दिल्ली : ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा से डेढ़ लाख रुपये की लूट | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

व्यापार

दिल्ली : ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा से डेढ़ लाख रुपये की लूट

Published

on

Representative Images

नई दिल्ली, तिलक नगर स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की एक शाखा में एक नकाबपोश बदमाश सिक्युरिटी गार्ड को अपने कब्जे में लेकर बैंककर्मियों से डेढ़ लाख रुपये की नकदी लेकर फरार हो गया।

इस मामले का खुलासा बैंक से सुबह करीब साढ़े 10 बजे पीसीआर को हुई कॉल से हुआ।पुलिस टीम के मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि बैंक के सुबह में खुलने के बाद एक नकाबपोश व्यक्ति जो काला जैकेट व नीली पैंट में था, बैंक परिसर में दाखिल हुआ और सुबह करीब 10.20 बजे उसने सिक्युरिटी गार्ड को अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस के अनुसार, इसके बाद नकाबपोश बैंक कर्मियों से पैसे मांगने लगा, जिस पर एक कर्मचारी ने उसे करीब 1.5 लाख रुपये की नकदी काउंटर से दी। इसके बाद वह वहां से स्कूटी पर बैठ फरार हो गया।

इसे लेकर तिलक नगर पुलिस थाने में लूट-पाट का एक मामला दर्ज किया गया है और दोषी की तलाश शुरू कर दी गई है। मामले की जांच के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।

–आईएएनएस

व्यापार

सेंसेक्स 142 अंक चढ़कर 38182 पर, निफ्टी 11275 पर बंद

Published

on

sensex-
File Photo

घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को तेजी के रुझानों के साथ कारोबार हुआ और सत्र के आखिर में प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 142 अंकों की बढ़त के साथ 38,182 के ऊपर बंद हुआ और निफ्टी ने भी करीब 61 अंकों की तेजी के साथ 11,275 के करीब विराम लिया। हेल्थकेयर सेक्टर के शेयरों में जोरदार लिवाली रही।

सेंसेक्स बीते सत्र से 141.51 अंकों यानी 0.37 फीसदी की तेजी के साथ 38,182.08 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी पिछले सत्र से 60.65 अंकों यानी 0.54 फीसदी की बढ़त के साथ 11,274.70 पर ठहरा।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र से 127.85 अंकों की तेजी के साथ 38,168.42 पर खुला और 38,430.69 तक उछला, जबकि दिनभर के कारोबार के दौरान सेंसेक्स का निचला स्तर 38,073.29 रहा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी पिछले सत्र से 56.20 अंकों की तेजी के साथ 11,270.25 पर खुला और 11,337.30 तक चढ़ा, जबकि दिनभर के कारोबार के दौरान निफ्टी का निचला स्तर 11,238 रहा।

बीएसई मिडकैप सूचकांक 201.83 अंकों यानी 1.42 फीसदी की तेजी के साथ 14,420.70 पर बंद हुआ जबकि स्मॉलकैप सूचकांक 200.39 अंकों यानी 1.47 फीसदी की तेजी के साथ 13,869.08 पर ठहरा।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 18 शेयर तेजी के साथ बंद हुए जबकि 12 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स के सबसे ज्यादा तेजी वाले पांच शेयरों में एलटी (4.81 फीसदी), एमएंडएम (4.75 फीसदी), सनफार्मा (3.41 फीसदी), टेक महिंद्रा (2.87 फीसदी) और एनटीपीसी (2.80 फीसदी) शामिल रहे।

सेंसेक्स के सबसे ज्यादा गिरावट वाले पांच शेयरों में रिलायंस (1.26 फीसदी), एशियन पेंट (1.25 फीसदी), मारुति (1.09 फीसदी), बजाज फिनसर्व (1.03 फीसदी) और अल्ट्राटेक सीमेंट (0.88 फीसदी)शामिल रहे। बीएसई के 19 सेक्टरों में से 17 सेक्टरों के सूचकांक तेजी के साथ बंद हुए, जबकि दो सेक्टरों में गिरावट रही।

