जा रही है ‘इंशाअल्लाह’ : आलिया

Randeep Surjewala
राजनीति7 hours ago

करदाताओं के पैसे से जेट एयरवेज को बचाने की कोशिश : कांग्रेस

Equinox Doodle-
राष्ट्रीय7 hours ago

Spring Equinox 2019: गूगल ने बसंत विषुव पर बनाया डूडल

Farooq Abdullah
चुनाव8 hours ago

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Daati Maharaj
राष्ट्रीय8 hours ago

सीबीआई ने दी दाती महाराज को अग्रिम जमानत पर चुनौती

Earthquake-min
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Chana
स्वास्थ्य15 hours ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular