दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश, कन्हैया के खिलाफ जेएनयू दो दिनों तक नहीं करे कार्रवाई | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश, कन्हैया के खिलाफ जेएनयू दो दिनों तक नहीं करे कार्रवाई

Published

on

kanhaiya-kumar
File Photo

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को निर्देश दिया कि वह छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ शुक्रवार (20 जुलाई) तक कोई सख्त कदम न उठाए। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष पर 2016 की घटना के संबंध में विश्वविद्यालय के एक पैनल द्वारा जुर्माना लगाया गया था, जिसमें उन पर एक समारोह में भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप था।

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने यह आदेश कन्हैया की याचिका पर सुनाया है, जिसमें उन्होंने जुर्माने के विश्वविद्यालय के आदेश को चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की पीठ छुट्टी पर है, इसलिए न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने शुक्रवार तक इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है।

एक उच्चस्तरीय जांच में छात्र-कार्यकर्ता उमर खालिद, कन्हैया कुमार और अनिर्बान भट्टाचार्य फरवरी 2016 में एक मामले में दोषी पाए गए थे, जिसमें छात्रों के एक समूह ने कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए थे।

 WeForNews

शहर

नोएडा: मेट्रो के आगे कूदकर एक युवती ने दी जान

Published

on

Delhi Metro-
File Photo

नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर एक महिला ने मेट्रो के आगे छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस घटना पर मेट्रो यात्रियों का कहना है कि ब्लू लाइन के स्टेशनों पर सेफ्टी गेट नहीं हैं, इसी वजह से लोग मेट्रो ट्रैक को सुसाइड के लिए चुन रहे हैं।

यह घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। हालांकि अभी तक महिला के आत्महत्या के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। आत्महत्या करने वाली महिला का नाम शीतल श्रीवास्तव बताया जा रहा है।

चश्मदीदों के मुताबिक, महिला मेट्रो प्लेटफॉर्म पर मौजूद थी और जैसे ही ट्रेन नजदीक आई वह ट्रैक पर कूद गई। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि ड्राइवर ब्रेक लगाकर हादसे को रोक नहीं पाया। ट्रैक पर महिला की मौत हो गई।

सूइसाइड की इस घटना की वजह से मेट्रो सेवा काफी देर तक प्रभावित रही। ब्लू लाइन मेट्रो स्टेशन पर देर तक रुकी रही, जिसकी वजह से पीछे से आने वाली मेट्रो को सिग्नल क्लियर न मिल पाने की वजह से यात्रियों को परेशानी हुई।

WeForNews

Continue Reading

शहर

मध्य प्रदेश : विदिशा में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत

Published

on

By

accident

विदिशा, 21 मार्च | मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस नियंत्रण कक्ष से गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार, ” बुधवार रात मजदूर पथरिया के बाजार से वापस अपने गांव लौट रहे थे तभी उनकी ट्रेक्टर-ट्रॉली गुलाबगंज के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में तीन मजदूरों की मौके पर और एक की अस्पताल में मौत हो गई।”

पुलिस के अनुसार, इस हादसे में किल्ली कोल, रामकी बाई, हिरन बाई और रेशमी की मौत हुई। वहीं छह घायल हुए है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Continue Reading

शहर

सोपोर मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी घायल

Published

on

By

Indian Army

श्रीनगर, 21 मार्च | जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों व सुरक्षाबलों के बीच गुरुवार को चल रही मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि वारपोरा इलाके में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) व उनके सुरक्षा गार्ड घायल हो गए। आतंकवादी एक घर में छिपे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है।”

अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं।

Continue Reading

Most Popular