सबसे ज्यादा तेजी वाले पांच सेक्टरों में हेल्थकेयर (4.69 फीसदी), कैपिटल गुड्स (3.30 फीसदी), रियल्टी (2.73 फीसदी), इंडस्ट्रियल्स (2.10 फीसदी) और युटिलिटीज (1.59 फीसदी) शामिल हैं।बीएसई के जिन दो सेक्टरों के सूचकांक गिरावट के साथ बंद हुए, उनमें ऊर्जा (0.99 फीसदी) और तेल व गैस (0.13 फीसदी)शामिल हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

लाइफस्टाइल

महामारी के कारण तिरंगे की बिक्री में आई भारी गिरावट

Published

on

कोरोनावायरस महामारी के कारण स्कूल, कॉलेज और ज्यादातर निजी प्रतिष्ठान बंद हैं, जिसके चलते स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को लेकर भी अनिश्चितता है। इसका सीधा असर खादी ग्राम उद्योग द्वारा बनाए गए तिरंगों की बिक्री पर पड़ा है।

लखनऊ में खादी आश्रम के एक कर्मचारी ने कहा, हर साल हम राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री में वृद्धि देखते आ रहे हैं। लेकिन इस साल इसकी मांग न के बराबर है। सरकारी कार्यालयों को छोड़कर, अधिकांश निजी प्रतिष्ठान ध्वजारोहण समारोह नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि चूंकि हर कोई घर से काम कर रहा है, ऐसे में समारोह के लिए कर्मचारियों को बुलाने का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि लगभग 70 फीसदी बिक्री स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में होती है, लेकिन इस साल उनकी ओर से शायद ही कोई ऑर्डर मिले हैं। लिहाजा कारोबार में 90 फीसदी तक की गिरावट आई है।

ब्रिकी में कमी के पीछे एक और कारण एमेजॉन जैसी साइट्स के जरिए तिरंगों की ऑनलाइन बिक्री होना है। एक कर्मचारी ने कहा, लोग बाजार जाने से बच रहे हैं इसलिए वे ऑनलाइन खरीदी कर रहे हैं। इससे भी हमारी बिक्री प्रभावित हुई है।

मेरठ में खादी इकाई के डाइंग और प्रिंटिंग विभाग के मैनेजर भूपिंदर कुमार उपाध्याय ने कहा, सस्ते सिंथेटिक झंडे की आमद ने भी हमारे व्यापार को प्रभावित किया है। जबकि भारत के संविधान ने विशेष रूप से उल्लेख किया है कि तिरंगे को कपास की खादी से बनाया जाना चाहिए। एक समय था जब 800 श्रमिक यहां काम करते थे लेकिन आज लगभग सात श्रमिक हैं।

गौरतलब है कि ज्यादातर खादी यूनिट में राष्ट्रीय झंडे का उत्पादन मार्च से शुरू होता था लेकिन इस साल लॉकडाउन के कारण करीब चार महीने से उत्पादन ठप है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

सीड फंडिंग में देसी ऐप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये जुटाए

Published

on

chingari app
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देश में चीन विरोधी भावना के बीच टिकटॉक के विकल्प के तौर पर प्रमुखता से उभरकर सामने आई स्वदेशी शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग एप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

चिंगारी को यह फंडिंग सीड राउंड में मिली है, जिसमें एजेंललिस्ट इंडिया, उत्सव सोमानी की आईसिड, विलेज ग्लोबल, लॉगएक्स वेंचर और नाउफ्लॉट्स के जसमिंदर सिंह गुलाटी जैसे निवेशक शामिल हैं।

कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि प्रमुख तौर पर इस फंड का इस्तेमाल नई भर्ती और उत्पाद विकास (प्रोडक्ट डेवलपमेंट) के लिए किया जाएगा। चिंगारी एप अब अपने प्लेटफॉर्म की पहुंच को बढ़ाने और इसे उपभोक्ता केंद्रित बनाने पर जोर दे रही है।

