चेन्नई में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11600 पार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

चेन्नई में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11600 पार

Published

on

Coronavirus
प्रतीकात्मक तस्वीर

तमिलनाडु के चेन्नई में कोरोना वायरस लोगों की जान पर आफत बना है। यहां अबतक कोविड-19 से 11,640 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस संक्रमण मामले में महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है।

तमिलनाडु के चेन्नई में कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा देखा गया। वहीं अब एक विस्तृत रिपोर्ट में ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने कहा है कि कोविड-19 से 11,640 लोग प्रभावित हुए। इनमें से 5504 लोगों का इलाज किया जा चुका है जबकि 5967 का अभी इलाज चल रहा है।

आंकड़ों से पता चलता है कि चेन्नई में कोरोना वायरस के कारण 89 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं सबसे ज्यादा 22 मृतक शहर के रॉयपुरम क्षेत्र से हैं। कोरोना वायरस के कारण प्रभावित लोगों में 60.04 फीसदी पुरुष और 39.94 फीसदी महिलाएं हैं। इसमें 9 साल से कम उम्र के बच्चों की संख्या 502 है।

बता दें कि देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है। तमिलनाडु में अब तक 17728 कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 127 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान भी जा चुकी है। इसके अलावा राज्य में अब तक 9342 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

WeForNews

राष्ट्रीय

एलएसी पर भारत और चीन के साथ बढ़ा तनाव

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत और चीन की सेनाओं के बीच इस समय वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध जारी है। इसी बीच सेना पाकिस्तान की किसी भी नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पश्चिमी मोर्चे पर सतर्क है ताकि दोतरफा संघर्ष को रोका जा सके। यह जानकारी अधिकारियों और चीन पर नजर रखने वाले लोगों ने बुधवार को दी।

पिछले एक दशक में रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति द्वारा तैयार की गई रिपोर्टों में बताया गया है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर खतरा पैदा कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी ने 2014 में समिति को बताया कि यदि चीन भारत के खिलाफ आक्रामक अभियान शुरू करता है तो पाकिस्तान की तरफ से शत्रुता बढ़ने की संभावना है।

अधिकारी ने हालांकि कहा कि यदि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता है तो चीन भारत के लिए किसी भी तरह का खतरा पैदा नहीं करेगा। इस क्षेत्र में हाल की सैन्य गतिविधियों पर नजर रखने वाले अधिकारियों ने भारत के दो मोर्चों पर युद्ध में शामिल होने की संभावना को बढ़ा दिया है। लेकिन उनका कहना है कि सशस्त्र बल किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं।

नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, ‘दोतरफा युद्ध की कोई संभावना नहीं है। लेकिन हमें चीन और पाकिस्तान के संयुक्त खतरे से निपटने के लिए सैन्य रूप से तैयार रहना होगा।’ भारतीय सेना ने चीन और पाकिस्तान के खतरे का वर्णन ‘कंटीनजेंसी-3’ के रूप में किया है। अन्य अधिकारी ने कहा कि कंटीनजेंसी-1 और 2 का मतलब दोनों देशों के अलग-अलग खतरे से है।

उत्तरी सेना के एक पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (सेनानिवृत्त) ने कहा, ‘तीन परमाणु हथियार संपन्न देश एक ही समय में युद्ध में नहीं जा सकते हैं। लेकिन चीन और पाकिस्तान के बीच गहरे सैन्य संबंध हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोतरफा खतरे की संभावना कितनी दूर है, भारतीय सशस्त्र बलों को किसी भी घटना के लिए तैयार रहना चाहिए।’

Continue Reading

राष्ट्रीय

देश में कोरोना के 19,148 नए मामले, 434 की मौत

Published

on

नई दिल्ली, देश में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में 24 घंटे में कोरोना के 19,148 नए केस सामने आए हैं और 434 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना के मामले 6 लाख को पार कर गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी अपडेट के मुताबिक, देश में कुल मरीजों की संख्या 6 लाख 4 हजार 641 है, जिसमें 17 हजार 834 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अब तक करीब 3 लाख 60 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या करीब 2 लाख 27 हजार है।

वहीं महाराष्ट्र मेंकोरोना मरीजों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है। अभी कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 80 हजार 298 है, जिसमें 8 हजार 53 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब तक 93 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, एक्टिव केस की संख्या 79 हजार से अधिक है। कोरोना केस के मामले में महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु का नंबर आता है।

यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 94 हजार को पार कर गया है, जिसमें 1264 लोगों की मौत हो चुकी है। देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोड़ी कम हुई है। दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 90 हजार है, जिसमें 2803 लोगों की मौत हो चुकी है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के चार मामले

Published

on

Coronavirus

अरुणाचल प्रदेश में चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 195 पर पहुंच गई है। 

एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से दो लोअर सियांग जिले से और एक-एक मामला नमसई और कैपिटल कॉम्प्लैक्स से सामने आया। 

राज्य में अब भी कोविड-19 के 128 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 66 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 1,669 नमूनों के जांच नतीजों का इंतजार किया जा रहा है।

wefornews

Continue Reading
Advertisement
Social media. (File Photo: IANS)
टेक3 weeks ago

सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Stock Market Down
ब्लॉग3 weeks ago

शेयर बाजार में पूरे सप्ताह रहा उतार-चढ़ाव, 1.5 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी

Mark Zuckerberg
टेक4 weeks ago

ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा कोरोना पॉजिटिव

टेक3 weeks ago

भारत में गुगल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय3 weeks ago

उत्तराखंड में कोरोना 77 नए मामले

ayurved
लाइफस्टाइल4 weeks ago

कोरोना : इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अब सैशे में मिलेगा आयुष क्वाथ

लाइफस्टाइल3 weeks ago

जेजीयू क्यूएस रैंकिंग 2021 में भारत का शीर्ष निजी विश्वविद्यालय बना

लाइफस्टाइल3 weeks ago

जमीनी हालात देखकर अगस्त के बाद खोले जाएंगे स्कूल

ayurved medicine
लाइफस्टाइल4 weeks ago

‘आयुष कवच’ एप से घर बैठे मिल रही डॉक्टरी सलाह

Kapil Sibal
राजनीति3 weeks ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय2 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर3 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य3 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति3 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन3 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय3 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन3 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Most Popular