चिंगारी एप के सह-संस्थापक एवं सीईओ सुमित घोष ने कहा, हमें खुशी है कि निवेशकों ने हमारे काम को सराहा और चिंगारी की इस यात्रा में साथ चलने का फैसला किया।

चिंगारी एप ने कहा कि उसके पास 2.5 करोड़ उपयोगकर्ता (यूजर्स) का आधार है और इनमें से 30 लाख लोग ऐसे हैं जो इसके सक्रिय (एक्टिव) उपयोगकर्ता हैं और वह दैनिक तौर पर एक्टिव रहते हैं।

एजेंललिस्ट इंडिया के उत्सव सोमानी ने एक बयान में कहा, सुमित और टीम चिंगारी ने दिखाया है कि किसी उत्पाद के फीचर को कैसे लोकप्रिय बनाया है जाता है। ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा है।

उन्होंने कहा कि वो सभी चैनल्स के जरिए अपने यूजर्स को सुनते हैं, ताकि उनके लिए सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट वीडियो कॉन्टेन्ट का अनुभव प्रदान किया जा सके।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
राष्ट्रीय8 hours ago

स्वतंत्रता दिवस : लालकिले में अदृश्य दुश्मन से ज्यादा खतरा

Coronavirus
राष्ट्रीय9 hours ago

मप्र में कोरोना मरीज 40 हजार के करीब

Coronavirus
राष्ट्रीय9 hours ago

बिहार में 3,021 नए मरीज, कोरोना संक्रमितों की संख्या 82,741

राजनीति12 hours ago

सोनिया ने की सीएम अशोक गहलोत से बात

राष्ट्रीय12 hours ago

महाराष्ट्र में कोरोना के 9181 नए मामले, 293 की मौत

Coronavirus
राष्ट्रीय12 hours ago

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 7665 नए मामले, 80 की मौत

Rahul Gandhi
राजनीति12 hours ago

कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा-सम्मान दे मोदी सरकार: राहुल गांधी

aiims
राष्ट्रीय12 hours ago

एम्स ट्रॉमा सेंटर की हॉस्टल की छत से कूदकर मेडिकल के छात्र ने दी जान

Coronavirus Test
राष्ट्रीय12 hours ago

तमिलनाडु में कोरोना के 5914 नए केस, 114 की मौत

राजनीति12 hours ago

गहलोत से मिलकर बोले पायलट गुट के MLA भंवरलाल- सेफ है सरकार

मनोरंजन4 weeks ago

सुशांत के निधन के बाद अंकिता की सोशल मीडिया पर पहली पोस्ट

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

ट्रंप ने हांगकांग स्वायत्तता अधिनियम पर किए हस्ताक्षर

sensex-min
व्यापार4 weeks ago

मजबूत विदेशी संकेतों घरेलू शेयर बाजार की तेज शुरूआत, सेंसेक्स 400 अंक उछला

Election Commission
चुनाव4 weeks ago

बिहार में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को पोस्टल बैलट सुविधा का विस्तार नहीं: EC

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल4 weeks ago

हाई ब्लड शुगर से कोरोना संक्रमितों की मौत का खतरा अधिक

mamata banerjee dilip ghosh
ओपिनियन2 weeks ago

गाय, गधा, ग़ालिब और दिलीप घोष की मज़ेदार जुगलबन्दी

SBI
व्यापार4 weeks ago

एसबीआई कार्ड के सीईओ हरदयाल प्रसाद का इस्तीफा

Coronavirus
लाइफस्टाइल4 weeks ago

कोरोना वायरस कब सामने आया?

Kapil Sibal
राजनीति5 days ago

राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर कपिल सिब्बल ने कही ये बड़ी बात

Pregnancy
लाइफस्टाइल4 weeks ago

कोरोनाकाल में गर्भवती महिलाओं का मानसिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी : विशेषज्ञ

राष्ट्रीय2 weeks ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति2 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय3 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर4 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य4 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति4 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन4 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय4 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन5 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन5 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Most Popular